UP LIVE News:राखी में योगी सरकार का बहन-बेटियों को तोहफा, 48 घंटे तक फ्री यात्रा कर सकेंगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1845732

UP LIVE News:राखी में योगी सरकार का बहन-बेटियों को तोहफा, 48 घंटे तक फ्री यात्रा कर सकेंगी

Uttar Pradesh Live News 29 August 2023:   उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 19 June 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE News:राखी में योगी सरकार का बहन-बेटियों को तोहफा, 48 घंटे तक फ्री यात्रा कर सकेंगी
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 29 August 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

29 August 2023
20:05 PM

बिजनौर: तेंदुए के सिलसिलेवार जानलेवा हमले से थर्राया बिजनौर
जंगल मे तेंदुए ने महिला पर किया हमला. महिला की हालत नाज़ुक सीएचसी में भर्ती. तेंदुए की दहशत से डरे ग्रामीण. तेंदुआ पिछले 8 महीनों मे 15 इंसानों को बना चुका अपना शिकार.

 

19:00 PM

नोएडा परी चौक पर लगा जाम
नोएडा परी चौक से आगरा एक्सप्रेस वे कट तक त्योहार पर घर जाने वालों की भारी भीड़. बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे GN-N और आगरा एक्सप्रेस वे पर खड़े हैं. कुछ वाहन और लोडिंग गाड़ियां भी क्षमता से अधिक यात्रियों को भर रहे. बस और यातायात साधन ना मिलने से परेशान हैं यात्री.

18:27 PM
KL राहुल के खेलने को लेकर राहुल द्रविड़ ने दी जानकारी
क्रिकेट एशिया कप के पहले दो मैचों में नहीं खेलेंगे केएल राहुल पाकिस्तान और नेपाल के साथ मैच में नहीं शामिल होंगे. राहुल कोच राहुल द्रविड़ ने दी जानकारी चोट से उबर रहे हैं राहुल
18:21 PM

अतुल राय वाराणसी के लंका थाने में रेप सहित अन्य मुकदमों से बरी. 
अतुल राय पर 2019 को वाराणसी के लंका थाने में रेप सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज हुआ था. नतीजतन, 22 जून 2019 को वाराणसी की कोर्ट में सरेंडर कर जेल जाना पड़ा. अतुल अब इस मुकदमे से बरी हो चुके हैं.  फिलहाल, वह प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं. अतुल राय ने बसपा-सपा उम्मीदवार के तौर पर 2019 के लोकसभा चुनाव में घोसी सीट से जीत दर्ज की थी. अतुल राय के खिलाफ वाराणसी के लंका थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज था. कुछ दिन चौकाघाट जिला जेल में रहने के बाद उसे प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल ट्रांसफर कर दिया था. 2019 के लोकसभा चुनाव में घोसी से मुख्तार अपने बेटे अब्बास को बसपा का प्रत्याशी बनाना चाहते थे.  मगर, अतुल ने मुख्तार को चित करते हुए 14 अप्रैल 2019 को बसपा का टिकट हासिल कर लिया था. 

17:39 PM

भूकंप के झटके महसूस किए गए
उत्तरकाशी :  जनपद मुख्यालय में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. शाम 4 बजकर 56 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. लोग घरों से बाहर निकले. जानमाल का किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.

16:47 PM

राखी पर बहनों को सौगात
लखनऊ : रक्षाबंधन पर योगी सरकार ने प्रदेश की बहन-बेटियों को तोहफा दिया है. आज रात 12 बजे के बाद यह व्यवस्था लागू हो जाएगी. बहनें रोडवेज की बसों में अगले 48 घण्टे तक फ्री सफर कर सकेंगी. बहनों की समस्या के निदान के लिए लखनऊ परिवहन कार्यालय में  कंट्रोल रूम  भी बनाया गया  है. 

16:32 PM

ज्ञानवापी मामले में एक और याचिका दायर
वाराणसी : ज्ञानवापी मामले में कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की गई है. विश्व वैदिक सनातन संघ की तरफ से याचिका दायर की गई है. ज्ञानवापी-शृंगार गौरी मुकदमे की मुख्य याचिकाकर्ता राखी सिंह के द्वारा जिला जज श्री अजय कृष्ण विश्वेश जी की अदालत में 62 पन्नों की एक अर्जी (आवेदन पत्र) दाखिल की गई है. अदालत ने अर्जी को स्वीकार करते हुए सुनवाई के लिए अगली तिथि 08-09-2023 तय की है.  ज्ञानवापी परिसर में विराजमान शिवलिंग को छोड़कर पूरे तथाकथित वजूखाने का ASI सर्वे किया जाए.

