UP Lok Sabha Election 2024 Phase 2 : दूसरे चरण में तय होगा इन 8 सीटों का भविष्य, 2019 में भाजपा ने रचा था इतिहास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2215278

UP Lok Sabha Election 2024 Phase 2 : दूसरे चरण में तय होगा इन 8 सीटों का भविष्य, 2019 में भाजपा ने रचा था इतिहास

Lok Sabha election phase 2 : यूपी मे अब दूसरे चरण के मतदान की तैयारी है. दूरसे चरण में अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ समेत मथुरा सीट पर मतदान होना है.

Loksabha Election 2024

Lok Sabha election phase 2 Uttar Pradesh : यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान  हो चुका है, अब दूसरे चरण की तैयारी है. दूरसे चरण में अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ समेत मथुरा सीट पर मतदान होना है. दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होने जा रहा है. दूसरे चरण में आठ सीटों पर चुनाव होना है. फिलहाल इन 8 सीटों में से 7 सीटों पर भाजपा का कब्जा है. लेकिन इस बार के समीकरण क्या कहते है. सियासी जानकारो के अनुसार भजपा के लिए इस बार का सियासी युद्ध इनता आसान नहीं होने वाला है.

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में इन 8 सीटों में से 7 पर बीजेपी ने कमल खिलाया था. 2019 में इन आठ सीटों मे से सिर्फ एक अमरोहा पर बसपा कैंडिडेट कुंवर दानिश अली जीते थे. इनमें से कई सीटों पर भाजपा ने बड़े अंतर से कमल खिलाया था. मेरठ सीट पर भाजपा को थोड़ा सा परिश्रम जरूर करना पड़ा था, लेकिन जीत हाशिल करने में सफल रही थी. 2019 में मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल भाजपा से चुनाव जीत कर सांसद बने थे. इस बार मेरठ सीट से रामयण धारावाहिक के राम यानी अरूण गोविल को भाजपा ने मैदान में उतारा है.

2024 में आसान नहीं है समीकरण
2019 के लोकसभा चुनाव में अमरोहा सीट पर सपा बसपा साथ में थे. 2019 में बसपा से कुंवर दानिश अली जीते थे. इस बार हालात बदले हुए हैं. कुंवर दानिश अली इसी सीट से कांग्रेस-सपा गठबंधन यानी इंडिया गठबंधन से चुनाव मैदान में हैं, जबकि बसपा ने नया कैंडिडेट उतार रखा है. भाजपा 2019 में हारे कंवर सिंह तंवर को ही प्रत्याशी बनाया है। तंवर भाजपा से 2014 में अमरोहा से सांसद रह चुके हैं.

यह भी पढ़े- ओवैसी-पल्लवी पटेल के PDM मोर्चे ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट, इस 7 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Trending news