Rampur Lok Sabha Seat: रामपुर की सपा इकाई ने बड़ा ऐलान किया है. रामपुर की सपा इकाई का कहना है कि जेल में बंद सपा नेता आजम खान के आदेश पर लोकसभा चुनाव का बहिष्‍कार करने का फैसला किया गया है. सपा नेताओं ने कहा कि अखिलेश यादव को यहां से चुनाव लड़ने की मांग की गई थी, लेकिन अभी तक सपा अध्‍यक्ष की ओर से कोई फैसला नहीं लिया गया है. कल 27 मार्च नामांकन की आखिरी तारीख है और सपा ने अभी तक यहां से उम्‍मीदवार नहीं उतारा है. हालांकि, मंगलवार को खबरें आईं कि रामपुर से सपा लालू प्रसाद यादव के दामाद व अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप यादव को प्रत्‍याशी बनाया जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

...तो इसलिए चुनाव का करेंगे बहिष्‍कार 
सपा नेता अजय सागर ने कहा कि पहले के चुनाव में जिस तरह से प्रशासन द्वारा परेशान किया गया, उसको देखते हुए हम आजम खान के आदेश पर लोकसभा चुनाव बहिष्‍कार का फैसला किया है. अजय सागर ने कहा कि हमारे साथ बर्बरता की गई. हम चाहते हैं अखिलेश यादव रामपुर से चुनाव लड़े, लेकिन वह अभी तक कोई फैसला नहीं कर पाए हैं. आजम खान के जेल जाने के बाद से सपा चाहती है कि यहां से अखिलेश यादव चुनाव लड़े. 


सपा कार्यकर्ताओं के साथ बर्बरता की गई 
सपा नेताओं ने कहा कि आजम खान के जेल जाने के बाद यहां कार्यकर्ताओं के साथ बर्बरता की गई. रामपुर में जो हालात थे, उससे सपा नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं का भी मनोबल गिर गया है. सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ जबरन कार्यवाही की जा रही है. अधिकारी सालों से यहां जमे हैं, उनका तबादला नहीं हो रहा है. ऐसे में इस बार भी चुनाव प्रभावित हो सकता है. इसलिए सपा लोकसभा चुनाव का बहिष्‍कार कर रही है. 


हेट स्‍पीच मामले में आजम को हुई है जेल  
बता दें कि पिछले चुनाव में आजम खान ने यहां से जीत दर्ज की थी. हेट स्‍पीच मामले में आजम खान को जेल होने पर यहां दोबारा चुनाव कराए गए. उपचुनाव में बीजेपी के घनश्‍याम लोधी ने जीत दर्ज की. सपा के गढ़ में बीजेपी की जीत बड़ी उपलब्धि थी. ऐसे सपा के सामने भी यह सवाल खड़ा होता है कि क्‍या इस बार वह अपना गढ़ बचाने में कामयाब हो पाएगी या नहीं. 


यह भी पढ़ें : PM Modi Rally : जाटलैंड से चुनावी आगाज करेंगे पीएम मोदी, शहीदों की जन्मभूमि से 'राम' के लिए करेंगे बड़ी रैली