UP Monsoon Session:प्रयागराज महाकुंभ को मिलेगा महाबजट, यूपी विधानसभा में अनुपूरक बजट में बड़ी सौगात देने की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2351954

UP Monsoon Session:प्रयागराज महाकुंभ को मिलेगा महाबजट, यूपी विधानसभा में अनुपूरक बजट में बड़ी सौगात देने की तैयारी

UP Monsoon Session: यूपी विधानसभा का मानसून सत्र 29 जुलाई से शुरू होगा. सियासी सरगर्मी के लिहाज से यह सत्र काफी जोरदार माना जा रहा है. विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में जुट गई है. यूपी सरकार 2024-25 का पहला अनुपूरक बजट ला सकती है. 

Monsoon Seesion

विशाल सिंह/लखनऊ: उपचुनाव से ठीक पहले शुरू होने वाले यूपी विधानसभा के मानसून सत्र (Monsoon session of UP Assembly) का योगी सरकार भरपूर फायदा उठाना चाहती है. यूपी विधानसभा का मानसून सत्र 29 जुलाई से शुरू हो रहा है. इस अनुपूरक के माध्यम से प्रदेश सरकार प्रयागराज कुंभ की तैयारियों के लिए धनराशि का आवंटन करेगी.  इसके साथ ही अन्य विभागों की जरूरी परियोजनाओं को भी पूरा करने का इंतजाम अनुपूरक में करेगी.  वित्त विभाग ने अनुपूरक बजट लाने की तैयारी भी कर दी है. सियासी सरगर्मी के लिहाज से यह सत्र काफी जोरदार माना जा रहा है.

तैयारी में जुटा वित्त विभाग
वित्त विभाग अनुपूरक बजट लाने की तैयारी में जुटा हुआ है. केंद्रीय बजट में यूपी को भारी भरकम धनराशि मिलने के बाद अनुपूरक बजट यूपी की योजनाओं को रफ्तार देगा. योगी सरकार इस अनुपूरक बजट में कई योजनाओं  और प्राथमिकताओं को पूरा कर सकती है. फरवरी में यूपी सरकार ने 2024-25 के लिए 7.36 लाख करोड़ का बजट पेश किया था.  मानसून सत्र  29 जुलाई से शुरू होकर 2 अगस्त तक चलेगा यूपी विधानसभा का मानसून सत्र

29 जुलाई से 2 अगस्त तक चलेगा मानसून सत्र
यह सत्र विधायी कामकाज के लिहाज से छोटा होगा लेकिन राजनीतिक सरगर्मी के लिहाज से काफी जोरदार रहने वाला है. इसकी वजह है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद सपा के तेवर काफी आक्रामक है.

सरकार को घेरने की तैयारी
अखिलेश यादव के नहीं रहने पर किसको नेता प्रतिपक्ष का पद मिलता है और वो किस तरीके से सरकार को घेरते हैं इस पर सभी की निगाहें टिकी होंगी. विपक्ष सरकार को पेपर लीक के मुद्दे पर भी घेरने के मूड में है. सत्र के दौरान आरक्षण और कांवड़ यात्रा रूट नेमप्लेट का मुद्दा उठेगा.

UP Rain Alert: बांदा, प्रयागराज, चित्रकूट समेत इन जिलों में झूमकर बरसेंगे बादल, बारिश और वज्रपात का अलर्ट

Trending news