Lucknow News: सस्ता हुआ मेमू और पैसेंजर ट्रेन का किराया, रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2143162

Lucknow News: सस्ता हुआ मेमू और पैसेंजर ट्रेन का किराया, रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी

Memu Train ka Kiraya:  लखनऊ से कानपुर ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. अब लखनऊ से कानपुर की रेल यात्रा 20 रुपये में कर पाएंगे. उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने भी पुरानी किराया सूची जारी कर दी है.

Licknow Memu Trains

Lucknow Mumu Trains :  लखनऊ से कानपुर के लिए यात्रा करने वालों दैनिक यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. रेलवे ने कोविड से पहले की स्थिति बहाल करते हुए पुराना किराया लागू कर दिया है. अब लखनऊ से कानपुर की रेल यात्रा 20 रुपये में कर पाएंगे. पिछले दिनों रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल मुख्यालयों को कोविड से पहले का किराया लागू करने का आदेश दिया था. इसके बाद कई जोन में यह आदेश लागू हो गया है. 

लखनऊ से कानपुर की यात्रा 20 रुपये में
उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने भी पुरानी किराया सूची जारी कर दी है. बता दें कि कोविड के समय से यात्रियों को मेमू और पैसेंजर ट्रेन में यात्रा के लिए 40 रुपये देने होते थे. ऐसे में अब लखनऊ से कानपुर की मेमू और पैसेंजर ट्रेन की यात्रा 40 की जगह 20 रुपये में होगी. वहीं, पैसेंजर और मेमू ट्रेनों का 40 किलोमीटर तक की यात्रा का टिकट अब 30 की जगह 10 रुपये का होगा. इसी तरह 40 से 50 किलोमीटर तक का किराया 15 रुपये और 50 किलोमीटर से 80 किलोमीटर तक 20 रुपये किराया होगा. 

बता दें कि लखनऊ से कानपुर के बीच रोजाना लाखों लोग नौकरी और अन्य कामों से सफर करते हैं. इसमें ट्रेन से यात्रा करने वाले लोग भी बड़ी संख्या में शामिल हैं. दोनों शहरों के बीच में कई लोकल ट्रेन और मेमू ट्रेनों का संचालन किया जाता है. दोनों शहरों के बीच करीब 80 किलोमीटर की दूरी डेढ़ से दो घंटे में पूरी हो जाती है. लोकल ट्रेन और मेमू किराया कम होने से यात्रियों को राहत मिलेगी. 

कोरोना काल में इन लोकल ट्रेनों का संचालन कम कर दिया गया था. साथ ही भीड़भाड़ कम रखने के लिए किराया भी बढ़ाया गया था. हालांकि अब करीब तीन साल बाद इन ट्रेनों के विधिवत संचालन से हजारों लोगों को फायदा होगा, जो इनके जरिये रोज अपडाउन करते हैं. 

यह भी पढ़ें - Lucknow name change: लोकसभा चुनाव के पहले बदलेगा लखनऊ का नाम! योगी सरकार ने तलब कर ली रिपोर्ट

यह भी पढ़ें - नोएडा समेत इन 5 जिलों में सर्वोदय विद्यालय खोलेगी योगी सरकार, मिलेंगी फ्री सुविधाएं

 

 

Trending news