UP Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने अब कन्नौज से अपना प्रत्याशी बदल दिया है.  अब कन्नौज लोकसभा सीट से खुद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव लड़ेंगे. बुधवार को सपा ने अपने अधिकारिक एक्स अकाउंट से इस बात की जानकारी दी. सपा ने एक्स पर पोस्ट कर साफ कर दिया है कि अखिलेश यादव कन्नौज से ही चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने 25 अप्रैल को नामांकन कर दिया है. बता दें कि सपा ने तेज प्रताप यादव को यहां से प्रत्याशी बनाया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुब्रत पाठक भी करेंगे नामांकन
नामांकन के अंतिम दिन भाजपा के सुब्रत पाठक ने भी अपना नामांकन कर दिया है. बीजेपी प्रत्याशी सुब्रत पाठक के नामांकन में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व राज्य मंत्री रजनी तिवारी शामिल रहे. सुरक्षा के व्यवस्था के लिए एक कम्पनी RAF को तैनात किया गया. सभी आवश्यक प्वाईंट पर लोकल पुलिस को तैनात किया गया. कलेक्ट्रेट गेट के अंदर पब्लिक की एंट्री नहीं होगी.  कलेक्ट्रेट गेट के अंदर प्रत्याशी समेत निर्धारित लोगों का ही प्रवेश होगा.


सपा ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा-"माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी कल अपराह्न 12 बजे कन्नौज लोकसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे." समाजवादी पार्टी की तरफ से पहले इस सीट से तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी बनाया गया था लेकिन अब कन्नौज सीट से तेज प्रताप नहीं अखिलेश यादव ही चुनाव लड़ेंगे. अखिलेश यादव के कन्नौज से चुनाव पर सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है.


25 अप्रैल को कन्नौज सीट से नामांकन करेंगे अखिलेश
सपा महासचिव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने अखिलेश के कन्नौज से लड़ने का ऐलान किया है. रामगोपाल यादव ने कहा है कि अखिलेश यादव कन्नौज से ही चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने भी इसकी पुष्टि कर दी है. अखिलेश 25 अप्रैल की दोपहर कन्नौज सीट से नामांकन करेंगे.  सपा इससे पहले बदायूं, मेरठ, मुरादाबाद, मिश्रिख, गौतमबुद्ध नगर सीट से भी उम्मीदवार बदल चुकी है. कन्नौज लोकसभा सीट पर अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद सपा में जश्न का माहौल था. सपा कार्यालय पर अखिलेश यादव के नाम की घोषणा के बाद  मिठाई बांटी गई.  


 4 सेट में नामांकन करेंगे अखिलेश
अखिलेश यादव कलेक्ट्रेट में बनाए गए केंद्र पर 4 सेट में नामांकन किया.  अखिलेश यादव के साथ 4 प्रस्तावक मौजूद रहे. पार्टी पदाधिकारियों ने कागजी कार्यवाही पहले ही पूरी कर ली थी.


कन्नौज से दावा ठोकेंगे अखिलेश
इत्र नगरी की लोकसभा सीट से तेज प्रताप की जगह अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव खुद चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं. दरअसल, कन्नौज सीट पर सोमवार को ही मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव को लोकसभा का टिकट दिया गया था. हालांकि, पहले से ही सपा कार्यकर्ताओं की मांग की थी कि अखिलेश को ही कन्नौज से चुनाव लड़ना चाहिए.  मंगलवार को कुछ कार्यकर्ता और नेताओं ने लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. उन सभी ने अखिलेश से  चुनाव मैदान में उतरने का अनुरोध किया.  जिसेक बाद अखिलेश ने इस सीट से उतरने का फैसला किया.


सुब्रत पाठक से सीधा मुकाबला
बीजेपी ने सुब्रत पाठक को चुनाव मैदान में उतारा है. कन्नौज लोकसभा सीट से अखिलेश यादव का सीधा मुकाबला बीजेपी के मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक से है. बहुजन समाज पार्टी की तरफ से इमरान बिन जफर को चुनावी मैदान में हैं.  कन्नौज लोकसभा सीट के लिए चौथे चरण में 13 मई को वोट डाले जाएंगे.


Aligarh Lok Sabha Seat: अलीगढ़ में सतीश गौतम की हैट्रिक या विपक्ष के जाट-ब्राह्मण प्रत्याशी करेंगे बीजेपी को क्लीन बोल्ड


UP Lok Sabha Election 2024: पल्लवी पटेल नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, मां कृष्णा पटेल को इस सीट से उतारने की अटकलें