UP LIVE News: यूपी में किसानों को तोहफा, धान खरीद पर सरकार ने समर्थन मूल्य बढ़ाया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1867016

UP LIVE News: यूपी में किसानों को तोहफा, धान खरीद पर सरकार ने समर्थन मूल्य बढ़ाया

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 12 september 2023 Live: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर... यूपी में योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई.


 

UP News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 12 september 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

12 September 2023
16:58 PM

Baghpat News: बागपत के माफिया धर्मेंद्र किरठल को सजा

बागपत में माफिया धर्मेंद्र किरठल को 5 साल की सजा और 50 हजार लगा जुर्माना. उसके दो गुर्गे सतेंद्र मुखिया और सुभाष को भी 5 साल की सजा और 50 हजार का जुर्माना .गैंगस्टर मामले में बागपत पुलिस और अभियोजन पक्ष की प्रभावी पैरवी के चलते सजा 

15:51 PM

Hamirpur News: हमीरपुर में बदमाशों ने की लूट

हमीरपुर में बाइक सवार तीन बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया. बदमाशों ने युवक से मोटरसाइकिल के साथ मोबाइल फोन और 1000 रुपये छीने. अपने गांव से ससुराल मूसानगर जा रहा था पीड़ित.

15:23 PM

मुख्तार अंसारी गैंगस्टर एक्ट मामले में नहीं हुई सुनवाई
गाजीपुर : एमपी एमएलए कोर्ट में माफिया मुख्तार अंसारी के गैंगेस्टर मामले में अब 20 सितंबर को सुनवाई होगी. अधिवक्ताओं के हड़ताल और एमपी एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश के अवकाश की वजह से आज नहीं हो सकी सुनवाई. मुख्तार अंसारी पर 2010 में गैंगेस्टर एक्ट के तहत दर्ज हुआ था मुकदमा. हत्या और हत्या के प्रयास का है मामला 2009 में करंडा थाना क्षेत्र के कपिलदेव सिंह की हुई थी हत्या जबकि मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के मीर हसन ने हत्या के प्रयास का दर्ज कराया था मामला. दोनों मामलों में गैंगेस्टर एक्ट के तहत  मामला चल रहा है.

15:19 PM

Agra News: आगरा एयरपोर्ट के लिए भूमि खरीद का रास्ता साफ

उत्तर प्रदेश सरकार ने ताजनगरी आगरा एयरपोर्ट पर नवीन सिविल एनक्लेव के विकास को परवान चढ़ाने का रास्ता साफ कर दिया है. यूपी कैबिनेट की बैठक में नए सिविल एनक्लेव हेतु अतिरिक्त भूमि की खरीद को लेकर प्रस्ताव को पास किया गया है.

14:59 PM

सपा कार्यालय के सामने टला सड़क हादसा
लखनऊ : सपा कार्यालय के सामने एक बड़ा सड़क हादसा टल गया. यहां दो गाड़ियों की जोरदार भिडंत हो गई. एक कार ने दूसरी कार को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. कार पलटने से उसमें सवार बाल बाल बचे, मौके पर पुलिस मौजूद. गौतमपल्ली थाना क्षेत्र स्थित सपा कार्यालय के सामने की घटना.

14:07 PM

Lucknow News: लखनऊ में सपा कार्यालय के सामने सड़क हादसा
लखनऊ में सपा कार्यालय के सामने दो गाड़ियों की जोरदार भिड़ंत मंगलवार को देखी गई. एक कार को दूसरे ने पीछे से मारी जोरदार टक्कर. कार पलटने से उसमें सवार बाल बाल बचे, मौके पर पुलिस मौजूद.गौतमपल्ली थाना क्षेत्र स्थित सपा कार्यालय के सामने की घटना.

13:54 PM

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी विवाद पर सुनवाई टली

काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी विवाद से जुड़ी ख़बर सामने आई है. सिविल वाद और एएसआई सर्वे को चुनौती देने वाली याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई टल गई है. अधिवक्ताओं के हड़ताल के चलते सुनवाई टली है.चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर की कोर्ट में होनी थी मामले की सुनवाई.

13:02 PM

Barabanki News: बाराबंकी पहुंचे कमिश्नर अयोध्या मंडल गौरव दयाल और आईजी अयोध्या रेंज प्रवीण कुमार

अयोध्या मंडल के कमिश्नर गौरव दयाल और आईजी अयोध्या रेंज प्रवीण कुमार बाराबंकी पहुंचे. उन्होंने एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पीएसी और पुलिस बल के रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया. पीड़ितों के लिए खाना, पानी और दवा का उचित इंतजाम करने के निर्देश दिए. 

