Sant kabir nagar News: यूपी एटीएस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. ATS ने ISI हैंडलर्स को भारतीय सेना की गोपनीय जानकारी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. ये पकिस्तानी खुफिया एजेंसी का एजेंट है जो हर समय भारतीय सेना में चल रही हलचल को ISI तक पहुंचाता था. गिरफ्तार हुए पाकिस्तानी एजेंट का नाम जिया उल हक है. 

 

बता दें कि इस आईएसआई के लिए काम करने वाले पाकिस्तानी एजेंट को यूपी एटीएस ने संतकबीर नगर से गिरफ्तार किया है. दरअसल एटीएस को इनपुट मिला था कि आरोपी संत कबीर नगर के खलीलाबाद रेलवे स्टेशन पर आने वाला है. इसको गिरफ्तार करने की योजना एटीएस ने पहले ही तैयार कर ली थी. बताया ये भी जा रहा कि गिरफ्तार हुआ अभियुक्त पश्चिम बंगाल का है. इस पर 50 हजार का इनाम भी था. 

 

2023 में यूपी एटीएस में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था भारतीय सेना की गोपनीय जानकारी भेज कर isi से पैसा ले रहे थे. isi से जुड़े तीन गिरफ्तार लोगों से पूछताछ हुई तो सामने आया कि जिया उल हक पाकिस्तान के हैंडल के सीधा संपर्क में था. वह व्हाट्सएप अकाउंट नेपाल के नंबर से चलाता था. नेपाल के नंबर से व्हाट्सएप अकाउंट चला कर कई बैंक खाते में isi से पैसे मंगाए जाते थे. जिया उल हक को गिरफ्तारी के बाद न्यायालय में पेश कर एटीएस रिमांड पर लेगी.

 यह भी पढ़े- Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगलों की आग से चारधाम यात्रा पर संकट, केदारनाथ-बद्रीनाथ के वन क्षेत्र में भी धधक रहे जंगल


 

 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING