Mulayam Singh Birth Anniversary: मुलायम सिंह यादव की जयंती आज, सैफई में नेताजी के स्मारक का शिलान्यास करेंगे अखिलेश यादव
Advertisement

Mulayam Singh Birth Anniversary: मुलायम सिंह यादव की जयंती आज, सैफई में नेताजी के स्मारक का शिलान्यास करेंगे अखिलेश यादव

Mulayam Singh Yadav: मुलायम सिंह यादव की जयंती पर अखिलेश यादव सैफई में स्मारक का शिलान्यास करेंगे. इस समारोह में मुलायम सिंह के करीबी और समर्थक बड़ी तादाद में सैफई पहुंचेंगे. 

 

Mulayam Singh Birth Anniversary

Mulayam Singh Yadav Birth Anniversary: आज समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की जयंती है. इस मौके पर सैफई में धूमधाम से जयंती समारोह मनाया जाएगा. इसमें शामिल होने के लिए देश भर से नेताजी के समर्थक सैफई पहुंचेंगे. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी सैफई में शामिल होंगे. इस दौरान अपने पिता के नाम पर बनाए जा रहे स्मारक मुलायम सिंह यादव “नेताजी” मेमोरियल का शिलान्यास करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने पूरे परिवार के साथ इसकी नींव रखेंगे. 

2027 में बनकर होगा तैयार 
जानकारी के मुताबिक, यह स्मारक 8.3 एकड़ में बनकर तैयार होगा. इसे अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी के लिंकन मेमोरियल के तर्ज पर बनाया जाएगा. स्मारक के पास अलग से पार्क का निर्माण होगा. इसके साथ ही यहां फोटो गैलरी में नेताजी के जीवन से जुड़ी बड़ी घटनाओं को प्रदर्शित किया जाएगा. मेमोरियल के ठीक बीच में मुलायम सिंह के कांसे की मूर्ति लगाई जाएगी. मेमोरियल में एक ऑडिटोरियम भी बनाया जाएगा. अखिलेश यादव के मुताबिक, प्रयास रहेगा कि साल 2027 तक यह स्मारक बन कर तैयार हो जाए. 

गौरतलब है कि 10 अक्टूबर 2022 को नेता जी के निधन के बाद अंत्येष्टि के दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उनके परिवार ने नेता जी के नाम पर सैफई में स्मारक बनवाने का निर्णय लिया था. इसके तहत ही तैयारियां शुरू कर दी गई थीं. आज उनकी जयंती पर स्मारक का शिलान्यास सुबह 11 बजे सपा प्रमुख अखिलेश यादव परिवार और सपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ करेंगे. 

कार्यक्रम में 50 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद 
इस कार्यक्रम में अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, धर्मेंद्र यादव, डिंपल समेत पूरा परिवार मौजूद रहेगा. धर्मेंद्र यादव ने जी मीडिया से बात करते हुए कार्यक्रम के बारे में बताया कि शिलान्यास से पहले हवन-पूजन होगा. उसके बाद श्रद्धांजलि सभा की जाएगी. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देशभर से करीब 50 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है. 

Uttarkashi टनल में फंसे मजदूरों का रेस्क्यू ऑपरेशन तेज, प्लेटफॉर्म तक पहुंचाई जा रही मशीन, जल्द आ सकती है अच्छी खबर

UP board exam 2024: क्या लोकसभा चुनाव समय से पहले होंगे? चुनाव आयोग ने यूपी सरकार से मांगी अहम जानकारी

Trending news