UP Lok Sabha Election 2024: पल्लवी पटेल नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, मां कृष्णा पटेल को इस सीट से उतारने की अटकलें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2218500

UP Lok Sabha Election 2024: पल्लवी पटेल नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, मां कृष्णा पटेल को इस सीट से उतारने की अटकलें

UP Lok Sabha Election 2024: अपना दल कमेरावादी की नेता विधायक पल्लवी पटेल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. वह अपनी मां को दो सीटों पर लड़ा सकती है.

UP Loksabha Chunav 2024

मो.गुफरान/प्रयागराज: अपना दल कमेरावादी की नेता विधायक पल्लवी पटेल  लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी.  पल्लवी पटेल ने मजबूत जनाधार वाली पार्टियों से समर्थन नहीं मिलने के चलते लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है. असदुद्दीन ओवैसी के साथ पीडीएम मोर्चा के तले कार्यकर्ताओं को चुनाव  लड़ाएंगी. सूत्रों के मुताबिक पल्लवी पटेल अपनी मां अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल को भी लोकसभा चुनाव लड़ाएंगी. फूलपुर और वाराणसी में से किसी एक सीट पर कृष्णा पटेल  चुनाव लड़ सकती है.

पीडीएम न्‍याय मोर्चा
गौरतलब है कि 31 मार्च को अपना दल कमेरावादी ने आल इंडिया मजलिस ए इत्‍तेहादुल मुस्लिमीन के साथ मिलकर पीडीएम न्‍याय मोर्चा (pdm nyay morcha) का गठन किया था. 13 अप्रैल को इस मोर्चे की तरफ से 8 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए थे. इनमें गाजीपुर, बरेली, हाथरस,  रायबरेली, फतेहपुर, फिरोजाबाद, भदोही और चंदौली शामिल हैं.ओवैसी ने अपनी पार्टी के सिंबल से प्रत्‍याशी उतारने से मना कर दिया है.  दूसरी ओर, अपना दल कमेरावादी को लिफाफा चुनाव चिह्न नहीं आवंटित हो पाया है.

बढ़ी पल्लवी पटेल की मुश्किलें 
पल्लवी ने दो चरणों की नामांकन प्रक्रिया खत्म होने के बाद 13 अप्रैल को सात सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए. बरेली के प्रत्याशी रियासत यार खां का पर्चा शुक्रवार को सिंबल नहीं मिलने के कारण कैंसिल हो गया. चुनाव चिह्न न मिल पाने के कारण अब अपना दल कमेरावादी का लिफाफा मुक्‍त चुनाव चिह्न के दायरे में आ चुका है. ऐसे में पार्टी को हर सीट के लिए चुनाव चिन्ह की मांग करनी पड़ेगी. जहां पर 'लिफाफा' चुनाव चिन्ह जारी नहीं होगा वहां पर वह दूसरी चुनाव चिन्ह के माध्यम से चुनाव लड़ाना होगा. बता दें कि पीडीएम मोर्च के गठन के वक्‍त पल्‍लवी पटेल ने दावा किया था कि यह मोर्चा बीजेपी के साथ ही मुख्‍य विपक्षी दल सपा को भी घेरेगा.

 

Aligarh Lok Sabha Seat: अलीगढ़ में सतीश गौतम की हैट्रिक या विपक्ष के जाट-ब्राह्मण प्रत्याशी करेंगे बीजेपी को क्लीन बोल्ड

Trending news