UP LIVE News: मनचलों के खिलाफ अभियान चलाएगी यूपी पुलिस, अंबेडकर नगर घटना से सबक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1879248

UP LIVE News: मनचलों के खिलाफ अभियान चलाएगी यूपी पुलिस, अंबेडकर नगर घटना से सबक

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 20 september 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP LIVE News: मनचलों के खिलाफ अभियान चलाएगी यूपी पुलिस, अंबेडकर नगर घटना से सबक
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 20 september 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

20 September 2023
14:46 PM

मुख्तार अंसारी केस में सुनवाई टली

माफिया मुख्तार अंसारी पर गैंगस्टर के मामले में फिर सुनवाई टली. अब 27 सितंबर को सुनवाई होगी. एमपी/एमएलए कोर्ट में आज मुख्तार अंसारी पर गैंगेस्टर के मामले में धारा 313 के तहत सुनवाई होनी थी. न्यायाधीश एमपी एमएलए कोर्ट के अवकाश पर होने से मामले की सुनवाई टली

14:19 PM

जोशीमठ संकट: ताश के पत्तों की तरह ढह गए मकान
चमोली के जोशीमठ विकास खंड के पगनो गांव में इस सीजन की बारिश से काफी नुकसान हुआ है. बारिश की वजह से ही गांव में लगातार भूस्खलन हो रहा है. इससे गांव में लगातार भय का माहौल बना हुआ है. पगनो गांव 124 परिवार वाला गांव हैं. इसमें से पूरी तरह 50 परिवार भूधंसाव की जद में हैं, लगातार गांव में भूस्खलन जारी है. इसमें से 6 मकान बिना बारिश के ही ताश के पतों की तरह ढह गए हैं.

14:13 PM

AIMIM नेता ने कहा, ये महिला विरोधी बिल
बीजेपी के सांसद खुद ही लोक सभा में महिला आरक्षण बिल का विरोध कर देंगे. अगर मेरे पॉइंट पर विपक्ष ने लोक सभा में मोदी को घेर लिया तो इस बिल की आड़ में बीजेपी अपने हारने वाले सांसदों के ही परिवार की महिलाओ को टिकट देगी. देश की महिलाओ का इस बिल से कोई फायदा नहीं होगा

13:33 PM

Joshimath Crisis: जोशीमठ विकास खंड के पगनो गाँव में 6 मकाने तास के पतों की तरह ढही
चमोली जोशीमठ विकास खंड के पगनो गाँव में इस सीजन की बारिश से काफी नुकसान हुआ है. बारिश की वजह से ही गाँव में लगातार भूस्खलन हो रहा है. इससे गांव में लगातार भय का माहोल बना हुआ है. पगनो गाँव 124 परिवार वाला गांव हैं, जिसमें से पूरी तरह 50 परिवार भूधंसाव की जद में है. लगातार गांव में भूस्खलन जारी है. इसमें से 6 मकान बिना बारिश के ही ताश के पतों की तरह ढह गए हैं.

13:14 PM

कानपुर के रामा मेडिकल कॉलेज में आग, हड़कंप 

कानपुर : कानपुर के रामा मेडिकल कॉलेज में आग लगने से हड़कंप मच गया. इसके बाद मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है. अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. 

11:57 AM

इलाहाबाद हाईकोर्ट से सपा नेता आजम खान को झटका

सपा नेता आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लग है. अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में हाईकोर्ट से आजम खान को बड़ा झटका लगा है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आजम खान की मांग को खारिज किया है. आजम खान ने रामपुर एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहे ट्रायल पर रोक लगाने और कुछ नए साक्ष्य पेश करने की मांग की थी

11:57 AM

Women Reservation Bill Live Updates: उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने की तारीफ

राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने संसद में महिला आरक्षण बिल लाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जाताया है.रानीखेत पहुंची राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने कहा कि महिला आरक्षण बिल का संसद में पेश होना केन्द्र सरकार का ऐतिहासिक कदम है. महिला आरक्षण बिल आने से महिलाएं देश की नीति निर्धारण में सहभागी बनेगी

11:53 AM

सपा नेता आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका

सपा नेता आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका मिला है. अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में हाईकोर्ट से आजम खान को बड़ा झटका मिला है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आजम खान की मांग को खारिज कर दिया है. आजम खान ने रामपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रहे ट्रायल पर रोक लगाने और कुछ नए साक्ष्य पेश करने की मांग की थी, जिसे हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद खारिज कर दिया है. 

11:41 AM

Women Reservation Bill Live Updates: उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने की तारीफ

राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने संसद में महिला आरक्षण बिल लाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जाताया है.रानीखेत पहुंची राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने कहा कि महिला आरक्षण बिल का संसद में पेश होना केन्द्र सरकार का ऐतिहासिक कदम है. महिला आरक्षण बिल आने से महिलाएं देश की नीति निर्धारण में सहभागी बनेगी

11:41 AM

महिला आरक्षण बिल को लेकर अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

11:31 AM

महिला आरक्षण बिल पर राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने पीएम का आभार जताया

राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने संसद में महिला आरक्षण बिल लाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जाताया है. रानीखेत पहुंची राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने कहा की महिला आरक्षण बिल का संसद में पेश होना केंद्र सरकार का ऐतिहासिक कदम है. महिला आरक्षण बिल आने से महिलाएं देश की नीति निर्धारण में सहभागी बनेंगी. मोदी सरकार के इस कदम से महिला सशक्तिकरण युग का शुभारंभ हुआ है.

11:30 AM

Women Reservation Bill Live Updates: जो गोल मारता है वही सिकंदर

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ये लोग महिला रिजर्वेशन को लॉलीपॉप बनाते रहे.कोविड के बाद कैसे जनगणना लागू कर सकते थे. परिसीमन या डिलिमिटेशन को क्या ये नहीं जानते. इस बिल के लिए सबसे ज्यादा किसी ने अगर आवाज उठाई तो वो सुषमा स्वराज और बंगाल की गीता मुखर्जी थीं.जो जीता वो सिकंदर, जो गोल मारता है वही सिकंदर.

11:30 AM

Women Reservation Bill Live Updates: सोनिया गांधी ने कहा, जातिगत जनगणना कराए सरकार

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को संसद में महिला आरक्षण बिल पर अपनी बात रखी. सोनिया ने कहा, उनके पति और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी सबसे पहले महिला आरक्षण बिल लेकर आए थे. यह उनके लिए मार्मिक क्षण है. राजीव गांधी का सपना पूरा होगा. सरकार जातिगत जनगणना कराए. आरक्षण से पहले जातिगत जनगणना जरूरी है. 

11:28 AM

कानपुर में मुठभेड़ के बाद मारपीट का आरोपी गिरफ्तार

कानपुर में थाना बिल्हौर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने अभियुक्त राहुल यादव को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. आरोप है कि राहुल यादव ने ड्यूटी से वापस जा रहे हेड कांस्टेबल को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल किया था.

11:08 AM

वाराणसी का नया स्टेडियम भगवान शिव की थीम पर होगा

वाराणसी का नया स्टेडियम भगवान शिव की थीम पर होगा. स्टेडियम का डोम डमरू जैसा होगा. फ्लड लाइटें त्रिशूल की तरह होंगी. प्रवेश द्वार का डिजाइन बेलपत्र की तरह होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को करेंगे शिलान्यास. आईपीएल और वन डे जैसे बड़े मुकाबले यहां देखने को मिलेंगे.

10:59 AM

Sitapur News: सीतापुर में अज्ञात हमलावरों ने युवक को मारी गोली

सीतापुर में अज्ञात हमलावरों ने युवक को गोली मार दी. गोली लगने से युवक गंभीर रूप से घायल. डाक्टरों ने घायल युवक को जिला अस्पताल रेफर किया है. घटना को लेकर गांव में दहशत. लहरपुर कोतवाली इलाके का मामला.

10:58 AM

Jaunpur News: जौनपुर में प्राथमिक विद्यालय में चोरी

जौनपुर में खेतासराय थाना क्षेत्र के सीधा गांव में प्राथमिक विद्यालय का ताला तोड़कर चोरों ने हजारों रुपये का सामान चोरी कर लिया. प्रधानाध्यापक ने घटना की सूचना विभागीय अधिकारियों और पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. 

10:35 AM

Jaunpur News: जौनपुर में अज्ञात महिला का शव मिलने से हड़कंप

जौनपुर में सिकरारा थाना क्षेत्र के निजामुद्दीनपुर गांव के सिवान स्थित पुराने कुंए में अज्ञात महिला का शव मिलने से हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पडताल में जुट गई है. 

10:27 AM

Badaun News: बदायूं में अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप

बदायूं में संदिग्ध परिस्थितियों में सोत नदी के पास अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. उसहैत थाना क्षेत्र का मामला. 

10:20 AM

Kaushambi News: कौशांबी में नहर किनारे मिला युवक का शव

कौशांबी में नहर किनारे युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. सरायअकिल थाना क्षेत्र के बिनेर गांव की घटना.

10:15 AM
यूपी में तीन आईपीएस अफसरों के तबादले
 
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में तीन आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर किए गए हैं. केशव चंद गोस्वामी को हरदोई जिले का एसपी (SP) बनाया गया है. रामपुर के एसपी रहे अशोक कुमार को एसपी सीबीसीआईडी (SP CBCID) बनाया गया है. वहीं, राजेश देवेदी को रामपुर जिले का एसपी (SP) बनाया गया है. 
10:05 AM

अनुसंधान केंद्र में 4 कस्तूरी हिरणों की मौत

बागेश्वर के कस्तूरी मृग अनुसंधान केंद्र में चार कस्तूरी मृर्गों की मौत हो गई है. बागेश्वर के धरमघर में स्थित अनुसंधान केंद्र में कुछ दिनों से लगातार कस्तूरी मृगों की मौत हो रही है. अनुसंधान केंद्र के प्रभारी निदेशक के अनुसार इन कस्तूरी हिरणों की मौत बीमारी से हुई है. फिलहाल, डीएम ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.

09:50 AM

विधानसभा और विधान परिषद सचिवालय में हुई भर्तियों की सीबीआई जांच के आदेश

विधानसभा और विधान परिषद सचिवालय में वर्ष 2022 और 2023 में हुई भर्तियां जांच के घेरे में आ गई हैं. विभिन्न पदों पर हुई इन भर्तियों में अनियमितता के आरोप लगाते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में विशेष अपील दाखिल की गई थी. अपील की सुनवाई के दौरान बेंच ने धांधलियों का स्वत संज्ञान लेते हुए सीबीआई जांच के आदेश जारी कर दिए हैं.

09:39 AM

Barabanki News: महिला आरक्षण बिल को बाराबंकी की महिलाओं ने बताया ऐतिहासिक

बाराबंकी में महिलाओं का कहना है कि यह ऐतिहासिक फैसला है और हमें इस पर गर्व है. हमें उम्मीद है कि महिला आरक्षण बिल संसद में पेश होने पर आम सहमति से पारित हो जाएगा. महिलाएं सिर्फ ईवीएम का बटन दबाने के लिए नहीं बल्कि पुरषों की तरह बराबर का अवसर पाने की भी हकदार हैं. हम स्थानीय निकायों की तरह लोकसभा और राज्यों की विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण की मांग करते हैं.

09:30 AM

Ambedkar Nagar News: अंबेडकरनगर में डबल मर्डर से सनसनी

अंबेडकरनगर में प्रेमिका के घर पहुंचे प्रेमी ने परिवार पर चाकू से हमला कर दिया. इस हमले में प्रेमिका के दादा की मौत हो गई, जबकि माता-पिता समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस घटना में हमलावर प्रेमी की भी मौत हो गई. 

09:25 AM

Aligarh News: भाजपा विधायक पर बदसलूकी का आरोप

अलीगढ़ से इगलास विधानसभा से भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी पर एससी मोर्चा के प्रदेश सचिव अरुण फौजी ने बदसलूकी का आरोप लगाया है. अरुण ने कहा विधायक ने मुझे मां की गाली दी है. इतना ही नहीं मुझसे कहा जमीन पर बैठ. अरुण फौजी ने कहा ऐसी बेज्जती से तो मुझे मर जाना चाहिए.

08:55 AM

UP News: धमकी देने वाला कक्षा 8 का छात्र बरेली के फतेहगंज से पकड़ा गया
धमकी देने वाला कक्षा 8 का छात्र बरेली के फतेहगंज से पकड़ा गया है. पुलिस नाबालिग छात्र से पूछताछ कर रही है. राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली. 112 पर आई कॉल पुलिस ने कॉल करने वाले आठवीं के छात्र को पकड़ लिया.

08:48 AM

Prayagraj News: 8 अक्तूबर को तीन घंटे प्रयागराज में रहेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
आठ अक्तूबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तीन घंटे प्रयागराज में रहेंगी. वायुसेना दिवस पर परेड मैदान में आयोजित एयर शो में होंगी शामिल. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल भी रहेंगे मौजूद. एयर शो में लड़ाकू विमानों के करतब देखने के बाद एयरपोर्ट के लिए निकलेंगी राष्ट्रपति. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू। शाम करीब सवा पांच बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगी. 

 

08:43 AM

Mathura News: मथुरा--ठाकुर देवकीनंदन ने शुरू की सनातन यात्रा
मथुरा-आगरा जामा मस्जिद में एएसआई सर्वे की मांग
जामा मस्जिद की सीढ़ियों में हिंदू देवी देवताओं के विग्रह दवे होने का किया गया दावा.
कथा वाचक ,ठाकुर देवकीनंदन महाराज ने न्यायालय दायर की है याचिका.
21 सितंबर को कल आगरा न्यायालय में होगी याचिका पर सुनवाई.
श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले से जुड़ा है मामला.
हम जगह जगह ,शहरों में जा रहे हैं, हमने सनातन यात्रा शुरू कर दी है-ठाकुर देवकीनंदन

 

08:33 AM

Amroha News: भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी और उनके भाई को राहत 

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी और उनके भाई को राहत मिली है. निचली अदालत ने मोहम्मद शमी और उनके भाई को जमानत दी. कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश होने के बाद मोहम्मद शमी को जमानत मिली. पत्नी हसीन ने मोहम्मद शमी और उनके परिवार पर दर्ज कराया है मुकदमा. उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शमी की पत्नी ने दर्ज कराया है मुकदमा. अमरोहा के जादवपुर थाने में साल 2018 में हसीन ने दर्ज कराया था मुकदमा. कोर्ट ने मोहम्मद शमी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का दिया था निर्देश.

08:26 AM

Lucknow News:  संघ की समन्वय बैठक में लव-जिहाद और धर्मांतरण पर चर्चा 
लखनऊ में चल रही संघ की समन्वय में बैठक में विश्व हिंदू परिषद ने धर्मांतरण लव जिहाद का मुद्दा रखा. हिंदू जागरण मंच की ओर से अवैध घुसपैठ और सरकारी जमीनों पर मस्जिद और मजार बनाने की समस्या भी रखी गई. समन्वय बैठक में अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर हुई चर्चा.  काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर निर्माण के साथ ही प्रमुख धार्मिक स्थलों के विकास पर हुई बात. राष्ट्रवाद के मुद्दों पर भी जनता के बीच जाने पर मंथन हुआ. संघ के समय में बैठक में अनुषांगिक संगठनों में भी महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने महिलाओं को प्रतिनिधित्व देने की पर भी मंथन किया गया.  इसके जरिए महिलाओं के बीच संघ और भाजपा का जन आधार बढ़ाने पर चर्चा हुई. महिला विस्तारक तैयार करने पर भी हुआ मंथन.  बैठक में सह सर कार्यवाहक अरुण कुमार ने कहा कि भाजपा और सरकार संघ के अनुषांगिक संगठनों के साथ संबंध में और संपर्क बढ़ाएं। जमीनी फीडबैक लेकर व्यवस्था में सुधार करें.

