लखनऊ: समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी यानी RO ARO भर्ती परीक्षा पेपर लीक के पूरे प्रकरण का पर्दाफाश लखनऊ एसटीएफ द्वारा किया गया था. फिलहाल मामले में 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. दूसरी ओर बिहार का सुभाष प्रकाश अब कर फरार चल रहा है. उसकी यूपी, मध्य प्रदेश के साथ ही बिहार की कई जगहों पर तलाश की जा रही है. एसटीएफ द्वारा पेपर लीक प्रकरण में जल्दी ही आरोपियों डॉक्टर, इंजीनियर व बर्खास्त किए गए सिपाही को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया जाए इसके लिए कोर्ट में एक अर्जी डाली जाएगी. इतना ही नहीं एसटीएफ की टीम सभी आरोपितों से पूछताछ करके उन्हें सिविल लाइंस के केस में रिमांड भी बनवाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपियों से पूछताछ


इस पूरे प्रकरण में आरोपियों को जेल भी हो चुकी है. सभी 11 आरोपियों का बी वारंट तामील सिविल लाइंस पुलिस द्वारा कराया गया था. वैसे आरोपियों का रिमांड नहीं बन सका. एसटीएफ इस प्रकरण में एक एक आरोपी का रिमांड बनवाकर उन सभी को आरोपित करेगी. इस संबंध में अधिक जानकारी है कि पुलिस कस्टडी रिमांड पर आरोपियों को लिया जाएगा तब उनसे पूछताछ की जाएगी. बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्र के साथ ही अन्य सभी आरोपियों से इस संबंध में पूछताछ अभी बाकी है. इनके बैंक अकाउंट की भी जांच की जा रही है. फरार आरोपी की तलाश जारी है. इसके लिए एसटीएफ की एक पूरी टीम लगा दी गयी है.


पेपर आउट कराने वाले गैंग का पर्दाफाश


आपको बता दें कि 11 फरवरी को आरओ-एआरओ की परीक्षा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई थी. परीक्षा शुरू होने से पहले ही पेपर लीक होने की खबर फैल गई. आरोप मेजा के राजीव नयन मिश्र व लखनऊ के डॉ. शरद चंद्र पर लगाया गया है, इन्होंने पेपर लीक कर प्रश्न पत्र को ही सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. इस प्रकरण में आयोग द्वारा सिविल लाइंस थाने में केस भी दर्ज करवाया गया था. हालांकि पेपर आउट कराने वाले गैंग का लखनऊ एसटीएफ की एक टीन ने खुलासा किया था.