Lucknow News : महिला सिपाही के साथ रंगरेलियां मनाते पकड़े गए सीओ पर योगी सरकार का चाबुक चला है. उन्‍नाव के बीघापुर के तत्‍कालीन सीओ कृपा शंकर कनौजिया को डिप्‍टी एसपी से डिमोट कर सिपाही बना दिया गया है. जांच रिपोर्ट के आधार पर उनका डिमोशन किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला 
दरअसल, यह पूरा मामला साल 2021 का है. उन्‍नाव के बीघापुर के तत्‍कालीन सीओ कृपा शंकर कनौजिया छुट्टी मांगी थी. इतना ही नहीं सीओ कृपा शंकर कनौजिया ने अपना सीयूजी और पर्सनल मोबाइल नंबर बंद करके गायब हो गए थे. इस दौरान जब उनकी पत्‍नी ने फोन मिलाया तो बंद आया. पत्‍नी ने अनहोनी की आशंका जताते हुए शिकायत की. 


जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई कार्रवाई 
इसके बाद जांच में जुटी पुलिस ने सीओ कृपा शंकर का लोकेशन सर्विलांस की मदद से ट्रेस कर लिया. तब उनकी लोकेशन कानपुर के एक होटल में मिली. जब जांच टीम होटल पहुंची तो पाया कि सीओ कृपा शंकर कनौजिया छुट्टी लेकर महिला सिपाही के साथ रंगरेलियां मना रहे थे. उन्‍हें रंगे हाथ पकड़ा गया था. इसके बाद उन्‍हें निलंबित कर पूरे मामले की जांच कराई गई. इस मामले में यूपी पुलिस की क‍िरकिरी भी हुई थी. 


26 बटालियन में की गई तैनाती 
अब जांच रिपोर्ट के आधार पर लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक के आदेश पर उन्‍नाव के बीघापुर के तत्‍कालीन सीओ को डिमोट कर सिपाही बना दिया गया है. कृपा शंकर कनौजिया को सिपाही पद पर वाहिनी व्‍यवस्‍था के आधार पर पीएसी के एक दल में नियुक्‍त किया गया है. इस वक्‍त उनकी 26 बटालियन के सिपाही के तौर पर पीएससी गोरखपुर में तैनाती की गई है.