12:43 PM

Shamli News: शामली में नई पीएसी वाहिनी बनेगी
वेस्ट यूपी के शामली जिले में एक नई पीएसी वाहिनी की स्थापना को योगी सरकार ने मंजूरी दी है. इसके लिए आवासीय और अनावासीय भवनों के निर्माण को भी मंजूरी दी गई है. 

 

12:29 PM

UP Cabinet : यूपी कैबिनेट ने धान क्रय नीति को मंजूरी दी 

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि यूपी धान खरीद नीति को मंजूरी दी गई है. इसमें अलग-अलग क्वालिटी के लिए धान के समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की गई है. चार हजार क्रय केंद्र स्थापित करने की योजना है. 70 लाख मीट्रिक टन धान खरीद का लक्ष्य है.

12:03 PM

UP Cabinet decision: योगी कैबिनेट में 16 प्रस्तावों को मंजूरी
यूपी कैबिनेट बैठक में धान खरीद नीति के प्रस्ताव को मंजूरी मिलीहै.राही पर्यटक आवास योजना को मंजूरी दी गई है.नगर निकायों में आकांक्षी योजना स्वीकृत की गई है. इसका बजट 100 करोड़ रखा गया है.

11:52 AM

Uttarakhand News: उत्तराखंड में डेंगू का कहर बढ़ता जा रहा, 1100 से ज्यादा मामले

उत्तराखंड में डेंगू (Dengue) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. पौड़ी गढ़वाल के क्षेत्र में इसका सबसे ज्यादा प्रकोप है. अब तक 1100 से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं. अस्पतालों में डेंगू के संदिग्ध लक्षणों वाले मरीजों की भारी भीड़ पहुंच रही है. 

11:34 AM

Mathura News: बांके बिहारी मंदिर पर खर्च होंगे 500 करोड़

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर पर योगी सरकार 500 करोड़ रुपये खर्च करेगी. मथुरा स्थित बांके बिहारी मंदिर के लिए बड़ा कॉरिडोर बनाया जा रहा है. कॉरिडोर बनने से भीड़ के बावजूद श्रद्धालु आसानी से दर्शन पूजन कर सकेंगे.

11:28 AM

Bageshwar News: बागेश्वर के शॉपिंग मॉल में टहलता मिला तेंदुआ

बागेश्वर शहर में इन दिनों तेंदुए के आतंक से लोग भयभीत हैं. यहां एक मॉल की सीसीटीवी फुटेज में लेपर्ड सीढ़ियों पर वॉक करते नज़र आया. वीडियो में खास बात ये है कि कुत्ता और तेंदुआ साथ में घूम रहे हैं. दोनों ही मॉल की सीढ़ियों में ऐसे टहल रहे हैं कि जैसे दोनों के बीच काफ़ी गहरी दोस्ती हो

11:25 AM

Saharanpur News: सहारनपुर में स्कूली छात्रा के साथ गैंग रेप, सुनसान जगह ले जाकर किया बलात्कार

सहारनपुर में स्कूल से घर लौट रही 16 वर्षीय छात्रा के साथ पांच युवकों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. बाद में उसे फटे कपड़ों में ही शिव चौक पर फेंक कर फरार हो गए. घटना सहारनपुर जनपद के थाना गंगोह क्षेत्र के गंगोह कस्बे की है. 

11:23 AM

बुलंदशहर : पिता ने साथियों के मिलकर की बेटी की हत्या

बुलन्दशहर में पिता ने साथियों के मिलकर बेटी की हत्या की. पिता ने बेटी की हत्या कर शव को गजरौला गांव के जंगल में फेंका. कत्ल के बाद बेटी के शव को ठिकाने लगाने के बाद थाने में बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराने पहुंचा था कातिल पिता.

10:53 AM

जौनपुर: मारपीट के मामले में पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के ऊपर एफआईआर दर्ज
जौनपुर: मुगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र में पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव द्वारा ग्राम प्रधान चंद्रशेखर को गाली गलौज जान से मार देने की धमकी देने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया. घटना की जानकारी देते हुए मछली शहर सीओ अतर सिंह ने बताया कि ग्राम प्रधान चंद्रशेखर की तहरीर पर पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के ऊपर समुचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विधि कार्रवाई की जा रही है.

