Congress Condidate List : कांग्रेस ने नामांकन से 24 घंटा पहले प्रत्‍याशी बदलकर सबको चौंका दिया है. बुधवार देर रात कांग्रेस ने मथुरा लोकसभा सीट से मुकेश धनगर को प्रत्‍याशी बनाया है. वहीं सीतापुर से नकुल दुबे का टिकट काटकर राकेश राठौर को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, अभी भी अमेठी और रायबरेली सीट को लेकर सस्‍पेंस बरकरार है. साथ ही इलाहाबाद लोकसभा सीट पर प्रत्‍याशी का ऐलान होना बाकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

24 घंटे पहले कांग्रेस का बड़ा दांव 
बता दें कि मथुरा लोकसभा सीट से प्रत्‍याशी मुकेश धनगर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्‍य और प्रदेश महासचिव भी हैं. इससे पहले विजेंदर सिंह के नाम की चर्चा चल रही थी. विजेंदर सिंह ने कांग्रेस को झटका देकर बीजेपी का दामन थाम लिया. बता दें कि दूसरे चरण के लिए मथुरा लोकसभा सीट पर नामांकन प्रक्रिया चल रही है. कल यानी चार अप्रैल दिन गुरुवार नामांकन की आखिरी तारीख है. ऐसे में 24 घंटे पहले कांग्रेस ने प्रत्‍याशी बदला दिया है. 


हेमा मालिनी से होगा मुकाबला 
मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी ने हेमा मालिनी पर दांव लगाया है. हेमा मालिनी वर्तमान में सांसद हैं. बीजेपी ने उनपर दोबारा भरोसा जताया है. यूपी में सपा और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रही हैं. मथुरा लोकसभा सीट कांग्रेस के खाते में गई है. माना जा रहा था कि कांग्रेस हेमा मालिनी के सामने किसी स्‍टार को चुनाव मैदान में उतार सकती है. ऐसे में विजेंदर सिंह के नाम की चर्चा हो रही थी. हालांकि, नामांकन के 24 घंटे पहले और कांग्रेस ने प्रत्‍याशी बदलकर सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है. वहीं सीतापुर में कांग्रेस प्रत्याशी राकेश राठौड़ का बीजेपी उम्मीदवार राजेश वर्मा से मुकाबला होगा. 


धनगर समाज में अच्‍छी पैठ 
बता दें कि कांग्रेस ने मुकेश धनगर को टिकट देकर बड़ा दांव चला है. मथुरा लोकसभा सीट में धनगर समाज की करीब दो लाख से ज्‍यादा वोट है. वहीं, मुकेश धनगर छात्र संगठन और युवा कांग्रेस में भी विभिन्‍न पदों पर रह चुके हैं. धनगर समाज में मुकेश की अच्‍छी पैठ है. ऐसे में माना जा रहा है कि धनगर समाज के अलावा मुकेश युवा और महिलाओं को भी साधने का काम करेंगे. 


यह भी पढ़ें : बीएसपी ने 12 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी की, लखनऊ से बड़े मुस्लिम नेता को चुनाव मैदान में उतारा
 


यह भी पढ़ें : बॉक्‍सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस को मारा पंच, मथुरा सीट से दावेदारी के बीच थामा बीजेपी का दामन


यह भी पढ़ें : सपा ने बागपत में भी बदला प्रत्‍याशी, जाटलैंड में ब्राह्मण कार्ड खेल बिगाड़ा बीजेपी का गणित