UP Lok Sabha Chunav 2024: भारतीय जनता पार्टी ने भले पीलीभीत लोकसभा सीट से प्रत्याशी का ऐलान न किया हो लेकिन वरुण गांधी ने चुनावी मैदान में उतरने का मन बना लिया है. यानी बीजेपी टिकट दे या न दे लेकिन वरुण गांधी का पीलीभीत से चुनाव लड़ना तय हो गया है. नामांकन के पहले दिन वरुण गांधी के निजी सचिव ने चार सेटों में नामांकन पत्र पीलीभीत लोकसभा सीट के लिए खरीदे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संसद वरुण गांधी के प्रतिनिधि कमलकांत,संसदीय कार्यालय प्रतिनिधि दीपक पांडे और अधिवक्ता एम आर मलिक ने वरुण गांधी के नाम का पर्चा नामांकन कक्ष पीलीभीत से लिया है. जिसके बाद यह तय हो गया कि वरुण गांधी पीलीभीत लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे, अब सवाल उठता है कि वरुण गांधी को अगर बीजेपी टिकट नहीं देती है तो क्या वह निर्दलीय लड़ेंगे या समाजवादी पार्टी की ओर रुख करेंगे.


2019 में बने थे सांसद 
राजनैतिक दल भले ही न तय हो लेकिन यह साफ है कि वरुण गांधी ने अपना मन पीलीभीत से ही चुनाव लड़ने का बना लिया है. इसके साथ ही भाजपा के लिए यह चुनौती भी है कि अगर भाजपा किसी अन्य को पीलीभीत से टिकट देती है तो भाजपा उम्मीदवार के सामने वरुण गांधी चुनाव मैदान में होंगे. 2019 लोकसभा चुनाव में वरुण गांधी पीलीभीत लोकसभा सीट से सांसद बने थे. उन्होंने सपा प्रत्याशी हेमराज वर्मा को शिकस्त दी थी. 


बीजेपी काट सकती है टिकट 
दरअसल वरुण गांधी अपनी ही केंद्र और राज्य सरकार पर बयान देते रहे हैं. उनकी पार्टी के साथ बीच-बीच में नाराजगी की भी खबरें आईं. इसके बाद अटकलें लगाई जाने लगीं कि वरुण गांधी का पीलीभीत सीट से पत्ता कट सकता है. हालांकि अभी तक भाजपा ने यहां से पत्ते नहीं खोले हैं. वहीं सूत्रों के मुताबिक सपा भी उनको टिकट देने को लेकर विचार कर रही है. 


अब तक बसपा ने ही खोले पत्ते
पीलीभीत सीट पर पहले चरण में चुनाव होना है. नामांकन प्रक्रिया 20 मार्च यानी आज से शुरू हो रही है. नामांकन की आखिरी तारीख 28 मार्च है. नामांकन पत्रों की जांच 28 मार्च को होगी जबकि पहले चरण में 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. पीलीभीत सीट से अब तक बसपा ने ही अनीस अहमद को उम्मीदवार घोषित किया है. सपा और बीजेपी ने अब तक प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है. 


(पीलीभीत से मो. तारिक की रिपोर्ट)


गाजियाबाद सीट पर वोटिंग की तारीख तय पर प्रत्याशी नहीं, किन्हें मिल सकता है टिकट?


वरुण गांधी और स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा देगी टिकट? अखिलेश यादव ने किया इशारा