Congress Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को अपने ससुराल से चुनावी शंखनाद करेंगी. वह 24 फरवरी को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होंगी. वह फतेहपुर सीकरी तक इस यात्रा में भाई राहुल के साथ रहेंगी. पार्टी के मुताबिक, प्रियंका गांधी मुरादाबाद से यात्रा के साथ जुड़ेंगी और फिर अमरोहा, संभल, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस तथा आगरा होते हुए फतेहपुर सीकरी तक साथ रहेंगी. प्रियंका चंदौली से ही इस यात्रा में शामिल होने वाली थीं, लेकिन स्वास्थ्य कारणों के चलते वह नहीं जुड़ सकीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

25 फरवरी को अखिलेश भी जुड़ेंगे
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कहा है कि वह आगरा में राहुल गांधी के साथ इस यात्रा में शामिल होंगे. उन्होंने कहा, "गठबंधन हो गए, सीटों का बंटवारा हो गया. 25 तारीख को मैं भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने जा रहा हूं. बता दें कि सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो गया है. सपा 62, कांग्रेस 17 और आजाद समाज पार्टी एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. 


दो दिन विराम पर थी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 
‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ बुधवार को कानपुर में थी. 22 और 23 फरवरी को यात्रा में विराम है. यह यात्रा 24 फरवरी की सुबह मुरादाबाद से फिर शुरू हो जाएगी. उसके बाद अमरोहा, संभल, अलीगढ़, हाथरस, और आगरा जिलों से गुजरते हुए यात्रा राजस्थान के धौलपुर में रुकेगी. राहुल गांधी के 27 और 28 फरवरी को इंग्लैंड के कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में दो विशेष व्याख्यान के चलते 26 फरवरी से एक मार्च तक यात्रा पर विराम होगा. इसके अलावा नयी दिल्ली में होने वाली पार्टी की कुछ महत्वपूर्ण बैठकों में शामिल होंगे. 


दो मार्च से धौलपुर से फिर होगी शुरू यात्रा
इस विराम के बाद दो मार्च को दोपहर 2 बजे धौलपुर से एक बार फिर ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुरू होगी. इसके बाद यह मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, शाजापुर और उज्जैन-सहित मध्यप्रदेश के अन्य ज़िलों से गुजरेगी. गौरतलह है कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई थी, जिसका अगले महीने मुंबई में समापन होना है. 


पूर्वांचल में फिर लहराएगा बीजेपी का परचम! पीएम मोदी के काशी दौरे से शुरू हुआ क्लीनस्वीप का प्लान