त्योहारों में हुड़दंग बर्दाश्त नहीं... सीएम योगी ने आला पुलिस अफसरों संग बैठक में माहौल बिगाड़ने वालों को दी सख्त चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2455241

त्योहारों में हुड़दंग बर्दाश्त नहीं... सीएम योगी ने आला पुलिस अफसरों संग बैठक में माहौल बिगाड़ने वालों को दी सख्त चेतावनी

CM Yogi Meeting: आगामी त्योहारों से पहले सीएम योगी ने मंगलवार शाम प्रदेश के डीजीपी, मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव के साथ प्रदेश कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की. जिसमें सीएम योगी ने साफ संकेत दिया कि त्योहारों में हुड़दंग बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

त्योहारों में हुड़दंग बर्दाश्त नहीं... सीएम योगी ने आला पुलिस अफसरों संग बैठक में माहौल बिगाड़ने वालों को दी सख्त चेतावनी

Lucknow: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आगामी त्योहारों के दौरान कानून-व्यवस्था को मजबूत बनाए रखने के लिए पुलिस और प्रशासन को 24×7 अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि नवरात्र से लेकर छठ तक का त्योहारी सीजन उल्लास और उमंग का समय है, लेकिन इसके साथ ही सभी को मिलकर यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई अप्रिय घटना न हो.

मुख्यमंत्री ने बीते वर्षों के अनुभवों से सबक लेते हुए इस बार एक ठोस कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया. उन्होंने विशेष रूप से पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने पर जोर दिया, ताकि लोग त्योहारों को शांति और सुरक्षा के माहौल में मना सकें. 

दुर्गा पूजा कमेटियों से संवाद की अपील
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अगले दो दिनों के भीतर दुर्गा पूजा कमेटियों से संवाद स्थापित करें, ताकि आस्था को आहत करने वाली कोई घटना न हो. उन्होंने यह भी कहा कि पंडाल निर्माण के दौरान यातायात व्यवस्था का ध्यान रखा जाए और सड़क खोदकर पंडाल न बनाए जाएं. 

मिलेगा मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर
मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि दीपावली से पहले उज्ज्वला योजना के तहत हर लाभार्थी को एक निःशुल्क रसोई गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा. 

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम और अधिकारी सड़कों पर तैनात
मुख्यमंत्री ने त्योहारों के दौरान सुरक्षा के विशेष इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि बीट सिपाही, हल्का इंचार्ज से लेकर वरिष्ठ अधिकारी तक सड़कों पर उतरें, ताकि आम जन को सुरक्षा का अनुभव हो सके.

बस सेवाओं का विस्तार
मुख्यमंत्री ने पर्व-त्योहारों के दौरान ग्रामीण रूटों पर अतिरिक्त बस सेवाओं की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि सड़कों पर डग्गामार और खस्ताहाल बसें न चलें.

इंटेलिजेंस सिस्टम रहे सक्रिय  
मुख्यमंत्री ने रेलवे ट्रैक बाधित करने के प्रयासों में साजिश की आशंका जताई और चौकीदार जैसे इंटेलिजेंस सिस्टम को सक्रिय करने की आवश्यकता पर जोर दिया.

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने वरासत, नामांतरण, पारिवारिक बंटवारा और पैमाइश से जुड़े मामलों के त्वरित समाधान के भी निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि इन मामलों में देरी न हो और तत्काल समाधान सुनिश्चित किया जाए. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

ये भी पढ़ें: लखनऊ-फतेहपुर की रामलीला 500 साल पुरानी, कानपुर से काशी तक यूपी की 10 बड़ी रामलीला का इतिहास तस्वीरों से जानें

 

Trending news