UP News: बेसिक शिक्षा विभाग में 3 साल से एक ही जगह पर जमे कर्मियों का होगा ट्रांसफर
X

UP News: बेसिक शिक्षा विभाग में 3 साल से एक ही जगह पर जमे कर्मियों का होगा ट्रांसफर

अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने शिक्षा निदेशक को लंबे समय से एक ही जिले या मंडल में कार्यरत खंड शिक्षा अधिकारियों का अनिवार्य रूप से 10 जुलाई तक ट्रांसफर करने का आदेश दिया है.

UP News: बेसिक शिक्षा विभाग में 3 साल से एक ही जगह पर जमे कर्मियों का होगा ट्रांसफर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा ने लंबे समय से एक ही जिले और मंडलों में जमे अधिकारियों और कर्मचारियों का ट्रांसफर करने का फैसला किया है. 10 जुलाई तक लेखाकार, सहायक लेखाकार, वरिष्ठ संप्रेक्षक, कनिष्ठ संप्रेक्षकों का तबादला भी अवरोही क्रम में अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए हैं. अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने यह आदेश जारी किया है. 

मुख्यमंत्री से लेनी होगी अनुमति 
अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने शिक्षा निदेशक को लंबे समय से एक ही जिले या मंडल में कार्यरत खंड शिक्षा अधिकारियों का अनिवार्य रूप से 10 जुलाई तक ट्रांसफर करने का आदेश दिया है. उन्होंने कर्मचारियों संख्या के सापेक्ष 20 प्रतिशत तक कर्मचारियों के तबादले करने के आदेश दिए हैं. 20 प्रतिशत से अधिक संख्या होने पर समूह क व ख के लिए मुख्यमंत्री और समूह ग व घ के लिए विभागीय मंत्री से अनुमति लेने के निर्देश दिए हैं.

18 साल बाद पकड़ा गया बावरिया गिरोह का शातिर बदमाश, लूट को अंजाम देने से पहले करते थे ये काम

इन लिपिकों का होगा पटल परिवर्तन 
रेणुका कुमार के अनुसार, शासनादेश में मंडल, जिला, डायट व विशिष्ट संस्थानों में के सभी कार्यालयों में कार्यरत ऐसे लिपिकों का पटल परिवर्तन करने का आदेश दिया गया है, जिनका 31 मार्च 2021 तक एक ही पटल पर तीन वर्ष से अधिक का कार्यकाल पूरा हो चुका है. इन लिपिकों के पटल परिवर्तन की कार्यवाही भी 10 जुलाई तक अनिवार्य रूप से किए जाने के आदेश दिए गए हैं.

बगुले ने की मगरमच्छ की सवारी, देखें मजेदार Viral Video

देना होगा संपत्ति का ब्यौरा 
इसके अलवा बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को संपत्ति का ब्यौरा मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड कर उसकी एक प्रति 20 जुलाई 2021 तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने निर्धारित अवधि तक संपत्ति का ब्यौरा नहीं देने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ सतर्कता जांच कराने के निर्देश दिए हैं.

VIRAL VIDEO: डॉगी की समझदारी की कायल हुई दुनिया, चारों तरह हो रही चर्चा

WATCH LIVE TV

 

Trending news