UP Politics: यूपी में होटल और ढाबों में नाम पता लिखने के फरमान का असर राजधानी लखनऊ में दिखने लगा है. लखनऊ में कहां-कहां खाने-पीने की दुकानें हैं, ढाबा और रेस्‍टोरेंट है इसकी लिस्‍ट बनाई जा रही है. अकेले लखनऊ शहर में स्‍ट्रीट फूड, जूस स्‍टॉल और छोटे खाने पीने की दुकानों की संख्‍या करीब 50 हजार से ज्‍यादा है. इसके बाद अब एफएसडीए में इनका पंजीकरण कराया जाएगा. वहीं, सीएम योगी के इस आदेश को चुनावी स्‍टंट बताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बसपा सुप्रीमो ने योगी सरकार पर साधा निशाना 
बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर लिखा, यूपी सरकार द्वारा होटल, रेस्तरां, ढाबों आदि में मालिक, मैनेजर का नाम, पता के साथ ही कैमरा लगाना अनिवार्य करने की घोषणा, कावंड़ यात्रा के दौरान की ऐसी कार्रवाई की तरह ही, फिर से काफी चर्चाओं में कि यह सब खाद्य सुरक्षा हेतु कम व जनता का ध्यान बांटने की चुनावी राजनीति ज्यादा. 


नाम खिलवाने से काला धंधा खत्‍म हो जाएगा? 
मायावती ने आगे लिखा, वैसे तो खासकर खाद्य पदार्थों में मिलावट आदि को लेकर पहले से ही काफी सख्त कानून मौजूद हैं, फिर भी सरकारी लापरवाही/मिलीभगत से मिलावट का बाजार हर तरफ गर्म है, किन्तु अब दुकानों पर लोगों के नाम जबरदस्ती लिखवा देने आदि से क्या मिलावट का कालाधंधा खत्म हो जाएगा?. 


तिरुपति मंदिर के प्रसाद को लेकर दुखी हैं लोग 
मायावती ने लिखा, वैसे भी तिरुपति मंदिर में 'प्रसादम’ के लड्डू में चर्बी की मिलावट की खबरों ने देश भर में लोगों को काफी दुखी व उद्वलित कर रखा है और जिसको लेकर भी राजनीति जारी है. धर्म की आड़ में राजनीति के बाद अब लोगों की आस्था से ऐसे घृणित खिलवाड़ का असली दोषी कौन? यह चिन्तन जरूरी. 


सीएम योगी ने दिए थे आदेश 
बता दें कि सीएम योगी ने पिछले दिनों खान-पान की वस्तुओं में मानव अपशिष्ट और गंदी चीजों की मिलावट करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के आदेश दिए हैं. सीएम योगी ने सभी होटलों, ढाबों और रेस्टोरेंट आदि संबंधित प्रतिष्ठानों की गहन जांच, सत्यापन आदि के भी आदेश दिए हैं. साथ ही आम जन की स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए नियमों में आवश्यकतानुसार संशोधन के ल‍िए भी कहा है. 


 


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


यह भी पढ़ें : सीएम योगी आज जाएंगे जम्‍मू-कश्‍मीर, ताबड़तोड़ तीन रैलियों से BJP के चुनावी प्रचार को घाटी में देंगे धार


यह भी पढ़ें : DM SSP कब से माननीय हो गए?, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी के प्रमुख राजस्व सचिव से मांगा जवाब