Lucknow news: पूर्व विधायक विजय मिश्रा पर ईडी ने कसा शिकंजा, करोड़ों की संपत्ति की जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2134974

Lucknow news: पूर्व विधायक विजय मिश्रा पर ईडी ने कसा शिकंजा, करोड़ों की संपत्ति की जब्त

Lucknow news: ईडी ने पूर्व विधायक विजय मिश्रा की 11.07 करोड़ रुपये मूल्य की एक अचल संपत्ति गुरुवार को अस्थाई तौर पर जब्त कर ली गई है. 

 

Lucknow news

Lucknow news: पूर्व विधायक विजय मिश्रा और उनकी पत्नी एवं पूर्व एमएलसी रामलली मिश्रा के ऊपर ईडी का शिकंजा कसा है. ईडी ने इनकी 11.07 करोड़ रुपये मूल्य की एक अचल संपत्ति गुरुवार को अस्थाई तौर पर जब्त कर ली गई है. जब्त की गई संपत्ति दिल्ली के जसोला में एक भूखंड के रूप में है.  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के प्रयागराज सब जोनल कार्यालय की ओर से ये कार्रवाई की गई है. 

बता दें कि ईडी ने ये कार्रवाई प्रिवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) 2002 के तहत की है. यूपी पुलिस इस मामले में 14 जुलाई 2023 और 26 जुलाई 2023 को भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत माफिया विजय मिश्रा और उनकी पत्नी के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल की थी. इन दोनों के ऊपर आय से अधिक सपत्ति अर्जित करने का आरोप लगा है. यह केस ईडी ने प्रयागराज के हंड़िया थाने में विजिलेंस की तरफ से दर्ज कराए गए मुकदमे के आधार पर दर्ज किया था.

जानकारी से पता चला है कि ये सपत्ति विजय मिश्रा और उनके रिश्तेदारों के नाम साल 2010 में खरीदी गई थी. जांच में पता चला कि विजय मिश्रा चार दशक से अपराध में लिप्त है और हिस्ट्रीशीटर है। हत्या व धोखाधड़ी जैसे गंभीर मामलों में उसके विरुद्ध 73 मुकदमे दर्ज हैं. अभी हाल ही में पुलिस ने माफिया विजय मिश्रा की 23 करोड़ की अचल संपत्ति को कुर्क किया था. ईडी के द्वारा की गई जांच से पता चला है कि इन संपत्तियों की खरीद में मनी लांड्रिंग का सहारा लिया जाता था. 

यह भी पढ़े- Kaushambi Blast: कौशांबी पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़ी, 1 मासूम समेत 3 की मौत

Trending news