10:50 AM

धामी कैबिनेट की बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
देहरादून: आज राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में होगी. कैबिनेट बैठक बैठक में प्रदेश की पहली सेवा क्षेत्र नीति पर मुहर लगा सकती है. देश और दुनिया के निवेशकों को स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने के लिए प्रदेश सरकार यह नीति ला रही है. बैठक में वित्त विभाग के भूमि की ऑनलाइन रजिस्ट्री की सुविधा से जुड़ा प्रस्ताव भी लाया जा सकता है. इस व्यवस्था के लागू होने से वीडियो कॉल के माध्यम से भी रजिस्ट्री कराई जा सकेगी. बैठक में माध्यमिक शिक्षा विभाग स्कूलों में प्रधानाचार्य को खाली पदों पर नियमित शिक्षकों की तैनाती होने तक प्रति पीरियड के आधार पर शिक्षकों को रखने का अधिकार मिल सकता है. शिक्षा विभाग ने ड्राफ्ट तैयार किया. वन विभाग बैठक में टाइगर रिजर्व के लिए फंड का प्रस्ताव ला सकता है. 

10:30 AM

यूपी में आफत की बारिश का अलर्ट

10:18 AM

आजमगढ़: धर्म परिवर्तन कराने के मामले में पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार
जनपद आजमगढ़ के जहानागंज थाना की पुलिस ने टिसौरा माफी गांव से धर्म परिवर्तन करने के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. शिकायतकर्ता मृत्युंजय कुमार बरनवाल निवासी कस्बा जहानागंज द्वारा थाने पर की गई कि गांव में टेंट लगाकर 5 पुरुष तथा 30 महिलाएं व बच्चों को परमेश्वर राम के घर पर बृजेश यादव व उनकी बहन पूनम यादव निवासी टिसौरा माफी द्वारा परमेश्वर व इन लोगों के सहयोग से प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन किया जा रहा है. जिसके आधार पर स्थानीय थाने पर मुकदमा सं. 397/23 धारा 504, 506 आईपीसी व 3 बटे 5 (1) उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत परमेश्वर राम, बृजेश यादव व पूनम यादव पर पंजीकृत किया गया. पुलिस ने तीनों अभियुक्तों को टिसौरा माफी गांव से गिरफ्तार किया गया. जिनके पास से पम्पलेट, 2 पवित्र बाइबल आधार कार्ड, पहचान पत्र बरामद किया गया है. 

09:57 AM

प्रयागराज: अटाला हिंसा में शामिल आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर 
प्रयागराज: अटाला हिंसा में शामिल आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर किया. कोर्ट ने आरोपी इलियास को जेल भेजने का आदेश दिया. गैंगस्टर के तहत पिछले दिनों पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. खुल्दाबाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी. पिछले साल दस जून को अटाला में हिंसा हुई थी. 

09:09 AM

UP LIVE News:  धामी से मिले धर्मेन्द्र प्रधान
मुख्यमंत्री आवास पर सीएम पुष्कर सिंह धामी से केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने शिष्टाचार भेंट की.

08:46 AM

Bulandshahr News : बुलन्दशहर: पिता ने साथियों के मिलकर की बेटी की हत्या

पिता ने साथियों के मिलकर बेटी की हत्या कर दी. पिता ने बेटी की हत्या कर शव को गजरौला गांव के जंगल में फेंका. कत्ल के बाद बेटी के शव को ठिकाने लगाने के बाद थाने में बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराने पहुंचा था कातिल पिता. कंकाल बरामद होने पर हुआ कत्ल का खुलासा. काजल पिता की मर्ज़ी से शादी नहीं करना चाहती थी. नाराज पिता ने साथियों के संग किया था बेटी का कत्ल. पुलिस ने आरोपी पिता समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया. बुलन्दशहर के थाना नरसेना स्थित गांव गजरौला का मामला.

08:25 AM

UP LIVE News: प्रयागराज-आरोपी ने किया कोर्ट में सरेंडर 
अटाला हिंसा में शामिल आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया. कोर्ट ने आरोपी इलियास को जेल भेजने का आदेश दिया है. गैंगस्टर के तहत पिछले दिनों पुलिस ने  मुकदमा दर्ज किया था. आरोपी की तलाश में जुटी थी खुल्दाबाद पुलिस. पिछले साल दस जून को अटाला में हिंसा हुई थी.

 

08:16 AM

UP LIVE News: लखनऊ-डेंगू के मामले मिले
यूपी की राजधानी लखनऊ में डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है.  एक दिन में सर्वाधिक 23 मामले मिले. स्वास्थ्य विभाग ने 11 घरों को नोटिस जारी किया है. 

