मोदी 3.O की कब होगी ताजपोशी? देखें शपथग्रहण कार्यक्रम की तारीख, टाइम से लेकर किसे मिला न्योता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2283600

मोदी 3.O की कब होगी ताजपोशी? देखें शपथग्रहण कार्यक्रम की तारीख, टाइम से लेकर किसे मिला न्योता

Narendra Modi PM Oath ceremony: लोकसभा चुनाव में एनडीए को पूर्ण बहुमत प्राप्त होने के बाद मोदी सरकार 3.0 की ताजपोशी की कवायद शुरू हो गई है. नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.  

मोदी 3.O की कब होगी ताजपोशी? देखें शपथग्रहण कार्यक्रम की तारीख, टाइम से लेकर किसे मिला न्योता

Narendra Modi PM Oath ceremony: लोकसभा चुनाव में एनडीए को पूर्ण बहुमत प्राप्त होने के बाद मोदी सरकार 3.0 की ताजपोशी की कवायद शुरू हो गई है. नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से एनडीए संसदीय दल ने अपना नेता चुन लिया है. शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. जिसमें शामिल होने के खास मेहमानों को भी निमंत्रण भेजा गया है. 

9 जून को होगा शपथग्रहण समारोह
पीएम मोदी ने राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. साथ ही सभी दलों के समर्थन की जानकारी भी राष्ट्रपति को दी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया है. मोदी ने बताया कि उन्होंने नौ जून की शाम को शपथ के बारे में सूचित कर दिया है. शपथ ग्रहण का विस्तृत कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन से जारी किया जाएगा. एनडीए के संसदीय दल के नेता प्रह्लाद जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रपति भवन में शपथग्रहण समारोह शाम 6 बजे से 9 बजे के बीच होगा.

खास मेहमान होंगे शामिल
पीएम मोदी के शपथग्रहण समारोह में कई खास मेहमान भी हिस्सा लेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत ने पड़ोसी प्रथम नीति के तहत नेपाल, भूटान, श्रीलंका, मॉरीशस, बांग्लादेश और मालदीव जैसे देशों के राष्ट्राध्यक्षों को शपथ ग्रहण समारोह का न्यौता भेजा है. एशिया की पहली लोको पायलट सुरेखा यादव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगी. यादव उन दस लोको पायलट में शामिल हैं जिन्हें नौ जून को नयी दिल्ली में आयोजित होने वाले समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है. शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सेंट्रल विस्टा परियोजना पर काम करने वाले मजदूरों, ट्रांसजेंडरों, सफाई कर्मचारियों को भी न्योता भेजा गया है.

क्या बोले निर्वतमान प्रधानमंत्री
मोदी ने कहा, यह 18वीं लोकसभा उन सपनों को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जब देश 2047 में स्वतंत्रता के 100 वर्ष मनाएगा. 18वीं लोकसभा नयी ऊर्जा, युवा ऊर्जा का सदन है तथा लोगों ने राजग सरकार को एक और मौका दिया है. हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग ने 293 सीट पर जीत दर्ज की और 543 सदस्यीय सदन में बहुमत हासिल किया.

राहुल गांधी रायबरेली छोड़ेंगे या वायनाड? चुनावी नतीजों के बीच यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने दिए बड़े संकेत

UP में सपा-कांग्रेस और बसपा को महागठबंधन होता तो विपक्ष कितनी सीटेंं जीतता, BJP की बढ़ जाती टेंशन

 

 

Trending news