राजकुमार दीक्षित/ सीतापुर : यूपी के सीतापुर में सामूहिक धर्म परिवर्तन के कार्यक्रम को रोकने पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को ग्रामीणों व महिलाओं ने जमकर पीटा. लाठी-डंडो से की गई पिटाई में एक कार्यकर्ता को गंभीर चोटें आई हैं. आलम यह था कि धर्म परिवर्तन कार्यक्रम का आयोजन करने वाले प्रधान ग्रामीणों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. जिस पर कार्यकर्ताओं को भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी. वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया. वहीं घटना को लेकर पीड़ित बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 3 लोगों के खिलाफ नामजद और कई अज्ञात महिलाओं के खिलाफ थाने में तहरीर दी है. फिलहाल, पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ईसाई धर्म को अपनाने की बात
पूरा मामला सकरन थाना क्षेत्र के पकरिया पुरवा का है जहां पर गांव के रहने वाले वेद राम राधेश्याम व जगदीश के द्वारा गांव में सामूहिक धर्म परिवर्तन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस बात की सूचना बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को हुई. जिसमें सूचना देने वाले व्यक्ति ने बताया कि गांव में ईसा मसीह के नाम से लोगों का धर्म परिवर्तन किया जा रहा है. जिसमें हिंदू लोगों को ईसाई धर्म को अपनाने की बात कही जा रही है. 


कई लोगों के खिलाफ तहरीर 
इस सूचना पर बजरंग दल के कार्यकर्ता श्याम जी बजरंगी अपने समर्थकों के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और गांव वालों का धर्म परिवर्तन किए जाने का विरोध करने लगे. जिस पर आयोजकों सहित गांव की महिलाओं ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया. मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने मामले को शांत करवाया. बजरंग दल के कार्यकर्ता श्याम जी बजरंगी ने तीन आयोजकों सहित गांव की अन्य महिलाओं के खिलाफ तहरीर दी है पुलिस पूरे मामले को लेकर जांच में जुट गई है.


और पढ़ें- Guru Purnima 2023: प्रयागराज में गुरु पूर्णिमा पर संगम स्नान के लिए उमड़ा श्रद्धालुओं का हुजूम, लगा रहे आस्था की डुबकी


और पढ़ें-  CM Yogi In Varanasi: वाराणसी आएंगे सीएम योगी, पीएम मोदी के आगमन से पहले तैयारियों को परखेंगे


Sawan Somvar Vrat 2023: भगवान भोले को क्यों प्रिय है सावन का महीना, आखिर सोमवार को ही क्यों रखा जाता है व्रत ? जानिए