योगी सरकार सख्त: आदेश का उल्लंघन कर Online क्लास चलाने वाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई
Advertisement

योगी सरकार सख्त: आदेश का उल्लंघन कर Online क्लास चलाने वाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई

लखनऊ के सभी माध्यमिक विद्यालयों के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक ने निर्देश जारी कर दिए हैं. 20 मई तक सभी स्कूलों को बंद रखने और ऑनलाइन क्लासेज को स्थगित रखने के निर्देश जारी किए गए हैं.

योगी सरकार सख्त: आदेश का उल्लंघन कर Online क्लास चलाने वाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई

लखनऊ: कोरोना महामारी की चेन तोड़ने के लिए योगी सरकार ने एक फैसला लिया था. सीएम योगी ने राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट इंस्टीट्यूट और कोचिंग सेंटर्स को 20 मई तक बंद रखने के निर्देश दिए थे. इस दौरान कोई भी ऑनलाइन क्लासेस संचालित नहीं की जानी है. आदेशानुसार प्रदेश भर के शिक्षण संस्थानों को 20 मई तक बंद कर दिया गया है. लेकिन, आदेश के बावजूद माध्यमिक शिक्षा के कई प्राइवेट स्कूल ऑनलाइन क्लासेस अभी भी चला रहे हैं. 

राहत! गोरखपुर में कम हुई ऑक्सीजन की डिमांड, कल फैक्ट्रियों में आधे से भी कम पहुंचे लोग

ऐसे स्कूलों पर होगी कार्रवाई
ऐसे में लखनऊ के सभी माध्यमिक विद्यालयों के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक ने निर्देश जारी कर दिए हैं. 20 मई तक सभी स्कूलों को बंद रखने और ऑनलाइन क्लासेज को स्थगित रखने के निर्देश जारी किए गए हैं. निरीक्षक ने कहा है कि प्राइवेट स्कूल लगातार मनमानी कर रहे हैं और ऑनलाइन क्लासेस संचालित करते हुए कोविड-19 के दिशानिर्देशों का लगातार उल्लंघन कर रहे हैं. अगर अबसे निर्देशों का पालन नहीं किया गया तो इन स्कूलों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

UP Weather: बदला-बदला रहेगा मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं आंधी के आसार

उत्तर प्रदेश कोरोनावायरस अपडेट
यूपी में लगभग 27 दिनों के बाद कोरोना से राहत मिलती नजर आ रही है. बीते मंगलवार प्रदेश में 20463 नए कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि 306 मरीजों की मौत हुई. इससे पहले 14 अप्रैल वह दिन था जब 20 हजार की संख्या में (20,439) मरीज मिले थे मरीज मिले थे. मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश में कोरोना के कुल 15,45,212 मामले आए हैं. इसके अलावा, राज्य में मौत का आंकड़ा 16,043 हो गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news