 

16:04 PM

प्रदेश की राजधानी में फिर चला बुलडोजर
लखनऊ : लखनऊ में एक बार फिर एलडीए का बुलडोजर चला है. अतीक के करीबी पर बुल्डोजर एक्शन हुआ है. बताया जा रहा है कि जोन चार में बिना नक्शा पास की जा रही थी प्लाटिंग. रूदही में मोहम्मद मुस्लिम की एबीडी प्लानिंग पर एलडीए का बुलडोजर चलाया गया है. आरोप है कि बिना नक्शा पास कराए ही अवैध प्लाटिंग की जा रही थी. अवैध अतिक्रमण की बाउंड्री को ध्वस्त करने की चल रही कार्रवाई. मुस्लिम बिल्डर अतीक का करीबी भी रहा है.

15:11 PM

UP News: 8449 मदरसों को मान्यता मिलेगी

यूपी सरकार 8449 मदरसों को मान्यता देने की तैयारी है. खबरों के मुताबिक, 11 सितंबर को मदरसा बोर्ड की बैठक बुलाई गई है. मदरसा सर्वे के बाद ये मान्यता दी जा रही है

14:09 PM

रक्षाबंधन पर सैकड़ों बहनों ने पुलिस कर्मियों को बांधा रक्षा सूत्र 

एकल विद्यालय अभियान की सैकड़ों बहनों ने गोसाईगंज कोतवाली में पुलिसकर्मियों की आरती उतारी. साथ ही  राखी बांधकर उनकी लंबी आयु की प्रार्थना की. उनसे रक्षा करने का संकल्प कराया. रक्षा सूत्र बांधने के बाद सभी लोगो ने कोतवाली परिसर में भारत माता की जय के नारे लगाए

14:00 PM

अफसर अनसुनी करें तो मुझे बताएं - सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा है कि छत और इलाज से कोई वंचित नहीं रहेगा.  सीएम योगी ने जनता दर्शन में 200 से अधिक लोगों की समस्याएं सुनीं. फरियादियों से बोले सीएम- अगर अधिकारी नहीं सुन रहे तो बेझिझक मुझे बताएं अपनी समस्या. 

13:21 PM

Prayagraj News: खीरी की घटना से नाराज ग्रामीणों ने किया हिंसक प्रदर्शन

प्रयागराज के खीरी घटना से नाराज ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव. पुलिस प्रशासन के खिलाफ कर रहे जमकर नारेबाजी.एंबुलेंस में भी ग्रामीणों ने की तोड़फोड़. इलाके में माहौल तनावपूर्ण. थाने पर पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा और डीएम संजय खत्री मौजूद.

12:43 PM

आजम खान के करीबी की जमानत पर सुनवाई

Azam Khan News: सपा नेता आजम खान के करीबी रिटायर्ड सीओ आले हसन की जमानत पर सुनवाई पूरी.इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिटायर्ड सीओ आले हसन की जमानत पर सुनवाई पूरी. कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित किया. अगले सप्ताह मामले में हाईकोर्ट का आ सकता है फैसला.

12:01 PM

बीएसपी सांसद अतुल राय को जमानत
बीएसपी सांसद अतुल राय (BSP MP Atul Rai) को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है.गैंगस्टर मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अतुल राय की जमानत की मंजूर कर ली गई है. वाराणसी के लंका थाने में गैंगस्टर का मामला अतुल राय पर दर्ज हुआ था.

11:54 AM

हजरतगंज बर्गर शॉप में लगी आग

हजरतगंज स्थित बर्गर शॉप के किचेन में लगी आग.सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू. हजरतगंज थाना क्षेत्र के मल्टीलेवल पार्किंग के पास स्थित है शॉप.

11:36 AM

सीएम योगी ने फिक्की की बैठक को संबोधित किया

फिक्की की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधन दिया. सीएम योगी ने कहा कि पहले के नेता नोएडा जाने या आगरा के सर्किट हाउस में ठहरने से बचते थे. लेकिन अंधविश्वासों से आगे बढ़कर उन्होंने औद्योगिक विकास को तरजीह दी. 

11:20 AM

सपा नेता और हिस्ट्रीशीटर गुलशन यादव गिरफ्तार

समाजवादी पार्टी के नेता और हिस्ट्रीशीटर गुलशन यादव (SP Leader Gulshan Yadav) को प्रयागराज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व में राजा भैया के करीबियों में होती थी गुलशन यादव की गिनती.कुंडा नगर पंचायत से दो बार अध्यक्ष भी रहा है गुलशन यादव.गुलशन यादव की कुंडा कोतवाली में खुली है क्रिमिनल हिस्ट्रीशीट.राजा भैया के खिलाफ विधानसभा 2022 के चुनाव में सपा के प्रत्याशी थे गुलशन यादव.

11:18 AM

सभी मंडलों में तैनात होंगे यूनानी डॉक्टर

यूनानी चिकित्सा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए हर मंडल पर इनकी तैनाती की जाएगी.अभी तक यह व्यवस्था सिर्फ चार मंडलों में है. चार मंडल लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी और बरेली में मंडलीय चिकित्सा अधिकारी का पद है.यूनानी के लखनऊ और प्रयागराज में दो मेडिकल कॉलेज हैं, 254 यूनानी अस्पताल हैं.वर्ष 2008 में आयुर्वेद और यूनानी को अलग कर दिया गया है

11:00 AM

कंडक्टर ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान
बरेली में यात्रियों को नमाज पढ़वाने के आरोप में नौकरी से निकाले गए बरेली डिपो के कंडक्टर ने मैनपुरी में ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी. मोहित नौकरी जाने के बाद से काफी तनाव में था. मैनपुरी के घिरोर थाना क्षेत्र के गांव नगला खुशाली निवासी 36 बर्षीय मोहित यादव पुत्र राजेंद्र यादव बरेली डिपो में बस कंडक्टर थे. उन पर आरोप लगा था कि मोहित ने 3 जून की रात दो यात्रियों को नमाज अदा करने के लिए बस रुकवाई थी. इसका वीडियो वायरल होने के बाद मोहित की संविदा समाप्त कर दी गई थी. 

 

10:55 AM

अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य 
लखनऊ में आज सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से नाराज़ स्वामी परमहंस दास अखिलेश यादव से मिलने उनके घर पहुंचे. हालांकि घर के बाहर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उनको रोक दिया. अयोध्या के परमहंस दास अखिलेश यादव से मिलकर शिकायत करने पहुंचे थे. परमहंस दास ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी पार्टी बनाने में लगे हैं. जल्द ही स्वामी प्रसाद के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करवाने के लिए प्रार्थना पत्र देंगे. 

10:36 AM

कांग्रेस संगठन में होगा बदलाव, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने शुरू की जिलेवार समीक्षा 
लखनऊ: कांग्रेस संगठन में प्रदेश से जिलास्तर तक बदलाव होगा. कांग्रेस में सक्रिय रहने वालों को जिम्मेदारी दी जाएगी. प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने जिलेवार समीक्षा शुरू कर दी है. प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा के पहले जिलेवार समीक्षा की जाएगी. हर जाति-धर्म के लोगों के साथ युवाओं की भागीदारी बढ़ेगी. चुनाव को देखते हुए टीम बनाने की कवायद तेज हो गई है. 

 

10:25 AM

मथुरा गोवर्धन रोड को हरित पथ बनाया जाएगा, DM पुलकित खरे ने वृक्षारोपण किया
गोवर्धन रोड के 18 किलोमीटर रोड को हरित पथ बनाने के लिए जिलाधिकारी ने पौधरोपण कर अभियान की शुरुआत की है. जिलाधिकारी पुलकित खरे ने मथुरा से गोवर्धन रोड के दोनो ओर गुलमोहर का पौधे लगाए. इसी क्रम में जिलाधिकारी के नेतृत्व में उप जिलाधिकारी सदर अजय जैन, उप जिलाधिकारी गोवर्धन दीपिका मेहर, अपर नगर आयुक्त क्रांति शेखर सिंह, डीएफओ रजनीकांत मित्तल, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अजय कुमार वर्मा ने गुलमोहर सोसायटी सतोहा पर पौधारोपण किया गया. 

