UP Weather: यूपी के इन जिलों के लिए जारी है अलर्ट, इन 13 जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1810676

UP Weather: यूपी के इन जिलों के लिए जारी है अलर्ट, इन 13 जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश

UP Weather: मौसम विभाग ने यूपी के 46 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है जिसमें से 13 जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है तो वहीं 33 जिलों में आसार है कि हल्की से मध्यम बारिश हो.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather: मौसम विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश के 46 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है जिसमें से 13 जिलों में झमाझम बारिश पड़ने की संभावना जताई गई है और 33 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. उत्तर प्रदेश में अगस्त की शुरू में ही लगातार मानसून करवट ले रहा है. ऐसे में कहीं छिटपुट बारिश को कहीं झमाझम बारिश का दौर चल रहा है. 

यूपी में बारिश का सिलसिला जारी है और आने वाले समय में ये दौर चलने की उम्मीद है. हालांकि शनिवार की सुबह से ही नोएडा में बारिश का दौर चल रहा है. तड़के सुबह से ही छुटपुट और कभी कभी तेज बारिश हो रही है. शनिवार को बहुत तेज बारिश को लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी है और आंचलिक विज्ञान नगरी लखनऊ की तरफ से इस संबंध में ताजा अपडेट दिया गया जिसके मुताबिक उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में भारी से अति भारी बारिश पड़ने की संभावना जताई गई है. वहीं, 43 जिलों में तेज हवा चल सकती है और कहीं छिटपुट और कहीं झमाझम बारिश पड़ सकती है साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की ओर से अनुमान लगाया गया है कि 10 अगस्त तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला चलता रहेगा. शुक्रवार की रात की बात करें तो राजधानी लखनऊ में भी भारी बारिश हुई. 

5 अगस्त  को मौसम का हाल 
पश्चिमी यूपी में की कई जगहों पर 5 अगस्त को गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है और पूर्वी यूपी में कई कई जगहों पर गरज चमक के साथ तेज बारिश की संभावना जताई गई है. यूपी के 24 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, वाराणसी और प्रयागराज में तेज बारिश का अलर्ट है. इस दौरान पश्चिमी यूपी में तेज बारिश और बिजली गिरने की संभावना कुछ एक दो जगहों पर जताई गई और पूर्वी यूपी में कुछ एक दो जगहों पर ही बहुत तेज बारिश के साथ ही बिजली गिरने है. शनिवार को बांदा, कौशाम्बी, फतेहपुर के साथ ही कई और पास के इलाकों में भारी बारिश हो पड़ सकती है. 

बादल गरजने और बिजली गिरने की जिन इलाकों में संभावना जाताई गई है वो जिले हैं- 
उधर बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी
प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़
जौनपुर, कुशीनगर, महाराजगंज
सिद्धार्थनगर, बलरामपुर और श्रावस्ती
बहराइच, लखीमपुर खीरी
सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद
कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर
उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी
रायबरेली, अमेठी सुल्तानपुर
अयोध्या, आगरा, फिरोजाबाद
मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर
मुरादाबाद, रामपुर, बरेली
पीलीभीत शाहजहांपुर, बदायूं
हमीरपुर व आसपास के क्षेत्रों में...

6 अगस्त--
मौसम विभाग की माने तो आने वाले 6 अगस्त को पश्चिमी यूपी की कई जगहों पर और पूर्वी यूपी के करीब सभी जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश पड़ सकती है. कई जगहों पर बहुत तेज बारिश पड़ने और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. 

7 अगस्त--
7 अगस्त को पश्चिमी यूपी की कई जगहों पर और पूर्वी यूपी में करीब सभी जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश पड़ सकती है. 

8, 9 और 10  अगस्त--
8 अगस्त को पश्चिमी यूपी की कुछ जगहों पर और पूर्वी यूपी में कई जगहों पर बारिश पड़ने की संभावना है. 9 और 10 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर तो वहीं पूर्वी यूपी की कई जगहों पर बारिश पड़े सकती है. 

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 5 August 2023: वृष, तुला, कुंभ के लव लाइफ में आने वाला है नया मोड़, अन्य राशि के जातक जानिए भविष्यफल 

Watch: कमाल की काबिलियत, आंखों पर पट्टी बांधकर ये बच्चा सुईं में धागा भी डाल लेता है

Trending news