 

07:56 AM

UP LIVE News: महाभारत कालीन लाक्षाग्रह पर आज आ सकता है फैसला
लाक्षाग्रह की भूमि पर हिन्दू और मुस्लिम दो पक्षों में विवाद चल रहा है. बागपत जिला एवं सत्र न्यायालय में है मामला.

07:32 AM

UP LIVE News: इन जगहों पर वज्रपात और भारी बारिश संभावना
पूर्वी उप्र में 14 सितंबर तक वज्रपात और भारी बारिश संभावना जताई गई है. प्रदेश के बांदा, चित्रकूट,कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर प्रतापगढ़, वाराणसी,भदोही जौनपुर गाजीपुर आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर संतकबीरनगर, बस्ती, गोंडा, हरदोई कन्नौज, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, लखनऊ,बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर में भारी बर्षा होने की संभावना है.

 

07:18 AM

UP LIVE News: एनएच 91 पर बड़ा सड़क हादसा
मैनपुरी में  एनएच 91 पर बड़ा सड़क हादसा हुआ है. ट्रक ने ट्रेक्टर को मारी टक्कर. इस हादसे में 2 लोगो की मौत हो गई है और 11 लोग घायल हो गए हैं. 2 लोग गंभीर हालत में सैफई पीजीआई रेफर किए गए हैं. गमी से वापस लौटते समय ये हादसा हुआ. थाना बेवर इलाके में वनकिया के पास हादसा  हुआ.

07:09 AM

UP LIVE News: लखीमपुर-बारिश के चलते अवकाश
भारी बारिश को लेकर स्कूलों में कक्षा एक से बारहवीं तक के स्कूलों में अवकाश किया गया है. सभी तरह के बोर्ड में अवकाश की घोषणा की गई है. DIOS ने अवकाश को लेकर आदेश जारी किए.

 

06:57 AM
UP LIVE News: गोंडा- स्कूलों में छुट्टी
गोंडा में लगातार 3 दिन से बरसात हो रही है. बरसात के चलते सभी विद्यालयों में छुट्टी कर दी गई है. आज भी डीएम के निर्देश पर जिले के सभी परिषदीय और माध्यमिक विद्यालयों में छुट्टी की गई है. मौसम विभाग द्वारा जारी भारी वर्षा की चेतावनी और खराब मौसम के दृष्टिगत सभी विद्यालय  बन्द रहेंगे.
06:43 AM

UP LIVE News: लखनऊ- जनहानि पर गहरा शोक
मुख्यमंत्री ने प्रदेश में अतिवृष्टि, आकाशीय विद्युत तथा डूबने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है. दिवंगत व्यक्तियों के परिजनों को अनुमन्य राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं. घायलों का समुचित उपचार कराया जाए.

06:33 AM
UP LIVE News: संतकबीरनगर -पेट्रोल पंप लूट कांड का खुलासा 
पेट्रोल पंप लूट कांड का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने गैंग लीडर सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने दो दिन पहले महुली क्षेत्र के सेनानी पेट्रोल पंप पर लूट की घटना को  अंजाम दिया था. घटना के पर्दाफाश के लिए लगाई गई थी चार टीमें. IG रेंज बस्ती आरके भारद्वाज ने लुटेरों को गिरफ्तार करने वाली टीम को  सम्मानित किया.
06:11 AM

UP LIVE News: लखनऊ- स्वीमिंग पूल में छात्र की मौत का मामला
लखनऊ मंडलायुक्त ने सैनिक स्कूल के प्रिंसिपल/कर्नल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. स्वीमिंग पूल में डूबने से छात्र की मौत के मामले में प्रिंसिपल की लापरवाही सामने आई है.मंडलायुक्त के मुताबिक प्रिंसिपल 7 दिनों में बताए क्यों न उनके खिलाफ कार्रवाई हो.

06:05 AM
UP LIVE News: बारिश के चलते स्कूल बंद
लखीमपुर खीरी,शाहजहांपुर, सीतापुर, बदायूं में आज स्कूल बंद रहेंगे. भारी बारिश के मद्देनजर जिला प्रशासन ने एतियातन स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया है.
06:01 AM
UP LIVE News: डीजीसी क्रिमिनल को हटाया गया
यूपी के हापुड के हापुड़ के डीजीसी क्रिमिनल को हटाया गया है.
05:58 AM

UP LIVE News: सभी स्कूलों में 12 सितंबर को छुट्टी
 गौतमबुद्ध नगर के सभी स्कूलों में 12 सितंबर यानी आज छुट्टी रहेगी. द्रोण मेले के लिए प्रशासन ने लिया फैसला.

Trending news