सुलतानपुर : चारों ओर खुशी का माहौल था लेकिन जैसे ही सबने नाश्ता और भोजन किया सबकी हालत खराब हो गई. जी हां, सुल्तानपुर जिले के एक गांव में आए बारातियों और घरातियों की हालत खराब हो गई. यहां तक कि खाना खाने के बाद दूल्हा-दुल्हन समेत 100 से अधिक लोग फूड पॉइजनिंग की वजह से बिमार पड़ गए. बीमार हुए लोगों का फिलहाल इलाज चल रहा है. इतनी बड़ी संख्या में लोगों के फूड पॉयजनिंग का शिकार होने से जिले के स्वास्थ्य महकमे में भी हड़कंप मच गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रात के खाने के बाद परेशानी
जानकारी है कि जौनपुर जिले के खेतासराय थाना क्षेत्र के राजापुर गांव से सुल्तानपुर जिले के अखंड नगर क्षेत्र में बारात गई थी. बीती रात शादी समारोह में शामिल होने कई लोग आए थे. रात के खाने के कुछ समय बाद ही कइयों को दस्त और उल्टी की शिकायत हुई. एक के बाद एक कई लोग बीमार पड़ने लगें. खाना खाने से 100 से ज्यादा लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए।


दुल्हा-दुल्हन भी बीमार 
जानकारी है कि जयमाला से पहले तक दुल्हा धीरज और दुल्हन सोनी को भी पेट में दर्द होता रहा. दोनों को उल्टी, दस्त की शिकायत हुई. ऐसे में जयमाल नहीं हो पाया और फिर दोनों की हालत सुबह 5:00 बजे ठीक होने पर वैवाहिक कार्यक्रम आगे बढ़ाया गया. 


रसमलाई के कारण बीमार पड़ने की आशंका 
आशंका जताई जा रही है कि रसमलाई खाने की वजह से लोगों को फूड पॉइजनिंग हो गई क्योंकि सभी मरीजों ने शादी के फंक्शन में दूध से बना रसमलाई खाया था. देर रात उल्टी दस्त की दिक्कत बढ़ने के बाद शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उनको भर्ती करवाया गया है. चिकित्सकों की मानें तो समय रहते सभी लोगों का प्राथमिक उपचार किया गया. फिलहाल सभी की हालत स्थिर है.


और पढ़ें- NOTA : यूपी निकाय चुनाव में क्यों गुलाबी बटन से डरे हैं प्रत्याशी, नगर निगम मेयर से लेकर पार्षद तक मतदाताओं को मना रहे


और पढ़ें- Jaya Kishori : 'जिंदगी हार जीत नहीं', जया किशोरी ने एक झटके में बता दी 'ईश्वर की इच्छा'


WATCH: कब है संकष्ठी चतुर्थी, जानें व्रत का महत्व और पूजा का शुभ मुहूर्त