लखनऊ: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बेकाबू होते हालात में स्वस्थ्य सुविधाओं को मजबूत करना काफी जरूरी हो गया है. मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से अस्पतालों में बेड्स की कमी हो गई है. ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाईयों की किल्लत का भी लोगों को सामना करना पड़ा रहा है. ऐसे यूपी की योगी सरकार ने विधायकों को अपनी विकास निधि में से ऐसे जरूरत पर खर्च करने का निर्देश दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑक्सीजन के नाम पर लोगों से कर रहे थे लूट, दो हुए गिरफ्तार


सीएम योगी ने दिया निर्देश, अब लोगों की मदद करेंगे विधायक
परिस्थिति को देखते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश जारी किए हैं. अब विधायक अपनी विकास निधि खर्च करके ऑक्सीजन प्लांट लगा सकेंगे. इसके अलावा आईसीयू वेंटीलेटर और बाईपेप, सरकारी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना, सरकारी ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए पाइप लाइन, ऑक्सीजन डिस्ट्रीब्यूशन प्रणाली स्थापना, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर, जिले में आपूर्ति के लिए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना, RTPCR जांच के लिए मशीन और उपकरण,सरकारी अस्पताल और राजकीय चिकित्सालय में  अतिरिक्त बेड के लिए फंड दे सकेंगे. 


25 लाख तक के खर्च की छूट 
विधायकों को कोविड-19 से संबंधित कार्यों के लिए 25 लाख रुपये तक खर्च करने की छूट दी गई है. इसके अलावा विधायक कोडिव केयर फंड में दान के लिए भी संस्तुति कर सकेंगे. इसके अलावा जिलाधिकारियों को भी कोविड कार्य में खर्च करने के निर्देश दिए गए हैं. यह आदेश 31 मार्च 2022 तक जारी रहेगा. 


WATCH LIVE TV