UP Rain Alert: बांदा से मऊ तक 13 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, पूर्वांचल में इस पॉइंट से यूपी में मॉनसून देगा दस्तक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2305361

UP Rain Alert: बांदा से मऊ तक 13 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, पूर्वांचल में इस पॉइंट से यूपी में मॉनसून देगा दस्तक

UP Weather News: यूपी में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है और प्रदेश में कई जगहों पर रविवार को बारिश हुई है. अब अगर सोमवार की बात करें तो लखनऊ में हल्की-फुल्की बारिश के आसार हैं. रविवार को  सबसे गर्म शहर एक बार फिर कानपुर ही रहा.

weather update (फाइल फोटो)

Weather Update 24 June 2024, लखनऊ: उत्तर प्रदेश बारिश और गर्मी का सिलसिला लगातार जारी है. यहां पर बारिश और तेज हवाएं भी खूब चल रही हैं. कुल मिलाकर प्रदेशवासियों को भीषण गर्मी से बहुत हद तक राहत है. दूसरी ओर जिन इलाकों में बारिश फिलहाल नहीं हुई है वहां अब भी ठीक-ठाक गर्मी से लोग दो चार हो रहे हैं. लखनऊ में सोमवार को हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं. तेज बारिश भी हो सकती है. 

दूसरी ओर रविवार के दिन कानपुर फिर से सबसे गर्म शहर दर्द हुआ. 
कानपुर में 41.3℃ तापमान दर्ज हुई. 
प्रयागराज में 40.7℃ तापमान दर्ज हुआ.
फतेहगढ़ में 40.4℃ तापमान दर्ज हुआ.
आगरा ताज में 40.2℃ तापमान दर्ज हुआ.
उरई में 40.8℃ तापमान दर्ज हुआ.
बस्ती में 40℃ तापमान दर्ज हुआ. 
लखनऊ में 39.8℃ तापमान दर्ज हुआ. 

बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें
मौसम विभाग के अनुसार 24 जून को पश्चिमी यूपी की कुछ जगहों पर व पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं. पश्चिमी यूपी में इस दौरान लू का अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. दोनों हिस्सों में बादल के गरजने के साथ ही बिजली गिरने व 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की तीव्रता से तेज हवा चलने के आसार हैं. 25 जून को पश्चिमी यूपी की कुछ जगहों पर साथ ही पूर्वी यूपी की कई जगहों पर बारिश पड़ने के आसापास होने के आसार है. 

और पढ़ें- Kamika Ekadashi 2024: सावन माह की पहली एकादशी कब है? सही डेट, शुभ मुहूर्त एवं महत्व, मिलेगा मोक्ष

25 जून से बढ़ सकती है बारिश की तीव्रता 
मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में जारी प्री-मानसून तड़ित-झंझावात यानी थंडरस्टॉर्म के बीच मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के ज्यादातर हिस्से को आच्छादित करते हुए प्रदेश की दक्षिणी सीमा यानी सोनभद्र के करीब मॉनसून पहुंचा है. आने वाले 2-3 दिनों के दौरान प्रदेश में कभी भी प्रवेश करने व आगे बढ़ने के लिए हालात अनुकूल बन रहे हैं. 25 जून से पूर्वी यूपी तो वही 26 जून से पश्चिमी यूपी में बारिश के क्षेत्रफल और तीव्रता में इजाफा हो सकता है और संभावना ये भी है कि कुछ जगहों पर भारी बारिश हो. इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में भी कहीं-कहीं छिटपुट बारिश 24 जून को शुरू हो जाएगी और 25 जून से बारिश की तीव्रता में बढ़ सकती है. 

जालौन में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई. बारिश के साथ तेज आंधी आने से सड़क पर टूटकर गिरे पेड़ सड़क पर पेड़ टूटकर गिरने से सड़क हुई जाम. यातायात हुआ बाधित बीच सड़क पर पेड़ पड़े होने के कारण वाहनों की लगी लंबी लंबी कतारें. जालौन के कोंच-नदीगांव रोड का मामला.

Trending news