Lucknow News: यूपी के 233 खिलाड़ियों का पुलिस बल में चयन, सीएम योगी ने बांटे नियुक्ति पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1839099

Lucknow News: यूपी के 233 खिलाड़ियों का पुलिस बल में चयन, सीएम योगी ने बांटे नियुक्ति पत्र

Lucknow News: यूपी सरकार लगातार लगातार राज्य के खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल बनाने के लिए प्रयास कर रही है. बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस बल में चयनित 233 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र सौंपे.

CM Yogi Adityanath

अजीत सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश के युवाओं और खिलाड़ियों को एक नई उड़ान देने के लिए लगातार काम कर रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ऐसी ही सौगात प्रदेश के खिलाड़ियों को दी. उन्होंने राजधानी लखनऊ में आयोजित एक समारोह में पुलिस बल में आरक्षी पद पर चयनित 233 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र सौंपे.  

500 से ज्यादा भर्ती की तैयारी
योगी ने बुधवार को 233 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र सौंपने के साथ बधाई दी. जानकारी के मुताबिक, 500 से अधिक खिलाड़ियों को पुलिस बल में भर्ती करने की बात कही गई है. ऐसे में उनकी संख्या और ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर कहा कि खिलाड़ियों की भावनाओं को सम्मान देना हमारी प्राथमिकता है. खिलाड़ी देश-प्रदेश का मान बढ़ाते हैं. ओलंपिक खिलाड़ियों को भी सरकार ने सम्मानित किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा, पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों को भी सम्मान मिला है. खिलाड़ी अपने लिए नहीं, देश के लिए खेलता है. कुशल खिलाड़ी यूपी पुलिस का हिस्सा बन रहे हैं, ये खुशी की बात है. सीएम योगी ने कहा, हम खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ा रहे हैं. युवा शक्ति ही देश का भविष्य है. यूपी की कानून व्यवस्था मिसाल बन गई है. देशभर में यूपी पुलिस की प्रशंसा होती है. उत्तर प्रदेश में निवेश आ रहा है. पहले हर भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठता था, अब ऐसा नहीं है. 

 

दो अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम बनेंगे 
सीएम योगी ने कहा, हर ग्राम सभा के युवक, महिला मंगल दलों के बीच अब तक लगभग 65 हजार स्पोर्ट्स किट बांटे जा चुके हैं. वहीं सरकार का लक्ष्य 25 हजार स्पोर्ट्स किट खिलाड़ियों तक पहुंचाने का है. आज प्रदेश के हर ब्लॉक में खिलाड़ियों के लिए मिनी स्टेडियम बनाने की प्रक्रिया चल रही है. वर्तमान में दो और नए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम बनाने की प्रक्रिया बीसीसीआई के सहयोग से आगे बढ़ाई जा रही है. 

सीएम की खिलाड़ियों से अपील
नियुक्ति पत्र कार्यक्रम के मौके पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने खिलाड़ियों से अपील भी की. उन्होंने कहा, 'आप सभी खिलाड़ियों से भी कहना चाहूंगा कि जिस पारदर्शी प्रक्रिया से आपका चयन हुआ है. आप भी उसी तरह ईमानदारी व मेहनत से पुलिस बल में कार्य करें. कर्तव्यनिष्ठा से समाज के लिए प्रेरणा बनें.' 

 

Trending news