विशाल सिंह/लखनऊ: राजधानी लखनऊ के सीएमएस स्कूल पर मैथ्स के टीचर कुलदीप तिवारी ने गंभीर आरोप लगाए हैं. टीचर का कहना है कि तिलक लगाने और चोटी बांधने के कारण स्कूल मैनेजमेंट ने नौकरी से निकाल दिया. वो पिछले 15 साल से इसी स्कूल में टीचर थे. इसी साल जून के महीने में एक नोटिस जारी कर उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया. इसकी जानकारी खुद कुलदीप तिवारी ने वीडियो के माध्यम से दी है और इस संबंध में जिलाधिकारी को शिकायत भी की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्कूल प्रशासन ने निकाला
कुलदीप तिवारी ने आरोप लगाया कि उनके शिखा रखने, तिलक लगाने और कलावा बांधने की कारण स्कूल प्रशासन ने ऐसा किया है. जबकि स्कूल प्रबंधन ने तर्क दिया है कि कुलदीप तिवारी को उनकी हरकतों की वजह से बाहर किया गया है. टीचरों को लेकर व्यवहार अच्छा नहीं है. इससे पहले उन्हें कई बार चेतावनी भी दी जा चुकी है. उनके पीआईएल दाखिल करने के सवाल पर स्कूल प्रबंधन ने कहा कि यह उनका पर्सनल मामला है. इसका स्कूल के कामकाज से कोई संबंध नहीं है. 



कमलेश तिवारी ने प्रबंधन पर उठाए सवाल
कमलेश तिवारी ने स्कूल प्रबंधन की इस कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि अगर वह प्रोफेशनल नहीं थे कैसे इस स्कूल में डेढ़ दशक से पढ़ा रहे हैं. उन्होंने पूछा कि ज्ञानवापी और भोजशाला से संबंधित मामले को उठाते ही अचानक वह कैसे अनप्रोफेशनल हो गए. उधर, सिटी मॉन्टेसरी स्कूल राजेंद्र नगर के शाखा प्रबंधन ने कुलदीप तिवारी के आरोपों को खारिज किया है. कुलदीप तिवारी का कहना है कि 1 साल से उनके ऊपर चोटी हटाने की दबाव बन रहा था.  जब उन्होंने इसको अनसुना किया तो उनके घर पर टर्मिनेशन लेटर भेज दिया गया. कुलदीप ने कहा कि मेरे साथ भेदभाव किया जा रहा है. 


लगातार पड़ रहा केस वापसी का दबाव-कुलदीप
कुलदीप तिवारी जी के अनुसार उसके बाद से इनकी मुश्किलें बढ़ती गईं. लगातार इन पर केस वापसी के दबाव पड़ने  लगे. आखिरकार सीएमएस राजेंद्र नगर शाखा प्रबंधन ने इन्हें नोटिस जारी करके इनकी सेवाएं समाप्त कर दीं. 


UP Rain Alert: बांदा, प्रयागराज, चित्रकूट समेत इन जिलों में झूमकर बरसेंगे बादल, बारिश और वज्रपात का अलर्ट


Monsoon Session: 29 जुलाई से शुरू होगा यूपी विधानसभा का मानसून सत्र,अनुपूरक बजट में महाकुंभ 2025 के लिए जारी होगी राशि