 

08:12 AM
Lucknow News: लखनऊ-सीएम के दौरे पर गड्ढे मिलने पर कार्रवाई
जोनल अधिकारी हटाए गए और सुपरवाइजर सस्पेंड. अभियंता और निरीक्षक पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. नगर निगम जोन 7 में तैनात अवर अभियंता अरुण मेहता और सफाई निरीक्षक देवेंद्र शर्मा के खिलाफ विभागीय की कार्रवाई के संस्तुति.  सुपरवाइजर अवधेश निलंबित. जोनल अधिकारी मनोज यादव मुख्यालय से अटैच किए गए.  Vip मोमेंट की पूर्व से जानकारी होने के बावजूद लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की गई. Rss की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे थे मुख्यमंत्री.
07:46 AM

Sambhal News: बेटे ने मारी पिता को गोली
संभल। युवक ने अपने पिता को गोली मार दी. पिता को गोली मारने के बाद आरोपी युवक फरार हो गया.  घायल शख्स की हालत गंभीर है. उसे इलाज के लिए हायर सेंटर मुरादाबाद रैफर किया गया. बेटे के द्वारा पिता को गोली मारे जाने की वजह अभी अज्ञात है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. कैला देवी थाना क्षेत्र के चाचू नागल गांव का मामला.

07:28 AM

Lucknow News:  नई संसद की तर्ज पर बनेगा भवन
लखनऊ-संसद भवन की तर्ज में यूपी में भी नया विधानसभा भवन  बनाया जाएगा. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर 25 दिसंबर को रखी जा सकती है नए विधानसभा भवन की आधारशिला. दरुलशफा और आसपास के क्षेत्र को मिलाकर होगा नए भवन का निर्माण. नए भवन के निर्माण में 3000 करोड़ रुपये की लागत आने की संभावना.

 

07:21 AM
Lucknow News: विधान परिषद सचिवालय में हुई भर्तियों की होगी CBI जांच
लखनऊ विधानसभा और विधान परिषद सचिवालय में हुई भर्तियों की होगी सीबीआई जांच. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने दिए भर्तियों की सीबीआई जांच के आदेश. 2022 से 2023 के बीच यूपी विधानसभा और विधान परिषद सचिवालय में हुई थी बड़े पैमाने पर भर्ती. भर्ती में धांधली का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट में दाखिल की गई थी विशेष अपील. कोर्ट ने शुरुआती जांच की रिपोर्ट 6 हफ्ते में पेश करने का दिया आदेश. अपील का स्वत संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने जनहित याचिका के रूप में दर्ज करने का भी दिया आदेश.
07:16 AM
Mathura News: 7वीं कक्षा की छात्रा से गैंगरेप का मामला 
इस मामले में 2 युवकों ने नाबालिग से दुष्कर्म कर वीडियो बनाया. ये विडियो सोशल मीडिया पर न डालने की एवज में आरोपियों ने ब्लैकमेल कर ऐंठे 20 हजार रुपये. पुलिस ने आरोपी युवक फुरकान और वीरेंद्र को गिरफ्तार किया. मथुरा के थाना नौहझील क्षेत्र की घटना है.
06:59 AM

UP News Live: पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा जारी
गौकशी के आरोप में वांछित चल रहे हिस्ट्रिसिटर से पुलिस की मुठभेड़ हुईं.इस मुठभेड़ के दौरान गौकश के पैर में लगी गोली. घायल आरोपी को पुलिस ने उपचार के लिए जिला अस्पताल में  भर्ती कराया है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दी थी दबिश. पुलिस को देख आरोपी मुईन उर्फ चांद ने पुलिस पर चला दी गोली, पुलिस की जवाबी फायरिंग मे आरोपी के दाहिने पैर में लगी गोली . हिस्ट्रीशीटर मुईन उर्फ चांद पर ₹25000 का इनाम घोषित था .आरोपी पर जिले में 9 केस दर्ज हैं.

