UP News: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लापरवाही बरतने वाले और ड्यूटी से गैर हाजिर रहने वाले डॉक्टरों पर बड़ी कार्रवाई की है. डिप्टी सीएम ने ऐसे सभी 26 डॉक्टरों को बर्खास्त करने के निर्देश दे दिए हैं. लगातार चेतावनी मिलने के बाद भी लापरवाह डॉक्टरों  के खिलाफ एक्शन मोड में आते हुए डिप्टी सीएम ने यह कदम उठाया है.  डिप्टी सीएम ने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को निर्देश देते हुए ऐसे सभी चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, जो अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही व ड्यूटी से लगातार गैर हाजिर चल रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लापरवाही बरतने की मिली सजा
डॉक्टरों की बर्खास्तगी के निर्देश देते हुए डिप्टी सीएम बोले कि लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. क्योंकि आमजन को सबसे अच्छे स्तर की स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना सरकार की पहली प्राथमिकता है. डिप्टी सीएम के निर्देश के बाद जालौन, बरेली, मैनपुरी, सिद्धार्थनगर, ललितपुर और बलिया जिले के चिकित्सकों पर गाज गिरी है. इनके साथ बर्खास्त होने वाले डॉक्टरों में बस्ती, रायबरेली, मथुरा, फिरोजाबाद, बहराइच, सहारनपुर, शाहजहांपुर के भी चिकित्सक शामिल हैं. वहीं इसके साथ स्वास्थ्य महानिदेशालय में संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात डॉ. नीना वर्मा से मांगा सभी डॉक्टरों से स्पष्टीकरण मांगा है. बर्खास्त होने वाले डॉक्टरों के अलावा तीन चिकित्सकों की दो साल के लिए दो-दो वेतन वृद्धियां रोकने के भी निर्देश दिए गए हैं. तो वहीं एक डॉक्टर को परिनिंदा प्रविष्टि भी झेलनी पड़ी है. 


यह भी पढ़ें - अभ्यर्थियों ने केशव मौर्य के घर का किया घेराव,नई सूची की है मांग


यह भी पढ़ें - चोरों ने विधायक को भी नहीं छोड़ा, लखनऊ आवास पर वॉशरूम से बेसिन तक टोटियां खोल ले गए



उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!