Gautam Buddha Nagar Lok Sabha seat : लोकसभा चुनाव से पहले सपा को एक और झटका लगा है. गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से सपा प्रत्‍याशी के खिलाफ नोएडा पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. ऐसे में माना जा रहा है कि सपा प्रत्‍याशी का नामांकन रद्द हो सकता है. एक दिन पहले ही सपा ने गौतमबुद्ध नगर से अपना प्रत्‍याशी बदला था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला 
दरअसल, बुधवार को समाजवादी पार्टी ने प्रत्‍याशियों की नई सूची जारी की थी. इसमें सपा ने गौतमबुद्ध नगर से महेंद्र नागर का टिकट काटकर राहुल अवाना को प्रत्‍याशी घोषित किया. इसके बाद राहुल अवाना को नोएडा शहर के प्रवेश द्वार डीएनडी पर अपना स्वागत कराना खासा महंगा पड़ गया है. 


डीएनडी में जाम की फोटो हो गई थी वायरल 
गुरुवार की दोपहर लोकसभा प्रत्याशी राहुल अवाना का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता डीएनडी पर इकट्ठा हुए थे. सपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने अपने वाहनों को डीएनडी पर खड़ा कर दिया. इससे जाम की स्थिति पैदा हो गई. कई लोगों ने डीएनडी पर जाम की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कार्रवाई की मांग की. 


आचार संहिता उल्‍लंघन का आरोप 
नोएडा पुलिस के मुताबिक, राहुल अवाना समेत आठ लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें करीब 20 गाड़ियों के वाहन चालकों के खिलाफ अज्ञात में मामला दर्ज किया गया है. इस संबंध में नोएडा के थाना फेज-1 में तैनात उपनिरीक्षक बृजेश कुमार ने सपा प्रत्याशी राहुल अवाना के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है. 


सपा ने एक दिन पहले ही दिया था टिकट 
बता दें कि सपा ने पहले इस सीट से महेंद्र नागर को प्रत्‍याशी बनाया था. इसके बाद स्‍थानीय नेताओं ने सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ पहुंचे. यहां सपा अध्‍यक्ष से प्रत्‍याशी बदलने की मांग की. साथ ही किसी युवा नेता को टिकट देने की बात कही. इसके बाद महेंद्र नागर का टिकट काटकर राहुल अवाना को प्रत्‍याशी बनाया है. 


यह भी पढ़ें : Congress Candidate List 2024: कांग्रेस के यूपी के लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान आज, अमेठी-रायबरेली से बनारस तक इंतजार