J&K Assembly Election 2024: जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश पुलिस के पीएसी बल की तैनाती की जाएगी. प्रदेश के 19 आईपीएस अधिकारियों को केंद्रीय निर्वाचन आयोग पर्यवेक्षक बनाकर जम्मू कश्मीर भेजा जाएगा. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की मांग के बाद यूपी से पीएसी की 20 कंपनियां भेजी जाएंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जम्मू कश्मीर में कब होंगे चुनाव?
जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. जम्मू-कश्मीर में करीब 10 साल बाद चुनाव होने जा रहे हैं. यहां की 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 18 सितंबर, दूसरा चरण मे 25 सितंबर और तीसरे चरण में 1 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. पहले वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होनी थी लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है. निर्वाचन आयोग ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि अब जम्मू-कश्मीर में रिजल्ट की घोषणा 8 अक्टूबर को की जाएगी. 


 


स्टार प्रचारकों में सीएम योगी
बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम भी शामिल है. इसके अलावा लिस्ट में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जैसे बड़े नेता शामिल हैं.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


संपत्ति का ब्योरा नहीं देने वाले सरकारी कर्मचारियों को एक और मौका, जानें योगी सरकार ने दी कितनी मोहलत


Football Stadiums In UP: यूपी में बनेंगे 1 हजार से अधिक फुटबॉल स्टेडियम, खिलाड़ियों को मिलेगी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं