UP Weather Update : यूपी में प्रचंड गर्मी से कुछ जिलों में राहत मिली है. आसमान से बरसती आग पर तेज आंधी और बारिश ने ब्रेक लगा दिया है. आगरा, फिरोजाबाद में तेज आंधी के साथ बारिश हुई. वहीं, मौसम विभाग ने कई अन्‍य जिलों में कल यानी 31 मई से मौसम सुहाना होने की बात कही है. मौसम विभाग के मुताबिक, कई हिस्सों में कहीं पर बादलों की आवाजाही भी रहेगी और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. तापमान में भी तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में जल्‍द राहत 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, वाराणसी, बुलंदशहर, आगरा, प्रयागराज और झांसी अभी तक सबसे गर्म रिकॉर्ड हुए हैं, यहां तापमान 48 डिग्री सेल्सियस से लेकर 49 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड हुआ है. यहां पर यहां पर भी तापमान में गिरावट हो सकती है. लखनऊ मौसम केंद्र ने गुरुवार से मौसम में कुछ सुधार होने का पूर्वानुमान जारी किया है. 


आगरा में बदला मौसम का मिजाज 
यूपी के आगरा में अचानक मौसम बदल गया. आगरा में तेज आंधी के बाद झमाझम बारिश हुई. गुरुवार दोपहर बाद आई आंधी बारिश के बीच नगर के कई स्थानों पर पेड़ और होर्डिंग्स गिरने से कई जगह पर जाम जैसी स्थिति बन गई. एई दीपांकर सिंह ने बताया कि आंधी से कमिश्‍नरी के पास, एक जयपुर हाउस और एक नार्थ विजय नगर कालोनी में पेड़ गिरने की सूचना मिली थी, जिसे नगर निगम की टीम भेज कर हटवा दिया गया. इसके अलावा भगवान टाकीज पर पीडव्ल्यूडी का एक होर्ल्डिंग गिरने से रास्ता बाधित हो गया था. 


भीषण गर्मी से रिक्शा चालक की मौत
वहीं, गोंडा में तापमान 44 डिग्री पार कर गया. भीषण गर्मी में रिक्शा चला रहा रिक्शा चालक अचानक नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बहराइच रोड के पास स्थित एक कोल्ड स्टोर के पास पहुंचते ही चक्कर आने पर जमीन पर गिर गया. जमीन पर गिरते ही रिक्शा चालक की मौत हो गई है.  गोंडा जिले में भीषण गर्मी की चपेट में आने से यह पहली मौत हुई है. 


फ‍िरोजाबाद में गर्मी से राहत 
वहीं, यूपी के फिरोजाबाद में गर्मी से राहत मिली है. यहां तेज हवा के साथ बारिश हुई. बारिश होने से यहां मौसम सुहाना हो गया. फ‍िरोजाबाद में गर्मी से राहत मिली है. वहीं, जालौन में भीषण गर्मी व लू का कहर जारी है. यहां तापमान 48 डिग्री के पार पहुंच गया. भीषण गर्मी और लू की चपेट में आने से दूसरी मौत की खबर है. बकरी चराने खेतों पर गया वृद्ध की मौत हो गई. 


यह भी पढ़ें : Current Weather UP: झुलस रहा पूरा यूपी, प्रयागराज में 49 पहुंचा पारा, नोएडा से मथुरा तक लू से फिलहाल राहत नहीं