CM Yogi Security: सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला, हाईटेक साजोसामान से लैस होंगे कमांडो
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2382483

CM Yogi Security: सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला, हाईटेक साजोसामान से लैस होंगे कमांडो

UP CM Yogi Security: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा अब और मजबूत होगी. समीक्षा के बाद उनकी सिक्योरिटी में तैनात कमांडो को लेकर बड़ा फैसला किया गया है.

 

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath Security

UP CM Yogi Adityanath Security: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा और सख्त करने का फैसला किया है. शासन ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री समेत अन्य अति विशिष्ट और विशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के साथ ये फैसला किया है. इसके लिए सरकार में 152 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं. गृह विभाग ने जरूरी उपकरणों की खरीद के लिए 134 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं. इसमें 10 BR ब्रीफकेस, कमांडो के लिए आठ BR हेलमेट और BR जैकेट और 10 होल्स्टर खरीदे जाएंगे.

योगी आदित्यनाथ को जेड प्लस कैटेगरी और एनएसजी कमांडो की सुरक्षा से लैस हैं. पुलिस के तेजतर्रार जवानों का सुरक्षा दस्ता भी उनकी सिक्योरिटी के घेरे में रहता है. सीएम की सिक्योरिटी में तैनात जवानों को बॉडीवॉ्न कैमरा, ड्रेसकैम और हाईटेक हेलमेट जैसे उपकरण से लैस किया जाएगा ताकि सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक की भनक लगते ही उसे नाकाम किया जा सके.

यूपी के मुख्यमंत्री आमतौर पर रोजाना किसी जिले या शहर के दौरे पर रहते हैं. साथ ही चुनाव प्रचार, मंदिरों और अन्य स्थानों का दौरा भी करते हैं. ऐसे में उनका सुरक्षा घेरा लगातार चलायमान रहता है. हर जिले की स्थानीय पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के साथ मुख्यमंत्री का सिक्योरिटी दस्ता भी उनके साथ मूव करता है. 

यूपी पुलिस ने उनकी सुरक्षा पर आसमानी निगरानी के लिए कुछ ड्रोन भी हाल में खरीदे थे. साथ ही नाइटविजन कैमरे भी सिक्योरिटी कवर में शामिल किए गए हैं. सीएम योगी के अलावा गवर्नर और अन्य वीवीआईपी हस्तियों की सिक्योरिटी को भी और चुस्त करने का फैसला किया गया है.  

और भी पढ़ें

Agniveer Jobs: योगी सरकार अग्निवीरों को पुलिस और पीएसी में आरक्षण देगी, सीएम योगी का बड़ा ऐलान

Trending news