लखनऊ: दस दिनों तक देश भर में मनाए जाने वाले गणेश चतुर्थी (Ganesha Chaturthi) पर्व की शुरुआत शुक्रवार (10 सिंतबर) से हो गई है. मुंबई समेत कई शहरों में त्योहार को बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. गणेश चतुर्थी के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी, उत्तराखंड के सीएम धामी ने देशवासियों को बधाई दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुष्कर सिंह धामी आज हरिद्वार वासियों को देंगे बड़ी सौगात, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा- ''आप सभी को गणेश चतुर्थी की मंगलकामनाएं. यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में सुख, शांति, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए। गणपति बाप्पा मोरया!''



 


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा- सभी प्रदेशवासियों एवं श्रद्धालुओं को पावन पर्व 'श्री गणेश चतुर्थी' की हार्दिक शुभकामनाएं। सिद्धिविनायक, विघ्नहर्ता भगवान गणेश जी की कृपा सभी पर बनी रहे। समाज में सुख, शांति और समृद्धि का वास हो। जय श्री गणेश!



उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया-भगवान विघ्नहर्ता, मंगलकर्ता श्री गणेश जी के जन्मोत्सव गणेश चतुर्थी की समस्त देश व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ। भगवान विनायक आप सभी को सुख, समृद्धि व सफलता का आशीर्वाद प्रदान करें और सभी मनोकामनाएं पूर्ण करें !



योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स
कोरोना महामारी के बीच उत्तर प्रदेश में गणेश चतुर्थी के सार्वजनिक आयोजनों पर इस साल भी पाबंदी रहेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 में कहा कि देश के अन्य राज्यों के सापेक्ष उत्तर प्रदेश में स्थिति बहुत बेहतर है. उन्होने कहा कि गणेश चतुर्थी पर्व शांतिपूर्ण ढंग से सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हो, इसके लिए सभी जरूरी इंतज़ाम किए जाएं. लोगों की आस्था को यथोचित सम्मान किया जाना चाहिए.


धार्मिक स्थलों के नाम पर पब्लिक प्लेस पर अवैध निर्माण पर हाईकोर्ट सख्त, सरकार को दिए ये निर्देश


 सतर्कता और सावधानी बरतने का समय
यह सुनिश्चित किया जाए कि सार्वजनिक स्थल पर कोई भी प्रतिमा स्थापित नहीं की जाए. देवालयों और अपने घरों में लोग प्रतिमा स्थापित करें, पूजा करें और कहीं भी  भीड़ न होने पाए. ये समय सतर्कता और सावधानी बरतने का है. जार सी भी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारण बन सकती है.


बच्ची ने पहली बार लगाया चश्मा, बेबी का अंदाज और एक्सप्रेशन देख हो जाएंगे फैन


यूपी के इन दो IPS अफसरों ने अमेरिका तक बुलंद किया झंडा, मिलेगा IACP अवॉर्ड


WATCH LIVE TV