प्रयागराज/मिर्जापुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को प्रयागराज पहुंचे. उन्होंने सोरांव के मेवालाल इंटर मेवालाल इंटर कॉलेज में भाजपा अनुसूचित वर्ग महासम्मेलन में भाग लिया. इस दौरान सीएम योगी ने 33 सौ करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 424 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा के यूपी में दलित महासम्मेलन का आयोजन प्रयागराज में हुआ. काशी प्रांत के दलित महासम्मेलन में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों से बीजेपी के हजारों दलित कार्यकर्ता व समर्थक शामिल हुए. सीएम योगी ने प्रयागराज में महाकुंभ से जुड़े 3357 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया.


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र और यूपी की सरकारें दलितों की असली हितैषी हैं और उनके विकास के लिए तमाम काम कर रही हैं. बीजेपी की सरकार महर्षि वाल्मीकि से लेकर संविधान रचयिता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर से जुड़ी जगहों का विकास कर रही है और उनके विचारों वा आदर्शों को जन-जन तक पहुंचाने के काम में लगी हुई हैं.


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार जो भी बोलती है, वह करके भी दिखाती है और सारे काम समय पर पूरे किए जाते हैं. योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के सभी को मिल रहा है. सबका साथ सबका विकास का नारा सार्थक हो रहा है. डबल इंजन की सरकार गरीब आदिवासियों को मुफ्त मकान दे रही है.सीएम योगी ने सम्मेलन के जरिए विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाना साधा. पिछली सरकारों में दलितों को उनके अधिकारों से वंचित रखा गया। लेकिन बीजेपी सरकार उन्हें लाभान्वित कर रही है.


सीएम योगी आदित्यनाथ ने महासम्मेलन में ऐलान किया कि 2025 का प्रयाग महाकुंभ दिव्य और भव्य होगा. करोड़ों श्रद्धालु सुखद अनुभूति के साथ वापस लौटेंगे. सरकार सभी कामों को बेहतर क्वालिटी के साथ समय पर पूरा कराएगी. इस दलित महासम्मेलन को सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश, यूपी के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और असीम अरुण समेत कई सांसदों ने भी संबोधित किया.


इसके बाद सीएम योगी मीरजापुर माता विंध्यवासिनी के धाम हवाई मार्ग से पहुंचे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीपैड पर जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन ने स्वागत किया. योगी आदित्यनाथ माता विंध्यवासिनी के धाम में आदिशक्ति का दर्शन पूजन कर उन्होंने विंध्य कॉरिडोर का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने निर्माण कार्यो की जानकारी दी. नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार ने भी सीएम को उनके ड्रीम प्रोजेक्ट में अब तक के किए गए कार्यों के बारे में बताया.