Congress Candidate List 2024: कांग्रेस के यूपी के लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान आज, अमेठी-रायबरेली से बनारस तक इंतजार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2168007

Congress Candidate List 2024: कांग्रेस के यूपी के लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान आज, अमेठी-रायबरेली से बनारस तक इंतजार

Loksabha Election 2024: कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने उम्‍मीदवारों की तीसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. इसमें कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं के नाम शामिल हैं. 

UP Congress Loksabha candidates third list

UP Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों की तीसरी लिस्‍ट कुछ ही देर में आ सकती है. इसमें वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने अजय राय उम्‍मीदवार हो सकते हैं. अजय राय के साथ ही कांग्रेस की तीसरी लिस्‍ट में यूपी के 17 उम्‍मीदवारों के नाम भी हो सकते हैं. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति में यूपी की 10 सीटों पर भी प्रत्‍याशियों के नामों पर मंथन हुआ. चर्चा है कि अमरोहा लोकसभा सीट से दानिश अली, बाराबंकी से तनुज पुनिया, कानपुर से आलोक मिश्रा और देवरिया से अखिलेश प्रसाद सिंह प्रत्‍याशी बनाए जा सकते हैं. 

वहीं, गुरुवार को वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बनारस से चुनौती देने के सवाल पर कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय राय ने कहा है कि जनता चुनौती देगी, मैं तो काशी का बेटा हूं. रायबरेली अमेठी से उम्मीदवारों के नाम घोषित करने पर अजय राय ने कहा कि जनता की तरफ से हम लोगों ने प्रस्ताव रखा है. रायबरेली अमेठी से गांधी परिवार की मांग है. हालांकि, अभी तक कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली सीट को लेकर कुछ स्‍पष्‍ट नहीं किया है. वहीं, उत्‍तराखंड की सीटों को लेकर भी संशय बना हुआ है. कांग्रेस ने उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों में से दो पर प्रत्‍याशी के नामों का ऐलान कर दिया है. अभी दो सीटों हरिद्वार और नैनीताल के लिए उम्‍मीदवार का नाम तय नहीं हो सका है. 

बता दें कि यूपी में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव लड़ रही है. दोनों पार्टियों में सीट बंटवारे को लेकर शुरू में कई दौर की बातचीत सफल नहीं हो पाई थी. हालांकि, बाद में समाजवादी पार्टी को 63 सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमति बन गई थी. सपा ने कांग्रेस को यूपी की 17 सीटें दी हैं. इन सीटों पर भी प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान होना है. 

 

यह भी पढ़ें : केरल से मुस्लिम नेता को कन्नौज बुलाना पड़ा भारी, अखिलेश से मिले हाजी शिहाब ने कन्‍नौज में किया था रोड शो
 

 

Trending news