 

10:00 AM

ट्रैक्टर की बाइक से टक्कर, 2 की मौत, दो की हालत गंभीर
बांदा में देर रात एक सड़क हादसा हो गया, जिसमें दो लोगों की जान चली गई. वहीं दो की हालत गंभीर है. ट्रामा सेंटर में घायलों को भर्ती कराया गया है, जहां पर उनका इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर की बाइक में टक्कर होने से सड़क हादसा हुआ है. घटना कमासिन थाना क्षेत्र के पचोल्ला गांव की है. 

09:36 AM

प्रियंका गांधी लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

09:17 AM

कार ने बाइक में मारी टक्कर, एक की मौत 
सोनभद्र में कार ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे एक की मौके पर मौत हो गई. बीजपुर थाना क्षेत्र के नेमना गांव की घटना है. मृतक डायल 112 का ड्राइवर था. बीजपुर से अनपरा बाइक से ड्यूटी पर जाते समय हादसा हुआ. मृतक होमगार्ड की पहचान मदनलाल मोदनवाल पुत्र बनवारी निवासी जरहां थाना बिजपुर हुई है. 

09:00 AM

लोकसभा चुनाव की रणनीति को धार देने में जुटी BJP

08:57 AM
भाजपा ने घोसी चुनाव में उतारी टीम 
भाजपा ने घोसी चुनाव में बड़ी टीम उतारी है. पार्टी के करीब 2 दर्जन से अधिक मंत्री प्रचार में जुटे हुए हैं. 60 से अधिक विधायक और पदाधिकारी प्रचार में जुटे हैं. मुस्लिम मतदाता के लिए मंत्री दानिश आज़ाद और भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंअर बासित अली को जिम्मेदारी दी गई है.
08:47 AM
UP LIVE News: घोसी में जनसभा करेंगे सीएम योगी
सीएम योगी भी 2 सिंतबर को घोसी में जनसभा करेंगे. बूथ कमेटियों और पन्ना प्रमुखों से प्रतिदिन रिपोर्ट ली जा रही है.
08:45 AM
UP LIVE News: बांदा में सड़क हादसा, 2 की मौत
बांदा-तेज रफ्तार ट्रैक्टर और बाइक की टक्कर सड़क हादसा हो गया है. इस हादसे में 2 की मौत हो गई है. और दो लोग घायल हो गए हैं.सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. कमासिन थाना क्षेत्र के पचुल्ला बुजुर्ग गांव के पास की घटना.
08:26 AM
UP LIVE News: गोकशी और गो तस्करी के मामलों कठोरतम कार्रवाई 
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि गोकशी और गो तस्करी के मामलों कठोरतम कार्रवाई करें. साथ ही जेल से बाहर आए चिन्हित माफिया को लेकर रहें सतर्क. निराश्रित गोवंश सड़कों पर न मिलें.  गो आश्रय स्थलों को समय पर धनराशि उपलब्ध हो जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें.
08:24 AM
UP LIVE News:लखनऊ-नागरिक सुविधा दिवस का आयोजन
एलडीए में नागरिक सुविधा दिवस आज एनडीए भवन के भूतल स्थित कमेटी हाल में नागरिक सुविधा दिवस का आयोजन सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक किया जाएगा. आयोजन सुविधा दिवस की अध्यक्षता मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब करेंगी. सुविधा दिवस में डीएम और एलडीए वीसी भी करेंगे शिरकत.
08:22 AM

UP LIVE News:लखनऊ-ड्राइवर व कंडक्टरों को मिलेगा प्रोत्साहन भत्ता
रक्षाबंधन पर रोडवेज के बस ड्राइवर व कंडक्टरों को मिलेगा प्रोत्साहन भत्ता. 29 अगस्त से 3 सितंबर के बीच तय किलोमीटर से अधिक बस संचालन पर दिया जाएगा भत्ता. रक्षाबंधन पर छह दिवसीय बस संचालन पर प्रतिदिन के अनुसार 250 से लेकर 300 रुपए मिलेगा भत्ता. परिवहन निगम मुख्यालय से प्रोत्साहन भत्ता दिए जाने को लेकर जारी किया गया दिशा निर्देश.

08:15 AM

UP LIVE News: लखनऊ-मदरसों को मान्यता देने की  तैयारी
मदरसा बोर्ड मदरसों को मान्यता देने की  तैयारी कर रहा है. 8449 मदरसों को शासन स्तर पर मिलेगी मान्यता. शासन स्तर पर मदरसों का सर्वे कराया गया था . मान्यता पर 11 सितंबर को होगा फैसला. बोर्ड यह प्रक्रिया 2016 के बाद करने जा रहा है.

