UP IAS Transfer: कैसे चार घंटे में बदला लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार के तबादले का फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2429426

UP IAS Transfer: कैसे चार घंटे में बदला लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार के तबादले का फैसला

UP IAS Transfer:: उत्तर प्रदेश में उपचुनाव से पहले प्रशासनिक स्तर पर बड़ा फेरबदल किया गया. लिस्ट के मुताबिक कई जिलों के डीएम बदल दिये गए हैं.बुलंदशहर के जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह को लखनऊ का नया डीएम बनाया गया है.लखनऊ के नवनियुक्त जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह गोंडा जिले के रहने वाले हैं. डीएम सूर्यपाल गंगवार का तबादला भी निरस्त हो गया है.

Lucknow DM CP Singh

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में तबादलों का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में शुक्रवार देर रात  13 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. इस लिस्ट के मुताबिक कई जिलों के डीएम बदल दिये गए हैं. बुलंदशहर के जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.  डीएम सूर्यपाल गंगवार का तबादला भी निरस्त हो गया है. गंगवार लखनऊ डीएम बने रहेंगे. अभी तक सूर्य पाल गंगवार ये जिम्मेदारी निभा रहे थे. उन्हें प्रतिक्षा सूची में रखा गया था. आइए जानते हैं कैसी रही प्रशासनिक हलचल.

कौन हैं चंद्र प्रकाश सिंह 
लखनऊ के नवनियुक्त जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह यूपी के गोंडा जिले के रहने वाले हैं. चन्द्र प्रकाश सिंह जिला मजिस्ट्रेट (वर्तमान), लखनऊ (उत्तर प्रदेश) का जन्म 1970 में हुआ था. वह यूपी के गोंडा जिले के रहने वाले हैं.  

2018 में जिला मजिस्ट्रेट का पद मिला
उन्हें 5 नवंबर 2018  को जिला मजिस्ट्रेट का पद दिया गया था.  वह बहुत मेहनती माने जाते हैं और अपनी प्रतिष्ठा को साफ रखने में कामयाब रहे हैं. इसी का इनाम उनको राजधानी में डीएम पद की तैनाती के रूप में देखा जा रहा है.  वह एक प्रतिष्ठित चेहरा हैं और उन्होंने अपनी इससे पूर्व की तैनाती बुलंदशहर को बहुत अच्छे से संभाला था. वह अपने पद की गरिमा बनाकर रखते हैं. रिश्वत का मामला हो या अतिक्रमण या कुछ जो अनैतिक हो,वह हमेशा अपने काम के लिए ईमानदार रहे.

कहां-कहां रहे तैनात
सीपी सिंह दो सालों तक गाजियाबाद नगर निगम में तैनात रहे.  वह वर्ष 1994 कैडर के पीसीएस अफसर हैं.  नगर आयुक्त इससे पहले मथुरा विकास प्राधिकरण में वीसी, मेरठ में सिटी मैजिस्ट्रेट सहित कई जिलों में तैनात रह चुके हैं. गाजियाबाद नगर निगम में तैनाती के दौरान स्वच्छ भारत मिशन 2018 में गाजियाबाद ने प्रदेश का नाम रोशन किया था.  वह आईएएस 2012 के हैं.

अनूठी गौ भक्ति
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के जिला अधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह अपने कामों को लेकर सुर्खियों में रहते  हैं. उनकी अनूठी गौ भक्त से हर कोई हैरान हो जाता है. जिलाधिकारी जैसे ही गौशाला में पहुंचते हैं तो उनकी आवाज सुनते ही सभी गायें दौड़ी हुई चली आती हैं. सीपी सिंह भी गौसेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं.  गौशाला पहुंचते समय हमेशा गायों के लिए चारा और पौष्टिक अनाज लेकर जाना नहीं भूलते हैं.

यह भी पढ़ें: UP IAS Transfer List: लखनऊ-आगरा और प्रयागराज के डीएम रातोंरात बदले,‌ यूपी सरकार ने 13 आईएएस अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले किए

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Agra News हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news