06:52 AM
Lucknow News: योगी सरकार का बड़ा फैसला
विधि व्यवसाय से जुड़े अधिवक्ताओं के हितों को ध्यान में रखते हुए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू किए जाने संबंधी उनकी माँग पर विचार करते हुए योगी सरकार का बड़ा फ़ैसला आया है. जिसके लिये योगी सरकार ने ३ सदरस्यीय उच्चस्तरीय समिति का गठन किया है. यह समिति एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल के विभिन्न पहलुओं पर विचार विमर्श कर अपनी संस्तुति राज्य विधि आयोग के समक्ष आवश्यकता एवं उचित कार्यवाही हेतु प्रस्तुत करेगी. इस समिति में बार कौंसिल ऑफ़ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष द्वारा नामित सदस्य प्रतिभाग करेंगे.
06:40 AM
Hamirpur News: ट्रक में भीषण आग
शॉर्ट सर्किट से ट्रक में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते ट्रक आग के गोले में तब्दील हो गया. ड्राइवर और क्लीनर ने ट्रक से कूदकर बचाई  जान बचाई. सूचना पर पहुंची फायर सर्विस व डायल 112 पुलिस ने आग पर पाया काबू. राठ कोतवाली क्षेत्र के नवीन गल्ला मंडी के पास का मामला.
06:20 AM

UP News Live: गैंगेस्टर मामले में आज सुनवाई
गाजीपुर एमपी एमएलए कोर्ट में माफिया मुख्तार अंसारी के गैंगेस्टर मामले में अब  20 सितंबर को सुनवाई होगी .अधिवक्ताओं के हड़ताल और एमपी एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश के अवकाश की वजह से नहीं हो सकी थी सुनवाई. मामले में 22 अगस्त को आना था फैसला. लेकिन एडीजीसी क्रिमिनल के द्वारा धारा 311 के तहत कोर्ट में दी गई है अर्जी. उस अर्जी पर धारा 313 के तहत सुनवाई  होनी है. मुख्तार अंसारी पर 2010 में गैंगेस्टर एक्ट के तहत दर्ज हुआ था मुकदमा. 2009 में करंडा थाना क्षेत्र के कपिलदेव सिंह की हुई थी हत्या जबकि मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के मीर हसन ने हत्या के प्रयास का दर्ज कराया था मामला. दोनों मामलों के मूल केस में मुख्तार अंसारी बरी हो चुका है. उन दोनों मामलों में गैंगेस्टर एक्ट के तहत चल रहा है मामला.

06:08 AM
UP News Live: शाहजहांपुर-पुलिस एनकाउंटर में एक बदमाश ढेर 
पुलिस एनकाउंटर में एक बदमाश ढेर हो गया है. बदमाश  पुलिस अभिरक्षा से भागे थे. व्यापारी की हत्या में थे शामिल. मुदखेड में मारे गए बदमाश के नाम की पुष्टि नहीं. थाना कटरा क्षेत्र में हुआ एनकाउंटर.
06:07 AM

Kushinagar News: नहर में डूबे दो बच्चे, मौत
कुशीनगर -नहर में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई. ऋषि पंचमी के अवसर पर महिलाओं के साथ नहर में नहाने गए थे बच्चे. गढ़िया बसंतपुर पोखरा टोला के रहने वाले दोनो मृतक. दोनों बच्चों के शवों को गोताखोरों की टीम ने नहर से बरामद किया . थाना नेबुआ नौरंगिया के कौवासार के पास बड़ी नहर की घटना.

Trending news