PM नरेंद्र मोदी ने CM योगी से फोन पर की बातचीत, प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थित की ली जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से  फोन पर बातचीत कर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली. 

PM नरेंद्र मोदी ने CM योगी से फोन पर की बातचीत, प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थित की ली जानकारी
फाइल फोटो.

लखनऊ: कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने देश में भयानक रूप लेने के बाद स्थितियों पर अंकुश लगाने का प्रयास का किया जा रहा है. इसी को लेकर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से  फोन पर बातचीत कर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी. उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश में कोविड की स्थिति के साथ ही कोविड के प्रबंधन तथा वैक्सीनेशन के बारे में बातचीत की. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना प्रबंधन प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है. 

उनके मार्गदर्शन से ही बेड की उपलब्धता, ऑक्सीजन की आपूर्ति, हर एक व्यक्ति को नि:शुल्क वैक्सीनेशन तथा जरूरतमंद को बेहतर उपचार प्राप्त हुआ है. वैक्सीनेशन वेस्टेज को कैसे रोका जाए इस पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना मार्गदर्शन दिया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके साथ ही राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पुदुचेरी के मुख्यमंत्रियों से भी उनके राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली. प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संक्रमण के मामलों, रिकवरी रेट, आईसीयू बेडों की संख्या, कोविड अस्पतालों में इलाज के संसाधनों से लेकर ऑक्सीजन की उपलब्धता पर बात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की दूसरी लहर से जनता को बचाने के लिए केंद्र और राज्यों के मिलजुलकर कार्य करने पर भी जोर दिया.

WATCH LIVE TV