यूपी ने परिवार वालों पर जमकर लुटाया प्यार, संसद में दिखेगा यादव फैमिली के साथ बेटे-बेटियों का पूरा कुनबा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2279771

यूपी ने परिवार वालों पर जमकर लुटाया प्यार, संसद में दिखेगा यादव फैमिली के साथ बेटे-बेटियों का पूरा कुनबा

Lok Sabha Chunav 2024 Result: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम जारी हो चुके हैं. इलेक्शन में यादव परिवार से लेकर राजभर और अपना दल तक कई चेहरे चुनावी मैदान में उतरे थे. समाजवादी पार्टी से यादव परिवार के 5 सदस्य चुनाव लड़े.  

UP Lok sabha Election 2024

Lok Sabha Chunav 2024 Result: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम जारी हो चुके हैं. इलेक्शन में यादव परिवार से लेकर राजभर और अपना दल तक कई चेहरे चुनावी मैदान में उतरे थे. समाजवादी पार्टी से यादव परिवार के 5 सदस्य चुनाव लड़े. जिसमें अखिलेश यादव, डिंपल यादव, अक्षय यादव, आदित्य यादव, धर्मेंद्र यादव का नाम शामिल है, इसके अलावा ओपी राजभर के बेटे अरविंद राजभर और अपना दल की अनुप्रिया पटेल, कैसरगंज से  बृजभूषण के बेटे करण भूषण समेत कई नाम शामिल हैं. देखें इनमें से किसे जीत मिली है. 

अखिलेश यादव - जीत
सपा प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे. उनका सामना बीजेपी के सिटिंग सांसद सुब्रत पाठक से था.अखिलेश यादव ने जीत दर्ज की है.

डिंपल यादव - जीत 
मैनपुरी को सपा का गढ़ माना जाता है. यहां से 2019 में मुलायम सिंह यादव जीते थे, इसके बाद उपचुनाव में डिंपल यादव ने जीत दर्ज की. इस बार भी डिंपल यादव चुनावी मैदान में थीं. जहां उनका सामना बीजेपी प्रत्याशी जयवीर सिंह से हुआ था. डिंपल यादव ने जीत दर्ज की है. 

धर्मेंद्र यादव  - जीत
आजमगढ़ लोकसभा सीट से सपा से धर्मेंद्र यादव ने जीत दर्ज की है. 2022 के उपचुनाव में धर्मेंद्र यादव और बीजेपी प्रत्याशी निरहुआ के बीच कांटे का मुकाबला हुआ था, जिसमें धर्मेंद्र को हार का सामना करना पड़ा. 

अक्षय यादव - जीत
अक्षय यादव फिरोजाबाद सीट से 2014 में सांसद चुने गए थे. लेकिन 2019 में उनको हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने बीजेपी के विश्वदीप सिंह को शिकस्त दी है. 

आदित्य यादव - जीत
बदायूं सीट से पहले शिवपाल यादव को सपा ने प्रत्याशी बनाया था लेकिन आखिरी समय में शिवपाल के बेटे आदित्य यादव का नाम फाइनल हुआ. उनका सामना बीजेपी के दुर्विजय सिंह शाक्य से हुआ.

अरविंद राजभर - हार
सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश वर्तमान में योगी सरकार में मंत्री हैं. राजभर के बेटे अरविंद राजभर एनडीए प्रत्याशी के तौर पर घोसी से प्रत्याशी थे. उनका मुकाबला सपा के राजीव राय और बसपा के बालकृष्ण से था.

अनुप्रिया पटेल - जीत
आशीष पटेल योगी सरकार में मंत्री हैं. उनकी पत्नी और अपना दल सोनेलाल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से चुनावी मैदान में थीं. उन्होंने जीत दर्ज की है.

करणभूषण - जीत
कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी ने बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटकर करण भूषण को प्रत्याशी बनाया था. उनका सामना सपा के भगतराम को हराया.

श्रेया वर्मा - हार
बेनी प्रसाद वर्मा की बेटी श्रेया वर्मा गोंडा से सपा के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरी थीं. जहां उनका सामना बीजेपी सांसद कीर्तिवर्धन सिंह से था. उनको हार मिली है. 

प्रिया सरोज - जीत
प्रिया सरोज सपा नेता इंद्रजीत सरोज की बेटी हैं और मछलीशहर सीट से उन्हें पार्टी ने उम्मीदवार बनाया. उनको जीत मिली है. 

कैराना - जीत
इकरा हसन भी राजनीतिक परिवार से हैं, उनके भाई नाहिद हसन सपा विधायक हैं. उनके परिवार की कई पीढ़ियां राजनीति में हैं. वह जीती हैं. 

बाराबंकी - जीत
कांग्रेस नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया इस बार बाराबंकी लोकसभा सीट से उम्मीदवार थे. 

Trending news