UP Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव में सीटों पर प्रत्याशियों को उतारने के दांव-पेंच शुरू हो गये हैं. कई सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर सस्पेंस बरकरार है, जिसमें पीलीभीत की सीट भी शामिल है. बीजेपी ने अब तक यहां से उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है, इसी बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इशारों में वरुण गांधी और स्वामी प्रसाद मौर्य को टिकट देने के संकेत दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि पीलीभीत लोकसभा सीट पर पहले चरण में मतदान होना है. 20 मार्च यानी आज से पहले चरण का नामांकन शुरू हो रहा है लेकिन यहां से मौजूदा सांसद वरुण गांधी को भाजपा दोबारा मौका देगी या नहीं, इसको लेकर पार्टी ने अब तक पत्ते नहीं खोले हैं. इसी बीच समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने वरुण गांधी और स्वामी प्रसाद मौर्य को टिकट देने को लेकर इशारा किया है. 


मंगलवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव व्यापार  सभा की बैठक कर रहे थे. इस दौरान उनसे पत्रकारों ने जब स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर सवाल किया, इस पर अखिलेश ने चुटकी लेते हुए पूछा कि क्या स्वामी प्रसाद मौर्य सपा छोड़कर गए हैं. हमें इसकी जानकारी नहीं है. जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या उनका इस्तीफा स्वीकार हो गया है तो उन्होंने कहा कि इस पर कमेटी विचार रही है. मुझे इसकी जानकारी नहीं है. 


वहीं जब उनके पत्रकारों ने वरुण गांधी के सपा में शामिल होने और टिकट देने को लेकर सवाल किया गया तो अखिलेश ने कहा कि दूसरी पार्टी का वह क्या जाने कि किसे टिकट मिल रहा है और किसका टिकट कट रहा है. लेकिन हमारा संगठन तय करेगा कि इस विषय पर क्या करना है.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अखिलेश यादव पीलीभीत सीट पर उम्मीदवार को लेकर बैठक कर चुके हैं. बताया जा रहा है कि इसमें सिटिंग सांसद वरुण गांधी के नाम पर भी चर्चा हुई. 


UP में पहले चरण के लिए इन आठ सीटों के लिए आज से नामांकन,इस तारीख तक भरे जाएंगे पर्चे


बसपा ने जालौन से इंजीनियर को उतारा, चंदौली के प्रत्याशी ने बिगाड़े सपा के समीकरण