08:14 AM
UP LIVE News: जौनपुर-होटल कर्मी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
होटल कर्मी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. परिजन व मृतक की पत्नी ने हत्या का आरोप लगा रहे हैं. परिजन होटल संचालक व उसके पुत्र पर बकाया पैसे को लेकर हत्या किया जाने लगा रहे हैं आरोप. पत्नी ने होटल संचालक और उसके बेटे के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में दी तहरीर. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुटी. शाहगंज थाना क्षेत्र के उसरहट क्रासिंग के समीप एक होटल का है मामला.
08:07 AM
UP LIVE News: जौनपुर-होटल कर्मी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
होटल कर्मी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. परिजन व मृतक की पत्नी ने हत्या का आरोप लगा रहे हैं. परिजन होटल संचालक व उसके पुत्र पर बकाया पैसे को लेकर हत्या किया जाने लगा रहे हैं आरोप. पत्नी ने होटल संचालक और उसके बेटे के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में दी तहरीर. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुटी. शाहगंज थाना क्षेत्र के उसरहट क्रासिंग के समीप एक होटल का है मामला.
07:50 AM
UP LIVE News: लखनऊ-तैनात होंगे यूनानी डॉक्टर
सभी मंडलों में यूनानी डॉक्टर तैनात होंगे. यूनानी चिकित्सा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए हर मंडल पर की जाएगी तैनाती. अभी तक यह व्यवस्था सिर्फ चार मंडलों में है. चार मंडल लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी और बरेली में मंडलीय चिकित्सा अधिकारी का पद है. यूनानी के लखनऊ और प्रयागराज में दो मेडिकल कॉलेज हैं, 254 यूनानी अस्पताल हैं वर्ष 2008 में आयुर्वेद और यूनानी को अलग कर दिया गया है.
07:36 AM

UP LIVE News: मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलेंगे अजय राय
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और मल्लिकार्जुन खड़गे की 5 सितंबर को दिल्ली में मुलाकात होगी. उत्तर प्रदेश में मल्लिकार्जुन खड़गे की 30 जनसभाएं कराने की तैयारी है. दलित वोट बैंक को अपने पाले में करने के लिए जनसभाएं होंगी.  यूपी प्रदेश कांग्रेस के नए प्रभारी के तौर पर तारीक अनवर के नाम पर जल्दी ही मुहर लग सकती है.

07:24 AM

UP LIVE News: लोकायुक्त का नोटिस जारी
चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार और उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम लिमिटेड के तत्कालीन प्रबंध निदेशक राम यज्ञ मिश्रा को लोकायुक्त का नोटिस जारी. भ्रष्टाचार के मामले की शिकायत पर लोकायुक्त ने दोनों अफसर को नोटिस जारी किया. 6 सितंबर तक स्पष्टीकरण मांगा है.

07:19 AM

UP LIVE News: देहरादून-खेल से संबंधित कई योजनाओं का शुभारंभ करेंगे सीएम धामी
आज राष्ट्रीय खेल दिवस है. खेल दिवस मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन के मौके पर मनाया जाता है. राष्ट्रीय खेल दिवस पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी  खेल से संबंधित कई योजनाओं का शुभारंभ करेंगे. सुबह 11:00 बजे खेल विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में लेंगे भाग. 14 से 23 वर्ष के खिलाड़ियों के लिए मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन कार्यक्रम योजना का शुभारंभ  करेंगे. 8 से 14 वर्ष के खिलाड़ियों के लिए मुख्यमंत्री उदीयमान योजना का करेंगे शुभारंभ. छात्रवृत्ति और अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक विजेता खिलाड़ियों को नखत पुरस्कार से सम्मान करेंगे.

07:10 AM
UP LIVE News: सपा के पूर्व MLA रामपाल यादव का निधन
सपा के पूर्व MLA रामपाल यादव का निधन हो गया है. लंबी बीमारी के चलते हुआ निधन. बिसवां विधानसभा से 2012 मे सपा से MLA रहे थे रामपाल यादव. जिले में शोक की लहर.
07:09 AM
UP LIVE News: बिजनौर-जिले मे गुलदार से हुई मौतों का मामला 
सपा मुखिया अखलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार को घेरा.
06:53 AM
UP LIVE News: बिजनौर-जिले मे गुलदार से हुई मौतों का मामला 
सपा मुखिया अखलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार को घेरा. गुलदार से इंसानों की जान बचाने का सरकार करे पुख्ता इंतजाम. बड़े नेताओं की सुरक्षा के लिए सैकड़ो लोग लगा दिए जाते हैं. सरकार की नजरों मे आम आदमी की कोई क़ीमत नहीं. आदमखोर गुलदार अब तक ले चुका 15 इंसानों की जान.
06:49 AM

UP LIVE News: सीएम योगी ने किया ट्वीट
हॉकी के सार्वकालिक महान खिलाड़ी, हॉकी के जादूगर, 'पद्म भूषण' मेजर ध्यान चंद की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि एवं 'राष्ट्रीय खेल दिवस' की समस्त प्रदेश वासियों, खिलाड़ियों व उनके प्रशिक्षकों को हार्दिक बधाई और ढेरों शुभकामनाएं! हमारी खेल प्रतिभाएं वैश्विक क्षितिज पर माँ भारती का निरंतर मानवर्धन करती रहें, यही कामना है।

06:41 AM

UP LIVE News: यूपी में भाजपा का लोकसभा चुनाव का ब्लू प्रिंट तैयार
यूपी में 7 महीनों में प्रधानमंत्री की कई जनसभाएं आयोजित होंगी. हर लोकसभा क्षेत्र के हिसाब से बनाया गया है ब्लू प्रिंट. प्रधानमंत्री के अलावा गृह मंत्री,राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की भी रैलियां होगी. पश्चिम क्षेत्र,बृज क्षेत्र पर सबसे ज्यादा रहेगा फोकस. पूर्वांचल के लिए भी बनाया गया बड़ा प्लान. यूपी में बीएल संतोष,धर्मेंद्र प्रधान भी लगातार करेंगे संगठन की बैठक. हर महीने लोकसभा क्षेत्रों की वास्तविक स्थिति की रिपोर्ट तैयार होगी . विपक्ष के बड़े चेहरों के सामने भाजपा अपने भी बड़े चेहरों को लोकसभा के मैदान में उतारेगी. रायबरेली,मैनपुरी सीट पर प्रत्याशी का ऐलान भी अन्य सीटो की तुलना में पहले किया जाएगा. यूपी के कई मंत्रियों को लड़वाया जा सकता है चुनाव. कई सांसदों का टिकट कट सकता है, कई सांसदों की सीट बदली जाएगी.

06:31 AM
UP LIVE News: बिजनौर-गुलदार का आतंक जारी 
आदमखोर गुलदार का आतंक जारी है. गुलदार ने 13 साल के मासूम बच्चे की ली जान. आदमखोर गुलदार ने बच्चे के मुँह को खाया. आदमखोर गुलदार अब तक ले चुका 15 इंसानों की जान. गुस्साए मृतक बच्चे के परिजनों ने किया हंगामा. पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर. थाना बढ़ापुर के गांव भोगपुर का मामला.
06:30 AM

UP LIVE News: आज झांसी दौरे पर सीएम , ध्यानचंद की जयंती पर देंगे सौगात
1900 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. यहां से दतिया में मां पीताम्बरा के दर्शन करने जाएंगे. मेजर ध्यानचंद की जयंती पर पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झांसी आ रहे हैं. मुख्यमंत्री दोपहर 1:50 बजे पुलिस लाइन स्थित हैलीपेड पर उतरेंगे. यहां से शिक्षा भवन जाएंगे और दोपहर दो बजे नवनिर्मित लाइब्रेरी का शुभारंभ करेंगे. इसके बाद रानी लक्ष्मीबाई पार्क में 2:10 बजे मेजर ध्यानचंद की 25 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण और हॉकी म्यूजियम का शुभारंभ करेंगे.  दोपहर 2:25 बजे ध्यानचंद स्टेडियम में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास, हॉकी ओलंपिक खिलाड़ियों का सम्मान और हॉकी मैच का शुभारंभ करेंगे.  यहां से 2:50 बजे पुलिस लाइन के लिए रवाना होंगे और तीन बजे हेलीकॉप्टर से दतिया के लिए रवाना हो जाएंगे. दोपहर 3:20 पर मां पीतांबरा पीठ पहुंचेंगे.  यहां करीब 20 मिनट रहने के बाद दोपहर 3:45 बजे हेलीकॉप्टर से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

 

