Sambhal News: संभल में लव जिहाद के मामले में धर दबोचा गया आरोपी गुल मोहम्मद, दूसरे की पत्नि लेकर हुआ था फरार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1839440

Sambhal News: संभल में लव जिहाद के मामले में धर दबोचा गया आरोपी गुल मोहम्मद, दूसरे की पत्नि लेकर हुआ था फरार

Sambhal News: यूपी के संभल से बीते 22 अगस्त को लव जिहाद का मामला सामने आया था. यहां परिजनों व कई हिंदू संगठनों ने पुलिस से आरोपी मुस्लिम युवक पर कार्रवाई करने की मांग की थी. अब इस मामले में यूपी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

Sambhal News: संभल में लव जिहाद के मामले में धर दबोचा गया आरोपी गुल मोहम्मद, दूसरे की पत्नि लेकर हुआ था फरार

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल से पिछले दिनों लव जिहाद की खबर सामने आई थी. यहां मामला सामने आने पर हिंदू संगठनों द्वारा जमकर बवाल काटा गया था और आरोपी मुस्लिम युवक को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की गई थी. इसे लेकर अब पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.   

बुर्का पहने मिली थी महिला 
दरअसल बीते 22 अगस्त को संभल के चंदौसी कोतवाली इलाके से लव जिहाद का मामला सामने आया था. यहां एक मुस्लिम युवक विवाहित हिंदू महिला को भगा ले गया था. इसके बाद पीड़ित पति व महिला के परिवार ने थाने जाकर लापता का मुकदमा दर्ज कराया था. हालांकि पुलिस ने जल्द ही महिला का पता भी लगा लिया था. जो मुरादाबाद के एक गांव में मुस्लिम युवक के घर पर बुर्का पहने मिली थी. महिला को इसके बाद वापस संभल लाया गया था. यहां इस मामले का पता लगते ही प्रदेश के कई हिंदू संगठनों ने जमकर बवाल काटा और आरोपी पर कार्रवाई की मांग की थी. 

पति ने बनाया था वीडियो 
जब महिला को मुरादाबाद से वापस संभल लाया गया तो इसके बाद चंदौसी कोतवाली पर जमकर बवाल मचा. दरअसल परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगते हुए कहा था कि कोतवाल उन्हें महिला को सौंपने से इंकार कर रहा है. इसी बात को लेकर महिला के पति ने भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था. वीडियो को देख प्रदेश के कई हिंदू संगठन सक्रिय हुए थे और सीधे चंदौसी पहुंचे थे यहां उन्होंने मुस्लिम युवक पर कार्रवाई को लेकर जमकर बवाल काटा था.

आरोपी युवक गिरफ्तार 
हिंदू विवाहित महिला को भगा कर ले जाने वाले मामले में आरोपी को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी गुल मोहम्मद कई दिनों से पुलिस से भाग रहा था. फिलहाल बताया जा रहा है कि गुल के खिलाफ पुलिस ने लव जिहाद कर धर्म परिवर्तन कराने, जान से मारने की धमकी, छुप कर घर में घुसने के मामले का केस दर्ज कर लिया है.

Watch: यूपी के इन जिलों में फिर होगा 'मेघदूत' का आक्रमण, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

Trending news