बॉक्‍सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस को मारा पंच, मथुरा सीट से दावेदारी के बीच थामा बीजेपी का दामन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2187288

बॉक्‍सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस को मारा पंच, मथुरा सीट से दावेदारी के बीच थामा बीजेपी का दामन

Vijender Singh Join BJP : पिछले लोकसभा चुनाव यानी 2019 में मुक्‍केबाज विजेंदर सिंह कांग्रेस से दक्षिणी दिल्‍ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़े थे. हालांकि, उन्‍हें जीत नहीं मिल पाई थी. 2024 लोकसभा चुनाव में भी मथुरा से चुनाव लड़ने की चर्चा हो रही थी.

Vijender Singh

Vijender Singh Join BJP : बॉक्‍सर विजेंदर सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. इससे पहले खबरें आ रही थी कि विजेंदर सिंह कांग्रेस से मथुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, इन अटकलों पर अब विराम लग गया है. विजेंदर सिंह ने भाजपा ज्‍वॉइन कर लिया है. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है. 

मथुरा से चुनाव लड़ने की थी चर्चा 
दरअलस, पिछले लोकसभा चुनाव यानी 2019 में मुक्‍केबाज विजेंदर सिंह कांग्रेस से दक्षिणी दिल्‍ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़े थे. हालांकि, उन्‍हें जीत नहीं मिल पाई थी. 2024 लोकसभा चुनाव में भी मथुरा से चुनाव लड़ने की चर्चा हो रही थी. माना जा रहा था कि कांग्रेस, बीजेपी प्रत्‍याशी हेमा मालिनी के सामने बॉक्‍सर विजेंदर चुनाव लड़ सकते हैं. हेमा मालिनी को भाजपा ने मथुरा सीट से दोबारा उम्‍मीदवार बनाया है. वर्तमान में वह मथुरा से सांसद हैं. 

जाटलैंड से कांग्रेस बनाना चाह रही थी उम्‍मीदवार 
बीजेपी ज्‍वॉइन करने को लेकर विजेंदर सिंह ने घर वापसी बताया है. उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश के खिलाड़‍ियों का सम्‍मान बढ़ाया है. विजेंदर सिंह जाट समुदाय से आते हैं. पश्चिमी यूपी में जाट समुदाय की संख्‍या अधिक है. मथुरा लोकसभा सीट पर भी जाटों की संख्‍या अधिक है. बता दें कि विजेंदर सिंह का जन्‍म हरियाणा के भ‍िवानी में हुआ है. उनके पिता महिपाल सिंह बेनीवाल बस चालक हैं और मां गृहणी हैं. 

मथुरा सीट कांग्रेस के खाते में 
विजेंदर सिंह ने साल 2008 में बीजिंग ओलिंपिक में कांस्‍य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया था. इन खेलों में पदक जीतने वाले वह पहले भारतीय बॉक्‍सर बने थे. इसके बाद साल 2009 में राजीव गांधी खेल रत्‍न सम्‍मान से नवाजा गया. बता दें कि कांग्रेस यूपी में सपा के साथ चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस यूपी में 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. मथुरा लोकसभा सीट कांग्रेस के खाते में है. 

 

 

Trending news