06:27 AM
UP LIVE News: यूपी में प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस का होमवर्क शुरू 
प्रदेश नेतृत्व प्रियंका गांधी के लिए प्रदेश की पांच सीटों पर होमवर्क कर रहा है. इसमें फूलपुर को पहले, प्रयागराज को दूसरे, वाराणसी को तीसरे स्थान पर रखा गया है. इसके अलावा यूपी की अन्य दो सीटों का भी विकल्प ढूंढने पर शुरू हुआ काम. इन सीटों से कांग्रेस का गहरा नाता रहा है.
06:21 AM
UP LIVE News: टूरिस्ट बोगी में गैस सिलिंडर से लगी आग
मदुरै रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी टूरिस्ट बोगी में गैस सिलिंडर से लगी आग. आग के मामले की जांच तेज हो गई है. जल्द ही पूर्वोत्तर रेलवे के अफसरों से हादसे के संबंध में पूछताछ हो सकती है.  आरपीएफ कंट्रोल रूम को 17 अगस्त की शाम 3:45 से 4:20 बजे तक की लखनऊ जंक्शन की सीसीटीवी फुटेज को सुरक्षित रखने के लिए कहा गया है.
06:16 AM
UP LIVE News: जांच के दायरे में आई राजधानी की रीयल एस्टेट कंपनी
आयकर विभाग के जांच के दायरे में आई राजधानी की रीयल एस्टेट कंपनी पिनटेल और अमरावती ग्रुप के संचालकों की मुश्किल बढ़ने वाली है. आयकर विभाग ने दोनों कंपनियों के संचालकों के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई करने की सिफारिश की है. लखनऊ की अन्वेषण इकाई ने प्रवर्तन निदेशालय , मुंबई को पत्र भेजा .
06:11 AM

UP LIVE News: प्रयागराज-रिजवान सोलंकी को  जमानत
सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान सोलंकी को बड़ी राहत मिली है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रिजवान सोलंकी को  जमानत दी. आगजनी कर जमीन कब्जाने के मामले में मिली जमानत. कानपुर के जाजमऊ थाने में रिजवान सोलंकी पर दर्ज है मुकदमा. कोर्ट ने रिजवान सोलंकी को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया. रिजवान सोलंकी को जमानत की शर्तों का पालन करना होगा. मामले में विवेचक और अदालत में तारीखों पर पेश होना होगा. जमानत की शर्तो का पालन नहीं करने पर जमानत निरस्त हो सकती है.

 

06:08 AM
UP LIVE News: प्रयागराज-पीसीएस जे 2023 का साक्षात्कार हुआ पूरा
पीसीएस जे 2023 का साक्षात्कार हुआ पूरा हो गया है. 14 दिनों में पीसीएस जे का साक्षात्कार हुआ पूरा. सितंबर के पहले सप्ताह में आ सकता है साक्षात्कार का रिजल्ट. पीसीएस जे के 303 पदो के लिए आयोग ने दिसंबर 2022 में निकाली थी भर्ती.
05:57 AM
UP LIVE News: प्रयागराज- पीसीएस ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य से जुड़ी ख़बर
आलोक मौर्य के शिकायत वापस लेने के बाद ज्योति मौर्य भी वापस लेंगी दहेज उत्पीड़न का मुकदमा. धूमनगंज थाने में दर्ज मुकदमे को वापस लेंगी .पीसीएस ज्योति मौर्य, आलोक मौर्य और उनके परिवार पर दहेज उत्पीड़न का ज्योति मौर्य ने मुकदमा दर्ज कराया है. ज्योति मौर्य की तरफ से मुकदमा वापसी के लिए जल्द ही थाने में दी जाएगी एप्लिकेशन. आलोक मौर्य ने ज्योति मौर्य पर लगाए गए भ्रष्टाचार की शिकायत को सोमवार को वापस ले लिया है.
05:57 AM
UP LIVE News:प्रयागराज- छात्र की पीट-पीट कर हत्या
यमुनापार के खीरी में दसवीं के छात्र की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. दो गुटों में विवाद के चलते दसवीं के छात्र की पीट पीट कर हत्या की बात आ रही सामने.  सोमवार की शाम स्कूल से लौटते समय की गई छात्र की हत्या. पुलिस ने मृतक के परिजनों की तहरीर पर दर्ज किया मुकदमा. आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी पुलिस. एक युवती के साथ छेड़खानी की बात भी आ रही है सामने. मामला दो समुदाय के बीच होने के चलते इलाके में तनाव का माहौल.

Trending news