Lucknow News: रेलयात्रियों की ट्रॉली ने छीन ली रोजी-रोटी, लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन पर जमा हजारों कुलियों का दर्द छलका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2476961

Lucknow News: रेलयात्रियों की ट्रॉली ने छीन ली रोजी-रोटी, लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन पर जमा हजारों कुलियों का दर्द छलका

Lucknow Hindi News: लखनऊ के रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को  कुलियों ने बड़े पैमाने पर धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं, तो वे देशभर में काम बंद कर देंगे.

 

Lucknow News

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन पर देशभर से आए कुलियों ने एक बड़ा प्रदर्शन किया. जिसमें उनकी प्रमुख मांग रेलवे की नौकरी में समायोजन की है. कुलियों का कहना है कि 2008 की तरह उन्हें फिर से रेलवे में स्थायी नौकरी दी जाए ताकि उनका भविष्य सुरक्षित हो सके. इसके अलावा, उन्होंने ट्रॉली प्रथा को तत्काल समाप्त करने की मांग की, क्योंकि इससे उनका रोजगार प्रभावित हो रहा है. साथ ही, कुलियों ने बैटरी रिक्शा से सामान ढोने पर रोक लगाने की भी मांग की. इससे उनके काम में सीधी टक्कर मिल रही है.

प्रदर्शनकारी कुलियों ने अपनी मांगों को लेकर जोरदार नारेबाजी की और अपने हक की लड़ाई को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया. उन्होंने अपने मांगपत्र में वृद्ध कुलियों के लिए पेंशन की व्यवस्था और दुर्घटना बीमा लाभ की भी मांग की. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कुलियों के साथ रेलवे को अधिक मानवीय दृष्टिकोण अपनाना चाहिए और उनकी मांगों को गंभीरता से लेना चाहिए.

कुलियों का कहना है कि यदि उनकी मांगें पूरी नहीं होती हैं, तो वे देशभर में काम ठप कर देंगे और बड़े आंदोलन की तैयारी करेंगे. उन्होंने प्रयागराज में कुलियों के खिलाफ लगाए गए मुकदमों को भी तत्काल वापस लेने की मांग की, जो कि उनके अनुसार अन्यायपूर्ण हैं.

इस प्रदर्शन का आयोजन कुलियों की राष्ट्रीय बैठक के दौरान किया गया था. कार्यक्रम के प्रमुख आयोजक राम सुरेश यादव ने प्रदर्शनकारी कुलियों से बातचीत करते हुए कहा कि यह लड़ाई केवल लखनऊ तक सीमित नहीं है, बल्कि यह पूरे देश के कुलियों के हक की लड़ाई है. उन्होंने आगे कहा कि सरकार को इस मसले पर ध्यान देना चाहिए और कुलियों की स्थिति में सुधार लाने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए.

इसे भी पढे़: Raebareli News: आधार कार्ड एडिट कर फर्जी बैंक खाते खोलने वाले गैंग पर रायबरेली पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक

 

इसे भी पढे़: Bahraich Encounter: बहराइच में रामगोपाल मिश्रा के हत्यारों का हिसाब, UP STF ने किया एनकाउंटर

Trending news