Lucknow news: राजधानी लखनऊ में जलकल सुरक्षा के नाम पर एक बड़ा घोटला सामने आया है. दरअसल जलकल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मेयर से शिकायत की गई थी, और इसी शिकायत को आधार मानकर जब मेयर ने औचक निरक्षण किया तो पाया कि 17 गार्डों की जगह केवल 1 गार्ड ही ड्यूटी पर तैनात था बाकी 16 का कुछ अता पता नहीं था. सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करने पहुंची मेयर ने गार्ड एजेंसी मालिक से इस बारे में सवाल पूछा तो एजेंसी मालिक ने मेयर के साथ बदसलूकी की. आपको बाता दें कि मेयर ने सुरक्षा कंपनी के निरस्तीकरण संस्तुति की है, साथ ही इस मामले पर एक्सईएन से स्पष्टीकरण मांगा है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताते चले कि मेयर सुषमा खर्कवाल ने औचक निरीक्षण के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी खामियां मिली सुरक्षा गार्ड की संख्या कम लेकिन वेतन पूरा उठाते हुए कागजात मिले निरीक्षण के दौरान सिक्योरिटी कम्पनी के कर्मचारी ने मेयर के साथ बदसलूकी भी की जिसके बाद सिक्योरिटी कम्पनी को ब्लैक लिस्ट किया गया. अब इस मामले में अधिकारियों के लिए जवाबदेही तय हो गई है, कहा  गया है कि वेतन देने के नाम पर धन के घोटाले को रिकवरी के माध्यम से लिया जायेगा.


मेयर ने खोल दिया राज  
मेयर ने कहा है कि जब मै यहां पहुंची तो मुझे यहां की शुरक्षा व्यवस्था राम भरोसे नजर आई. उन्होंने कहा कि मै तो यहां बिना सूचना के पहुची, तब मुझे हकीकत का पता चला है. अगर मै अधिकारी को सूचना देकर आती तो सब कुछ छुप जाता. मेयर ने अपने बयान में कहा कि असल में गार्डो को सिर्फ काजग पर ही रखा गया है, असल में उनकी नियुक्ति ही नहीं हुई है. 


यह भी पढे़- Jhansi news: गाजियाबाद के बाद झांसी में 'जय श्री राम' बोलने पर 10 बच्चों को किया निलंबित, मिशनरी स्कूल के बाहर छात्रों का प्रदर्शन