Moradabad Lok Sabha Seat : मुरादाबाद लोकसभा सीट पर मचे घमासान पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने विराम लगा दिया है. डीएम मुरादाबाद मानवेंद्र सिंह ने स्‍पष्‍ट कर दिया कि समाजवादी पार्टी से रुचि वीरा ही अंतिम उम्‍मीदवार हैं. इससे पहले एसटी हसन का पर्चा कैंसिल कर दिया गया है. डीएम मुरादाबाद ने एसटी हसन की ओर से रिटर्निंग ऑफिसर को भेजे गए पत्र के दावे को भी खारिज कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुरादाबाद लोकसभा सीट से 18 उम्‍मीदवार मैदान में 
डीएम मानवेंद्र सिंह ने कहा कि मुरादाबाद लोकसभा सीट से कुल 18 लोगों ने नामांकन किया है. समाजवादी पार्टी से रुचि वीरा का पर्चा अधिकृत पाया गया है. वहीं, एसटी हसन का नामांकन कैंसिल कर दिया गया है. उन्‍होंने कहा कि एसटी हसन के नामांकन पत्र के कैंसिलेशन का प्रोसेस पूरा हो गया है. वह निर्दलीय प्रत्‍याशी भी नहीं हैं. वहीं, एसटी हसन की ओर से रिटर्निंग ऑफिसर को भेजे गए पत्र के दावों को डीएम ने खारिज किया है. उन्‍होंने कहा कि इस तरह का कोई पत्र मुझे नहीं मिला है. डीएम मानवेंद्र सिंह ने कहा कि सभी नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. इसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी.  


दो उम्‍मीदवार आने के बाद मचा था सियासी घमासान 
बता दें कि मुरादाबाद लोकसभा सीट पर पहले सपा ने एसटी हसन को प्रत्‍याशी बनाया था. एसटी हसन ने सपा के सिंबल पर 26 मार्च को नामांकन किया. इसके बाद सपा से एक और प्रत्‍याशी रुचि वीरा ने आखिरी दिन 27 मार्च का नामांकन कर दिया. इसके बाद सपा से आए दो उम्‍मीदवार को लेकर सियासी घमासान मच गए. डीएम मुरादाबाद ने स्‍पष्‍ट कर दिया कि सपा से रुचि वीरा ही उम्‍मीदवार अधिकृत पाई गई हैं. वहीं, सपा से चुनाव लड़ेंगी, एसटी हसन का नामांकन कैंसिल कर दिया गया है. 28 मार्च तक नामांकन की जांच की जाएगी. 30 मार्च तक नाम वापस लिया जा सकता है. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. 


यह भी पढ़ें : कौन हैं आजम खान की करीबी रुचि वीरा, तेजतर्रार सपा नेता ने अखिलेश क्या मायावती-मुलायम को भी नहीं बख्शा


यह भी पढ़ें :  आकाश आनंद की लोकसभा चुनाव में धमाकेदार एंट्री!, यूपी में मायावती के साथ ताबड़तोड़ करेंगे 25 रैलियां