UP Weather Update: यूपी में धूप से मौसम हुआ शुष्क, उत्तराखंड में पड़ने लगी कड़ाके की ठंड, बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1924472

UP Weather Update: यूपी में धूप से मौसम हुआ शुष्क, उत्तराखंड में पड़ने लगी कड़ाके की ठंड, बारिश का अलर्ट जारी

Uttrakhand Weather Update: यूपी के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. दिन के समय धूप तो होती है लेकिन रात में ठंडक बढ़ती जा रही है. ठंड की ओर मौसम का रुख होने लगा है. वहीं दूसरी ओर आसमान में बादलों का आनाजाना भी पूरी तरह से खत्म हो गया है.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather Update, लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लगातार मौसम बदलाव की ओर है. उमस दिन के समय तो लोगों को परेशान करता है लेकिन रात के समय लोगों को ठंड का एहसास होने लगा है. दिन के समय धूप से मौसम शुष्क रह रहा है और इस दौरान तापमान 31 से 32 डिग्री की करीब रह रहा है. जिससे उमस महसूस हो रहा है. वहीं रात के समय ओस भी अपना प्रभाव दिखाने लगा है जिससे वातावरण में नमी बढ़ी है. न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 17 से 18 डिग्री सेल्सियस आ गया है. हालांकि तमाम स्थितियों के बीच लोगों को अक्टूबर के महीने में सुहाने मौसम का एहसास हो रहा है. लखनऊ से नोएडा तक मौसम का हाल कुछ ऐसा ही है.

लखनऊ में मौसम 
लखनऊ की बात करें तो सुबह के समय हल्के बादल नजर तो आ रहे हैं लेकिन सूर्योदय के बाद तेज धूप से लोग यहां भी लोग परेशान हैं. दिनभर धूप का प्रभाव देखा जा सकता है. शाम 4 बजे के बाद की बात करें तो आसमान में थोड़े बादल दिखते हैं लेकिन बारिश के फिलहाल कोई आसार नहीं हैं. 31 डिग्री सेल्सियस मैक्सिमम और 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास मिनिमम टेंप्रेचर रहने की उम्मीद है. अक्टूबर के दूसरे पखवाड़े में लखनऊ में औसतन 32 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान व 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास न्यूनतम तापमान दर्ज किया जा रहा है. 

नोएडा और गाजियाबाद का हाल 
नोएडा और गाजियाबाद में फिलहाल सुबह से आसमान में बादल दिखे लेकिन फिर शनिवार को भी तेज धूप निकल गई. दोनों शहरों में दिन के समय ऐसा ही हाल है.  ह्यूमिडिटी अधिक होने से 30-31 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान होने पर भी लोगों को उमस का एहसास होता है. 

गोरखपुर व वाराणसी
गोरखपुर व वाराणसी में भी धूप और रात की ठंड का हाल ऐसा ही है. गोरखपुर में लोगों दिन में तेज धूप लग रही है, वहीं वाराणसी में मौसम अधिक गर्म है. तेज धूप की वजह से मैक्सिमम टेंप्रेचर 32 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. वहीं, मिनिमम टेंप्रेचर 18 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है. पूर्वांचल के कई जगहो में टेंप्रेचर ऐसा ही रहने का अनुमान है. 

उत्तराखंड का मौसम
वहीं उत्तराखंड की बात करें तो यहां पर मौसम शुष्क है लेकिन फिर भी ठंड बढ़ती जा रही है. कड़ाके की ठंड होने के कारण पहाड़ों पर सुबह शाम की चहल-पहल में कमी देखी जा सकती है. दानी क्षेत्रों में भी टेंप्रेचर में कमी दर्ज की दई जिससे बाजार देर शाम से ही शांत हो जा रहे हैं. त्योहारों के चलते दोपहर में तो बाजार में रौनक रहती है. प्रदेश में दिन के समय तेज धूप की वजह से तापमान बढ़ा रहता है पर शाम होने पर एकाएक इसमें कमी आ जाती है जिससे रात के समय ठंड अधिक लगती है. अगले दो दिनों में यहां बारिश होने के आसार मौसम विभाग के द्वारा जताए गए हैं, जिसके बाद यहां पर और अधिक ठंड बढ़ने की संभावना है. 

और पढ़ें- Shardiya Navratri 2023 7th Day: मां कालरात्रि को प्रसन्न करना नहीं है आसान, रात के समय इन अचूक उपायों को कर चमकाएं अपनी किस्मत 

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर किया हमला, बोला "बीजेपी वाले जेब कतरों को भेज रहे हैं"

Trending news