Lucknow News : राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी (RSSP) के अध्‍यक्ष स्‍वामी प्रसाद मौर्य और उनकी बेटी संघमित्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. लखनऊ की एमपी-एमएलए कोर्ट ने स्‍वामी प्रसाद मौर्य और उनके बेटी संघमित्रा के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है. गुरुवार को बाप-बेटी को कोर्ट में पेश होने को कहा गया था, गैरहाजिर होने पर कोर्ट ने वारंट जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है घर का मामला 
दरअसल, लखनऊ के सुशांत गोल्‍फ सिटी के रहने वाले दीपक कुमार स्‍वर्णकार नाम के एक शख्‍स ने एमपी एमएलए कोर्ट में स्‍वामी प्रसाद मौर्या, उनकी बेटी संघमित्रा मौर्या, उनकी पत्‍नी शिवा मौर्या, बेटे उत्‍कृष्‍ट मौर्या, नीरज तिवारी, सूर्य प्रकाश शुक्‍ल और रितिक सिंह के खिलाफ परिवाद दाखिल किया था. दीपक कुमार का दावा है कि साल 2016 से वह संघमित्रा के साथ लिव-इन-रिलेशन में रह रहा था. 


घर पर करा दी थी शादी 
दीपक कुमार के मुताबिक, स्‍वामी प्रसाद मौर्या ने अपनी बेटी संघमित्रा का पहले पति से तलाक होने की बात कहकर 3 जनवरी 2019 को अपने घर में बेटी संघमित्रा से शादी करा दी. इतना ही नहीं आरोप है कि संघमित्रा ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में झूठा शपथपत्र देकर खुद को अविवाहित बताया था. बाद में पता चला कि संघमित्रा का मई 2021 में तलाक हो गया था. 


गैरहाजिर होने पर वारंट जारी 
दीपक कुमार ने स्‍वामी प्रसाद मौर्या, उनकी बेटी संघमित्रा पर बिना तलाक लिए धोखाधड़ी करके दूसरी शादी करने का आरोप लगाया है. एमपीएमएलए कोर्ट में गुरुवार को स्‍वामी प्रसाद मौर्या और उनकी बेटी संघमित्रा को पेश होना था. हालांकि, दोनों नहीं पहुंचे. इसके बाद कोर्ट ने स्‍वामी प्रसाद मौर्या और उनकी बेटी संघमित्रा के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है. 


यह भी पढ़ें : हेमा मालिनी पर बेहूदा बयान, कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी की महिला ब्रिगेड ने खोला मोर्चा