लखनऊ : एसडीएम ज्योति मौर्य विवाद में फंसे होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. उन पर जल्द ही विभाग निलंबन की कार्रवाई कर सकता है. डीजी होमगार्ड बिजय कुमार की रिपोर्ट के आधार पर मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने भी मनीष दुबे पर कार्रवाई की सिफारिश की है. मनीष दुबे पर निलंबन और विभागीय जांच की सिफारिश की गई है. प्रमुख सचिव होमगार्ड को कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है. महोबा में तैनात होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर जल्द ही निलंबन और विभागीय जांच की कार्रवाई हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आलोक ने लगाया था पत्नी से अवैध संबंध का आरोप


आलोक मौर्य ने पीसीएस पत्नी ज्योति मौर्य (Jyoti Maurya) के भ्रष्टाचार की शिकायत शासन से की थी. इस मामले में आरोप लगाया था कि पीसीएस अफसर बनने के बाद गलत तरीके से करोड़ों की संपत्ति जुटाई है. यहां तक की आलोक मौर्य (Alok Maurya) ने अपनी पत्नी ज्योति मौर्य पर होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से अवैध संबंध का भी आरोप लगाया था. आलोक मौर्य ने ये भी आरोप लगाया था कि उसने पत्नी ज्योति को पढ़ा लिखाकर अफसर बनाया जिसके बाद उसने उसे छोड़ दिया. मनीष दुबे और ज्योति मौर्य की बातचीत के ऑडियो क्लिप भी वायरल हो चुके हैं.


हालांकि कोर्ट में केस चलने के दौरान ही आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी से समझौता कर लिया था. इस मामले में ज्योति मौर्य ने भी आलोक मौर्य के विरुद्ध धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराई थी जिसे वापस लिए जाने को लेकर उनके बीच बातचीत जारी है. 


यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने छत्तीसगढ़ के कवर्धा को बताया काशी जैसा पवित्र, कहा : उठाया लव जिहाद का मुद्दा


2010 में आलोक से हुई थी ज्योति मौर्य की शादी


जानकारी के मुताबिक दोनों की शादी साल 2010 में हुई थी और 2015 में ज्योति एसडीएम पद के लिए चयनित हुईं थीं. आरोप है कि अफसर बनते ही उसने पति के साथ दूरी बना ली. अभी दोनों के बीच तलाक से जुड़ा मामला कोर्ट में लंबित  है.


Amroha: कलाकार ने कोयले से बना दी मोहम्मद शामी की अनोखी तस्वीर, देखिए वीडियो