Lucknow News: यूपी में रोडवेज से मिलेगी कोरियर और पार्सल सर्विस, सीएम योगी दे दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2360820

Lucknow News: यूपी में रोडवेज से मिलेगी कोरियर और पार्सल सर्विस, सीएम योगी दे दिए निर्देश

UP News: उत्तर प्रदेश में 11 हजार रोडवेज बसें जल्द ही कोरियर पार्सल सेवा भी देती नजर आएंगी. यूपी सरकार ने इसके लिए एक प्राइवेट कंपनी से करार किया है. कंपनियों का कोरियर ... पढ़िए पूरी खबर ... 

UP News

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में 11 हजार रोडवेज बसें जल्द ही कोरियर पार्सल सेवा भी देती नजर आएंगी. यूपी सरकार ने इसके लिए एक प्राइवेट कंपनी से करार किया है. कोरियर-पार्सल सेवा के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम और मेसर्स एवीजी लॉजिस्टिक लिमिटेड दिल्ली के बीच 5 वर्षों के लिए अनुबंध किया गया है.  9 सितंबर 2024 तक सारी तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी. परिवहन निगम की साधारण और एसी दोनों प्रकार की बसों में पार्सल डिलिवरी होगी.

कहां-कहां बुकिंग की संभावना
परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया कि प्रदेश में साधारण और एसी बसों को मिलाकर कुल 11000 बसों का प्रयोग इस सेवा के लिए किया जाएगा. इसमें मुख्य रूप से आगरा,गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, बरेली, हरदोई, इटावा, कानपुर रीजन में झांसी सम्मिलित है जहां ज्यादा बुकिंग होने की संभावना है. 

अनुबंध के प्राविधानों का अनुपालन किया जाएगा
परिवहन मंत्री द्वारा परिवहन निगम के अधिकारियों को अनुबंध में निहित प्राविधानों का शत् प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा है कि यातायात अधीक्षक/निरीक्षक द्वारा मार्ग में यात्री टिकटों के निरीक्षण के साथ लगेज का भी निरीक्षण कराया जाना सुनिश्चित करें. अगर परिचालक द्वारा अवैध रूप से पार्सल की बुकिंग की जाती है तो दोषी कार्मिकों के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करें. 

पार्सल बुक करके रसीद जरूर लें
उन्होंने निर्देश दिए हैं कि समस्त सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक और स्टेशन प्रभारी यह सुनिश्चित करेंगे कि बसों के चालकों/परिचालकों द्वारा निर्धारित बस स्टेशन पर गाड़ी रोक कर कोरियर पार्सल सेवा के प्रतिनिधि से पार्सल बुक कराएंगे और बुकिंग रसीद भी प्राप्त करेंगे. सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए गए हैं कि बस स्टेशनों पर जो भी सामान बुक किया जाए वह कोरियर सर्विस के माध्यम से बुक किया जाए तथा कुलियाना द्वारा अनाधिकृत रूप से बसों में लोड ना किया जाए, यह उत्तरदायित्व सहायक प्रबंधक का होगा.

यह भी पढ़ें - यूपी में अब गुमराह कर शादी करने व धर्म परिवर्तन पर होगा आजीवन कारावास, विधेयक हुआ पास

यह भी पढ़ें - एग्जाम कराने वाली एजेंसी से लेकर नकल कराने वाले तक नपेंगे, 10 प्वाइंट में ऐसे समझें

Trending news